blogid : 7629 postid : 1132812

उम्र 103 साल, ड्राइवरी 80 साल, इस वादे को निभाने के कारण नहीं हुआ उससे एक भी एक्सीडेंट

Posted On: 18 Jan, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कहते हैं जीवन जितना लम्बा होता है उसमें गलतियां करने के चांस भी ज्यादा होते हैं. जैसे आप अपनी उम्र से किसी 10-12 साल छोटे व्यक्ति के जीवन को देखें. कहीं न कहीं आपको उसके जीवन में की हुई गलतियों की संख्या खुद से कम लगेगी. लेकिन ऐसी धारणाओं से अलग कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो जीवन में घटी किसी एक घटना से प्रभावित होकर, कुछ ऐसा कर गुजरने की ठान लेते हैं जो सभी के लिए मिसाल बन जाती है. ब्रिटेन के एक ऐसे ही शख्स है जियोवन्नी रोजो. जिनकी उम्र लगभग 103 साल है. रोजो की 80 साल की ड्राइवरी की कहानी बहुत दिलचस्प है. आपकों जानकर हैरानी होगी कि रोजो के 80 साल के ड्राइवरी के करियर में एक भी एक्सीडेंट नहीं हुआ.


driver121

Read : इतने कैश के साथ कार खरीदने पहुंचा यह व्यक्ति, हैरान रह गए कर्मचारी


उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन के कुछ इलाकों को युवाओं द्वारा की जाने वाली रैश ड्राइविंग के लिए मशहूर माना जाता है. लेकिन रोजों ने ऐसी कई चुनौतियों से निपटते हुए अपनी ड्राइविंग में कोई कौताही नहीं बरती. इसके पीछे रोजो की एक बहुत ही खूबसूरत कहानी है. 30 की उम्र में रोजो की शादी 26 वर्षीय अन्ना मारिया से हुई थी. इटली से ब्रिटेन आने पर उन्होंने कैंब्रिज को अपना आशियाना बनाया. ब्रिटेन में उन्होंने अपने कॅरियर की शुरूआत ट्रेन ड्राइवर से की. वह छह साल तक ट्रेन ड्राइवर रहे. इसके बाद उन्होंने एक सहकारी संस्था में मिल्कमैन की नौकरी की. ब्रिटेन के कैंब्रिज के रहने वाले जियोवन्नी का आइसक्रीम और दूध का कारोबार है.

80years man driver

Read : यात्रियों को धक्का दीजिए और पैसे कमाइए


पिछले साल उनकी पत्नी का निधन हो गया था. इसके बाद से वह हर दिन पहले अपनी पत्नी की कब्र पर और इसके बाद दुकान पर 23 साल पुरानी मित्सुबिशी लांसर कार से जाते हैं. जियोवन्नी की पत्नी नियमित रूप से एक यात्री के रूप में उनकी कार में सफर करती थी. अपनी पत्नी को याद करते हुए रोजो बताते हैं कि ‘वो कहती थी कि मौत तो एक दिन आनी ही है लेकिन किसी भी इंसान की मौत की वजह किसी की कार या ड्राइविंग बने, यह नहीं होना चाहिए. क्योंकि बचपन में उसने अपने कई रिश्तेदारों और दोस्तों को एक्सीडेंट में खो दिया था. बस मुझे मरते दम तक उससे किए इस वादे को निभाना है’…Next



Read more :

ऐसे लटककर चलती है इस शहर में ट्रेन

धरती के स्वर्ग पर बना है विश्व का सबसे खतरनाक रेलवे लाइन

क्या होगा अगर ग्रीस की तरह भारत में पैसे देना बंद कर दे बैंकों के एटीएम?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग