blogid : 7629 postid : 1227426

दुनिया का अनोखा गांव, यहां की लड़कियों से शादी के लिए उत्सुक रहते हैं लोग

Posted On: 20 Aug, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

तरह- तरह के टैलेंट और एबिलिटी के दम पर लोग आये दिन नए नए रिकॉर्ड कायम करते हैं, लेकिन यूक्रेन के इस गाँव में सबसे अधिक जुड़वाँ बच्चों की संख्या ने नया रिकॉर्ड कायम किया है. यूक्रेन के दक्षिण-पश्चिम में स्थित ‘वेलिकाय कोंपन्य’  गाँव अब “लैंड ऑफ़ ट्वींस” के नाम से मशहूर हो रहा है.


Village-of-Twins-


इस गांव में केवल होते हैं जुड़वा बच्चे

4000 लोगों की कम आबादी वाला यह गाँव जुड़वाँ बच्चों का ट्रेड मार्क बन गया है. यूक्रेन के रिकॉर्ड अनुसार इस गाँव में सबसे अधिक जुड़वाँ बच्चे पैदा होते हैं, जिनमें से 61 ट्विंस आज भी स्वस्थ जीवन जी रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है शायद हमारे गाँव के पानी और एनवायरमेंट में कुछ स्पेशल है जिसके कारण फर्टिलिटी के चान्सेस बढ़ जाते हैं .


twibs


यहां के जानवर भी देते हैं जुड़वा बच्चों को जन्म

यहाँ केवल महिलायें ही जुड़वाँ बच्चों को जन्म नहीं देती बल्कि गाय जैसे जानवर भी एक बार में दो बच्चों को जन्म देती हैं जिसका रीज़न यहाँ का पानी है. वेलिकाय कोंपन्य से 100 किलोमीटर दूर के गाँव की एक महिला जिसको कई सालों तक कोई संतान नहीं थी, उसने किसी के कहने पर कुछ महीनों तक यहाँ का पानी पिया. अब यह ईश्वर का आशीर्वाद था या गाँव के पानी का चमत्कार, जिससे थोड़े समय बाद ही वह महिला गर्भवती हो गयी और उसने जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया.


Village-of-Twin


Read: इन जुड़वा बहनों का एक ही है बॉयफ्रेंड, होना चाहती हैं एक ही समय प्रेग्नेंट

वैज्ञानिकोंं को नहीं मिला कोई प्रमाण

गाँव के सबसे बुजुर्ग जुड़वाँ के घर में अपने नाती-पोते के रूप में 3 बार जुड़वाँ बच्चे पैदा हो चुके हैं. यूक्रेन के वैज्ञानिकोंं ने इस तथ्य की सत्यता की जाँच की तो उनको पानी मेंं कोई फर्टीलिटी को बढ़ाने वाला तत्व नहीं मिला. उनके अनुसार यहाँ का पानी बहुत शुद्ध है, जिसके कारण भारी मात्रा में लोग पहाडों से बहने वाले पानी को भरकर ले जाते हैं.


-Ukraine


लोकल रेस्टॉरेंट की मालकिन ‘मारिया’ कहती हैं कि हमारे गाँव में सिर्फ पानी के लिए ही कतारें नहीं लगती बल्कि हमारे यहाँ की लड़कियों से शादी करने के लिये भी बहुत से लोग उत्सुक रहते हैं और खुद हमारी बेटियों के लिए शादी के ऑफर लेकर आते हैं…Next


Read More:

बिना गर्भाशय के महिला ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

हम दो और हमारा एक ब्वॉयफ्रेंड, पढ़िए कपड़ों से लेकर अपना ब्वॉयफ्रेंड तक शेयर करने वाली दो जुड़वा बहनों की हैरान कर देने वाली कहानी

1 करोड़ 80 लाख रुपए में भी कोई डॉक्टर नहीं चाहता इस जगह पर काम करना

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग