blogid : 7629 postid : 859208

रेलवे स्टेशन पर इस बच्चे के जन्म से क्यों हो उठे सब भावुक

Posted On: 7 Mar, 2015 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

आपने ऐसी कई घटनाओं के बारे में सुना होगा कि किसी महिला का प्रसव सड़क किनारे, रेलवे स्टेशन, अस्पताल के बाहर हो गया हो पर कोई हाथ मदद के लिए आगे नहीं बढ़ा. कई बार तो अभागिन माँ दर्द-पीड़ा से सड़क पर ही दम तोड़ देती है. नवजात शिशु को दुनिया में कदम रखते ही माँ का साया सर से उठ जाता है. इस तरह की बातें अपने देश में कोई नई नहीं है. हर महीने इस तरह की घटना हमें सुनने को मिल ही जाती है. एक ऐसा ही वाक्या चीन में भी हुआ है पर कुछ अगल ही जब लोगों ने एक महिला को प्रसव वेदना में देखा…


Railway-Station


चीन के हेनान प्रांत में एक ऐसी घटना हुई जिसे पढ़कर आप सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे. जी हाँ, यह अपने आप में असाधारण घटना है. चीन के हेनान प्रांत में रेलवे कर्मचारी और मुसाफिरों को रेलवे स्टेशन पर सहायता करते हुए तब देखा गया जब वह महिला प्रसव वेदना से कराह रही थी.



Read:  कौन है ये 12 एचआईवी पीड़ित बच्चों का पिता?


लियू क्यूई वहाँ के स्थानीय रेलवे कर्मचारी हैं. जब लियू ने दर्द से कराहते देखा तो उसने जल्दी से स्ट्रेचर की मदद से महिला को बैटिंग रूम में ले गया. लियू ने कहा कि-“वह महिला चलने में असमर्थ थी. महिला और उसके परिवार वालों को मेरी और अन्य लोगों की बहुत जरूरत थी और मैंने ऐसा ही किया.” हालांकि हम सब एम्बुलेंस का इंतजार कर रहे थे पर प्रसव क्रिया शुरू हो चूका था. अब हम सब को जल्द ही कुछ करना था”.



26286DAC00000578-2972469-image-a-148_1425227041692


लियू क्यूई ने आगें कहा कि -कुछ समय बाद एम्बुलेंस आया तब तक हमलोग महिला को स्ट्रेचर पर ही रखे हुए थे. डॉक्टर ने माँ और उसके नवजात शिशु की सफाई और जांच के बाद कुछ ही देर मेंं पूरी ईलाज के लिए अस्पताल भेज दिया.


Read: यह नौ दिन का बच्चा क्यों बना है डॉक्टरों के लिए चुनौती, पूर्व मुख्यमंत्री भी ले रही हैं रुचि


सीसीटीवी से प्राप्त वीडियो में यह पूरा मंजर बहुत ही नाटकीय लगता है. कुछ लोग मानवीय आधार पर जच्चा और बच्चा के लिए मदद करने आगे आए. नवजात शिशु समय से पहले पैदा हो गया है और जांच में पता चला कि शिशु को पीलिया भी है. बच्चें का इलाज़ स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. इस पुरे वाक्या में खुश बच्चें का पिता सभी लोगों को धन्यवाद दिया है.Next…


Read more:

मरने पर बच्चे और महिलाओं की उंगलियां काटकर दी जाती है श्रद्धांजलि

आपने नहीं सिखी ये 5 बातें तो अपने बच्चे को जरूर सिखाएंगे

एक गाँव जहाँ जुड़वा बच्चों के पैदा होने पर सिर खुजलाते हैं डॉक्टर





Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग