blogid : 7629 postid : 1133900

भारत में है दुनिया का वर्ल्ड बेस्ट होटल, एक रात रूकने के लिए खर्च करने पड़ेंगे 44,987 रुपए

Posted On: 22 Jan, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

‘धरती सुनहरी अम्बर नीला, हर मौसम रंगीला. ऐसा देश है मेरा’ आपने भारत की खासियतें बताने वाला ‘वीर-जारा’ फिल्म का ये मदमस्त कर देने वाला गीत तो जरूर सुना होगा. फिल्म से हटकर अपने देश की विशेषताओं के बारे में सोचें तो आपको ऐसी कई वजहें मिलेंगी जिससे आपको भारतीय होने का गर्व होगा. याद कीजिए वो बेहतरीन लम्हा जब हमारे देश की शान ताजमहल को दुनिया के सबसे बड़े अजूबों में टॉप नम्बर पर रखा गया था.



world best hotel

Read : आसान नहीं है इस होटल में पहुंचना, दिखता है यहां से स्वर्ग

इसी तरह एक बार फिर भारत ने अपना लोहा पूरी दुनिया के सामने मनवाया है. दरअसल ट्रिप एडवाइजर ट्रेवलर्स चॉइस द्वारा किए गए एक सर्वे में सबसे आलीशान और बेहतर होटल्स में, राजस्थान के ‘उमेद भवन पैलेस’ को वर्ल्ड  बेस्ट होटल में शुमार किया गया है. इस पैलेस को ‘चित्तर रॉयल पैलेस’ के नाम से जाना जाता था. राजा चित्तर सिंह के महल के रूप प्रसिद्ध इस जगह को अब होटल का रूप दे दिया गया है.


royal hotel

Read : ….और वो अपने किराये के पैसे उस बूढ़ी भिखारिन को देने लगे

आपको जानकर हैरानी होंगी कि होटल में 347 कमरे हैं. ये महल 26 एकड़ में फैला हुआ है. इस महल को होटल का रूप देने के लिए करीब 2,000 से 3,000 कर्मचारियों को लगाया गया था. पीले-सुनहरे रंग के इस होटल को पत्थरों से बनाया गया है.


royal hotel 2

जिसमें दो विंग है. सबसे बेहतरीन और महंगे माने जाने वाले मार्बल ‘मकराना’ का इस्तेमाल करके बनाए गए इस होटल के इंटीयर को वुडनक्राफ्ट से बनाया गया है. इस आलीशान महल में एक रात बिताने का बजट हर किसी के बस की बात नहीं है. दो व्यस्क लोगों के लिए एक रात का टैरिफ 44,987 रुपए है. यहां पर आपको ऐसी हर सुविधा मिलेगी जिससे आपको राजा-रानी होने का एहसास होगा…Next

Read more :

ऐसी है साऊदी अरब के सबसे अमीर व्यक्ति की शाही लाइफ

मरे हुए परिजनों के कब्र पर रहते हैं इस गांव के लोग

लोगों की सभा होने पर इस गांव में पेड़ों से झड़ने लगते हैं पत्ते

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग