blogid : 7629 postid : 1275196

लक्जरी कार से भी महंगी है ये जगह, ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंंगे पार्किंंग एरिया

Posted On: 11 Oct, 2016 Others में

अद्भुत दुनियारंग-बिरंगी दुनिया की अद्भुत तस्वीर और अनोखे रंग-ढंग को दर्शाता ब्लॉग

विविधा

1490 Posts

1294 Comments

कम कीमत और किश्तों की सुविधाओं से अधिक से अधिक लोग अब आसानी से गाड़ियांं खरीद लेते हैं, जिससे सड़कों पर दौड़ने वाली गाड़ियों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा हो रहा है. घर में चाहे कार खड़ी करने की जगह न हो लेकिन घर के मालिक के पास कार होना एक मामूली बात है  और इस तरह की स्थिति में जन्म लेती है पार्किंग की समस्या. जिसके चलते लोग किराए पर पार्किंग की जगह लेते हैं जहांं उनकी महंंगी कार सुरक्षित खड़ी हो सके. आज के समय में पार्किंग स्पेस की बढ़ती मांंग के कारण इसकी कीमत भारी तादाद में बढ़ रही है. आइये आपको  बताते हैं दुनियांं की सबसे महँगी पार्किंग के बारे में  –


parking


हयडे पार्क गार्डन्स एरिया (लंदन ) – यहांं पार्किंग के बढ़ते दाम उन लोगों को शर्मिंदा कर सकते हैं जो अक्सर प्रॉपर्टी के बढ़ते रेटों का ढोल पीटते हैं. लन्दन में 11 बाई 12 फीट के एरिया की कीमत 3,09,68,511 रूपये है, जो एक काफी भारी भरकम अमाउंट है. NBC न्यूज़ के अनुसार आप इतनी कीमत में US के सबसे बड़े शहर ‘केंसास सिटी’  में 4 बैडरूम वाला घर खरीद सकते हैं.




न्यूयॉर्क सिटी  – न्यूयॉर्क दुनिया भर के पर्यटकों लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र है और यहांं की खूबसूरती के लिए विश्व में काफी प्रसिद्द भी है. यहांं 12 फीट चौड़ी 23 फीट लंबी और 15 फीट ऊंची पार्किंग स्पेस की कीमत तकरीबन 6 करोड़ रूपये है, जो रियल एस्टेट बिल्डिंग जुडी हुई है, यदि मालिक एक से अधिक कार खड़ी करना चाहे तो इसको दो मंज़िला पार्किंग में तब्दील कर सकता है.


parking area



सन फ्रैंसिस्को – यहांं की रियल एस्टेट कंपनी ने अप्रैल में एक कार पार्किंग स्पेस को 53,27,916 रूपये में बेचा है जो सन फ्रैंसिस्को के एक मुख्य शॉपिंग एरिया के बीच बनी हुई है  .




हॉन्गकॉन्ग – दुनिया का व्यापार केंद्र कहे जाने वाले हॉन्गकॉन्ग में चीन के एक व्यवसायी ने 2 पार्किंग का स्पेस 4,26,23,328 रूपये में खरीदा है.  गैल वैल ग्रुप के सीईओ के अनुसार उनकी 8 बाई 16 फ़ीट की कंक्रीट की बनी यह पार्किंग सबसे अच्छा पार्किंग का स्थान है, जहांं से वह एलीवेटर पर चढ़कर सिर्फ 20 कदम चलकर अपने ऑफिस पहुँच जाते हैं.


parking 1



यूनाइटेड स्टेट – हाल ही में बोस्टन में एलिवेटर और लिफ्ट जैसे आधुनिक सुविधाओं से लैस एक पार्किंग की नीलामी 3,72,95,412 रूपये में हुई है, जिसकी कीमत में बड़े शहरों में एक अच्छा घर खरीदा जा सकता है…Next

Read More :

यहां के कारीगरों ने बनाई लकड़ी से पॉपुलर स्पोर्ट्स कार, देखें तस्वीरें

दुनिया की सबसे महंगी कार से भारतीय राजा ने उठवाया कचरा, लिया अपने अपमान का बदला

कभी ये सितारे चलाते थे सेकेंड हैंड कार, आज है इनके पास दुनिया की महंगी कार

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग