blogid : 532 postid : 146

दिल्ली डेयरडेविल्स: सहवाग की अगुवाई में होगी कार्यवाही

Posted On: 5 Apr, 2012 Others में

IPL Cricketफटाफट क्रिकेट का ताबड़तोड़ रोमांच

Indian Premier League(IPL)

44 Posts

29 Comments

Delhi Daredevils : Team Profile

वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने अब तक के चार सीजन में शुरूआत तो धमाकेदार की है लेकिन हर श्रृंखला के बीच में ही उनका प्रदर्शन टूट जाता है. दिल्ली डेयरडेविल्स अपने नाम के अनुसार ही डेयरडेविल्स की तरह खेलती है. बिना डर और भय के यह टीम हार और जीत के लिए नहीं बल्कि सिर्फ अच्छे क्रिकेट के लिए खेलती है. डेविड वार्नर, केविन पीटरसन, रास टेलर सरीखे विदेशी विस्फोटक बल्लेबाजों से सजी इस टीम में अजीत आगरकर, मोर्ने मॉर्कल, इरफान पठान जैसे गेंदबाज भी हैं. आइए एक नजर डालते हैं दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की संक्षिप्त प्रोफाइल पर:


दिल्ली डेयरडेविल्स: आईपीएल सीजन 1 से आईपीएल सीजन 5 तक

आईपीएल टीमों की नीलामी के समय जीएमआर ग्रुप की तरफ से दिल्ली की टीम डेयरडेविल्स को संदीप रेड्डी ने 84 मिलियन डालर में खरीदा. टीम की कमान भारत के सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दी गई. जिनके दम पर टीम ने दोनों सत्रों के सेमीफाइनल में जगह बनाई. पहले सत्र में दिल्ली को राजस्थान रॉयल्स से जबकि दूसरे सत्र में डक्कन चार्जर्स के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा. बिना किसी विवाद के सहवाग ने तीसरे सत्र के लिए कप्तानी से इस्तीफा दे दिया जिसके बाद गौतम गंभीर को आईपीएल थ्री के लिए टीम का कप्तान बनाया गया.


इस बार भी उसका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और लीग राउंड में वह 14 में से सात मैच हारकर सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी. फिर 2011 में आईपीएल का चौथा सीजन भी टीम के लिए कुछ खास नहीं रहा और 14 में से नौ मैच हारकर उन्हें सेमीफाइनल में जगह हासिल नहीं हो पाई. इस बार पांचवें सीजन में टीम की कमान एक बार फिर उनके पूर्व कप्तान वीरेंद्र सहवाग के हाथों में है.


दिल्ली डेयरडेविल्स की उम्मीदें

डेयरडेविल्स की उम्मीदें सबसे ज्यादा उनके कप्तान पर होंगी इसके साथ ही महेला जयव‌र्द्धने, केविन पीटरसन और डेविड वार्नर पर भी वह निर्भर होंगे पर शुरुआती सफर में हो सकता है यह मेहमान टीम के साथ ना जुड़े. लेकिन आने वाले दिनों में जब सभी विदेशी सितारे जुड़ेंगे तो टीम का खेल देखने लायक होगा.


Read More about ipl, indian premier league,IPL4, Indian Premier League, IPL 2011, Delhi Daredevils, Virender Sehwag to lead Delhi: INDIAN PREMIER LEAGUE

Read Hindi News

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 1.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग