blogid : 532 postid : 98

आईपीएल 4 के तीसमार खां - Best Player of IPL 4

Posted On: 17 May, 2011 Others में

IPL Cricketफटाफट क्रिकेट का ताबड़तोड़ रोमांच

Indian Premier League(IPL)

44 Posts

29 Comments


यूं तो आईपीएल (IPL) का चौथा सीजन बहुत ही धीमा है लेकिन धीमे टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ी गजब की ताकत दिखा रहे हैं. कहीं गेल सबका खेल बिगाड़ने में लगे हैं तो कहीं युवा पॉल वाल्थी सबको चौंका रहे हैं. कई नए सितारे कप्तानों के लिए तुरुप का इक्का साबित हो रहे हैं. युवाओं के इस खेल में सचिन जैसे खिलाड़ी भी अपनी उपस्थिति दर्शा रहे हैं और सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की रेस में बने हुए हैं. सौरभ गांगुली ने अब तक सिर्फ एक मैच ही खेला है पर उनके चर्चे भी आईपीएल 4 के बाजार में बहुत गर्म रहे हैं.


चलिए एक नजर मारते हैं आईपीएल चार के सबसे बड़े तीसमार खांओं पर:


Chris Gayleगेल का खेल: आईपीएल 4 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challenger Bangalore) की तरफ से खेलने वाले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सबको अपने धुंआधार खेल से रोमांचित कर दिया है. लगभग आधा टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम से जुड़े गेल जल्द ही आईपीएल 4 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे और सबसे अधिक छक्के मारने के मामले में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. अब तक आठ मैचों में आरसीबी की तरफ से खेलने वाले क्रिस गेल ने 32 आसमानी छक्कों के साथ कुल 436 रन बनाए हैं जो उनकी तेज और तुफानी पारी की झलक भर है. इस बार आईपीएल में क्रिस गेल का अंदाज बिलकुल बदला हुआ नजर आ रहा है.


Paul Vathatyपॉल वल्थाटी-आईपीएल 4 की खोज: आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां युवाओं को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है और इस बार भी आईपीएल 4  (IPL 4) ने एक ऐसा ही खिलाड़ी दिया है जिसमें आग है कुछ कर गुजरने का. 12 मैचों में 19 छक्कों के साथ 438 रन बनाने वाले पॉल के सिर पर फिलहाल आईपीएल 4 की ऑरेंज कैप है. कुछ समय पहले तक जिस पॉल वल्थाटी को कोई जानता भी नहीं था आज उसके नाम के चर्चे आम हैं.

पॉल वल्थाटी (Paul Valthaty) आईपीएल 4 से सबसे बड़े तीसमार खां हैं.


Slinga Malingaसलिंगा मलिंगा: मुंबई इंडियंस को शीर्ष चार में पहुंचाने में सबसे ज्यादा सहयोग श्री लंका के खिलाड़ी लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रहा है. 12 मैचों में 27 विकेट के साथ मलिंगा पर्पल कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं. अपनी खतरनाक यॉर्कर गेंदों से बल्लेबाजों की विकेटें उखाड़ने वाले मलिंगा इस आईपीएल 4 के एक्स फेक्टर बनकर उभरे हैं. मलिंगा ने जितनी तेजी से विकेट लिए हैं उतनी ही कंजूसी से उन्होंने रन खर्चे हैं.


सहवाग की आग: दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) आईपीएल 4 की रेस से तो बाहर हो गई है पर डेयरडेविल्स के सबसे बडे डेयरडेविल विरेन्द्र सहवाग ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. सहवाग (Sehwag) की बल्लेबाजी की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि उन्होंने इस बार टीम के लिहाज से जरुरत पड़ने पर संभलकर बल्लेबाजी की है. विरेन्द्र सहवाग ने 11 मैचों में 424 रनों के साथ एक समय तक ऑरेंज कैप के हकदार थे. हालांकि इस समय वह टीम के साथ नहीं हैं क्यूंकि वह चोटिल हैं.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग