blogid : 532 postid : 204

आईपीएल 5 विशेष : खेल का मैदान जब बन जाता है जंग का अखाड़ा

Posted On: 18 May, 2012 Others में

IPL Cricketफटाफट क्रिकेट का ताबड़तोड़ रोमांच

Indian Premier League(IPL)

44 Posts

29 Comments

IPL 5 Special: Fighting Scene


बहुत कम लोग आईपीएल के दौरान हरभजन सिंह और श्रीसंथ के कांड को भूले होंगे. जब यह कांड हुआ था तो यह एक बहुत बड़ी बात थी लेकिन आज के समय में अब तो आईपीएल का मैदान जंग का अखाड़ा बनता जा रहा है. पिछले मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के दो खिलाड़ियों की हरकत को देखते हुए ये लगने लगा है कि आईपीएल आपस में ही लड़वाने का रास्ता ना बन जाए कहीं.


बीती रात मुंबई और बेंगलूर के मैच में अंबाती रायडू जीत के जश्न में ऐसे डूबे कि उन्होंने विरोधी खेमे के खिलाड़ी हर्षल पटेल को गाली दे डाली और दोनों के बीच बातचीत इतनी ज्यादा बढ़ गई कि बात हाथापाई तक आ गई. ऐसा इस आईपीएल में पहली बार नहीं हुआ है. आईपीएल की शुरुआत से ही खिलाडियों के बीच झगड़ा और अंपायर से बहस का दौर चल रहा है. आइए एक नजर डालें आईपीएल 5 की कुछ ऐसी तस्वीरों पर जिसने इस भद्र खेल को अभद्र चेहरा दिया है.


Raydu and Harshal patelअंबाती रायडू और हर्षल पटेल के बीच नोकझोंक

14 मई, 2012 को बेंगलूर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलूर और मुंबई इंडियंस के बीच एक कांटे के मैच में मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत मिली. जीत की खुशी में अंबाती रायडू इस कदर पागल हो गए कि वह दूसरी टीम के हर्षल पटेल से बुरी तरह उलझ गए और उन्हें गाली देने लगे. हर्षल पटेल ने भी अपना गुस्सा दिखाते हुए उनसे उलझने का फैसला किया और बात हाथापाई तक जा पहुंची लेकिन समय पर बाकी खिलाड़ियों ने हालात संभाल लिए. हालांकि मैच खत्म होने के बाद रायडू ने अपनी गलती मान ली और उन्हें अंपायर और जहीर खान से खूब खरी-खोटी सुनने को भी मिली.


Delhi Daredevilsगंभीर और जयवर्धने के बीच तीखी नोकझोंक

यह मामला था दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हुए मुकाबले का जहां जयवर्धने के खिलाफ एक अपील पर आउट ना दिए जाने का गुस्सा गंभीर ने उलटे जयवर्धने को भला बुरा कहकर जाहिर किया. अब जयवर्धने भी कहां चुप रहने वाले थे और वह भी जब बल्ला हाथ में हो तो कैसे. उन्होंने भी बल्ला दिखाकर गंभीर को खूब उलटा सीधा कहा.


आईपीएल 5 के सबसे झगडालू खिलाड़ी मुनफ पटेल

मैदान पर जब बात फील्डिंग की आती है तो बेशक निर्विवाद रूप से मुनफ पटेल को सबसे सुस्त खिलाड़ी माना जाए लेकिन जब बात झगड़े की होती है तो जनाब में गजब की शक्ति नजर आती है. आईपीएल 5 में मुनफ पटेल को शुरुआत में तो खूब लडाई-झगड़ा करते हुए दिखाया गया. कभी अंपायर से तीखी बहस के चक्कर में तो कभी बल्लेबाज से उलझने के कारण मुनफ पटेल की मैच फीस भी काफी काटी गई लेकिन हाल के मैचों में उन्होंने अपनी लडाई करने की आदत पर लगता है काबू कर लिया है.


ASHWINSMITHधमकाते हुए अश्विन

चेन्नई सुपरकिंग्स के आर अश्विन यूं तो बड़े शांत खिलाड़ी हैं लेकिन ना जाने उन्हें पुणे वारियर्स के खिलाडी स्टिवन स्मिथ से क्या परेशानी है जो एक मैच के दौरान वह उन्हें धमकी देते हुए नजर आए.


प्रवीण कुमार भी हुए गुस्सा

चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स इलेवन के बीच हुए एक मुकाबले में आर. अश्विन और प्रवीण कुमार एक गेंद को वाइड ना दिए जाने पर उलझ गए. हालांकि इस दौरान प्रवीण कुमार अंपायर से उलझे थे और आर. अश्विन सिर्फ उन्हें शांत कराने गए थे.


[IPL5, Indian Premier League Twenty20, IPL fifth edition, Rahul Sharma, Praveen Kumar]

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग