blogid : 532 postid : 186

आज भिड़ेंगे राइडर्स और सुपरकिंग्स

Posted On: 30 Apr, 2012 Others में

IPL Cricketफटाफट क्रिकेट का ताबड़तोड़ रोमांच

Indian Premier League(IPL)

44 Posts

29 Comments

Kolkata Knight Riders vs. Chennai Super Kings: Match Preview

यूं तो आईपीएल 5 टी-ट्वेंटी का टूर्नामेंट है लेकिन यह अपनी काबिलियत साबित करने और टीम में अपना स्थान दिखाने का भी सबसे बेहतर तरीका है. अगर अपनी ही टीम वाले पर गुस्सा निकालना हो तो इससे बेहतरीन मंच कोई नहीं हो सकता. आईपीएल 5 में चेन्नई सुपरकिंग्स जब भी दिल्ली डेयरडेविल्स और केकेआर से भिड़ती है तो मैच का रोमांच मात्र जीत और हार तक सीमित नहीं रहता बल्कि तब मैच होता है टीम इंडिया के अंत: प्रतिद्वंदियों के बीच. यूं तो जब यह खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए खेलते हैं तो एक यूनिट की तरह काम करते हैं लेकिन हाल के कुछ समय से टीम में अंदर ही अंदर द्वंद की खबरें काफी आई हैं जिसे देखते हुए आईपीएल 5 में जब भी धोनी का सामना गंभीर या सहवाग से होता है तो मुकाबला बेहद कड़ा देखने को मिलता है.


कोलकाता बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स (Kolkata Knight Riders Vs. Chennai Super Kings)

इस प्रतियोगिता में अगर केकेआर की बात की जाए तो बड़े-बड़े नामों के होने के बाद भी इस टीम को लय में लौटने में एक बेहद लंबा समय लग गया. हालांकि बेंगलूर पर पिछली जीत ने टीम का मनोबल सातवें आसमान पर ला खड़ा किया है और उस पर से गौतम गंभीर का सुप्रीम फॉर्म, कैलिस और मैकुअलम की फॉर्म भी टीम को फायदा पहुंचा रही है. वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स का फॉर्म कभी ऊपर कभी नीचे होता रहा है. किसी मैच में तो धोनी सुपर फिनिशर बनकर उभर जाते हैं तो किसी मैच में धोनी का बल्ला चलता ही नहीं. यही हाल उनके बाकी के खिलाड़ियों का भी है. पर सब जानते हैं कैप्टन कूल जब भी पलटवार करते हैं तो पासा और बाजी पलट ही जाती है.


कौन है सवा शेर

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपने पिछले मैच में पंजाब किंग्स इलेवन से हार गई थी जिसकी वजह से उसका मनोबल गिरा हुआ नजर आ रहा है. फाफ डु प्लेसिस अच्छी फॉर्म में हैं. बद्रीनाथ भी योगदान दे रहे हैं, लेकिन बाद के बल्लेबाज कोई कमाल नहीं कर पा रहे हैं. रैना, धोनी, जडेजा सभी मैच विनर बल्लेबाज हैं, लेकिन ये तीन भारतीय टीम के धुरंधर नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. गेंदबाजी भी किसी दिन उच्च स्तरीय हो रही है तो किसी दिन मैच हारने की वजह बन रही है., कुल मिलाकर अभी तक टीम एक यूनिट के तौर पर लगातार प्रदर्शन करने में गैर-सक्षम साबित हुई है.


वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछले मैच में बेंगलूर को करारी हार दी थी जिसकी वजह से उसका मनोबल बेहद ऊंचे स्तर पर है. कप्तान गंभीर की फॉर्म के अलावा ब्रैंडन मैकुलम और जैक्स कैलिस का बल्ला भी धमाका करने को बेताब दिख रहा है.

हालांकि कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए परेशानी का एकमात्र कारण यूसुफ पठान का ना चल पाना है जिसे देखते हुए कह सकते हैं कि एक-दो मैच के बाद भी अगर यूसुफ का बल्ला नहीं चला तो उन्हें टीम से चलता ना कर दिया जाए.


आज मैच में अगर गौतम गंभीर अपनी फॉर्म बरकरार रखते हैं और जीत हासिल करते हैं तो वह यह साबित कर सकेंगे कि टीम प्रबंधन का उनको उपकप्तानी से हटाने का फैसला गलत था.


Read Hindi News


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग