blogid : 532 postid : 223

आईपीएल 5: अब होगा अंतिम वार

Posted On: 21 May, 2012 Others में

IPL Cricketफटाफट क्रिकेट का ताबड़तोड़ रोमांच

Indian Premier League(IPL)

44 Posts

29 Comments

Top Teams of IPL 2012

आईपीएल 5 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं. अब यहां से शुरू होगा अंतिम लडाई का दौर. यहां से जो भी टीम जीतेगी उसके लिए आईपीएल 5 के फाइनल में खेलने की उम्मीद बढ़ेगी. इस बार शीर्ष की चार टीमों ने अभी तक बेहद शानदार खेल दिखाया है. दिल्ली डेयरडेविल्स जहां हर मैच में अपना बेहतरीन खेल दिखाकर लीग प्वॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर है तो वहीं शुरूआती हार के बाद केकेआर ने खुद को इस तरह संभाला कि उनकी टीम ने आईपीएल 5 की टॉप टीमों जगह बना ली है. आइए एक नजर डालें प्ले ऑफ में पहुंचने वाली टीमों के बारेमें:


1. दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils)

2. कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight riders)

3. मुबंई इंडियंस (Mumbai Indians)

4. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings)



टीमों पर नजर डालने से पहले आइए देखते हैं आखिर आईपीएल 5 के फाइनल में पहुंचने के लिए किस रास्ते से इन चार टीमों क़ो गुजरना होगा.


क्वालिफायर 1: क्वालिफायर मैच बहुत हद तक बास्केटबॉल से प्रेरित है. इस मैच में लीग की टॉप दो टीमें खेलेंगी यानि कि दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स. इस मैच में जो जीतेगा वह सीधे फाइनल के लिए जाएगा और जो हारेगा वह खेलगा क्वालिफायर टू.


एलिमिनेटर: जैसा कि नाम से ही जाहिर है यहां जो हारेगा वह एलिमिनेट हो जाएगा यानि प्रतियोगिता की दौड से बाहर. इस मैच में लीग की तीसरे और चौथे नंबर की टीम खेलेगी यानि कि मुबंई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स . अब इस मैच का विजेता क्वालिफायर 1 की हारी हुई टीम के साथ क्वालिफायर टू खेलेगा.


क्वालिफायर टू : इस मैच में क्वालिफायर वन की हारी हुई टीम और एलिमिनेटर मैच की जीती हुई टीम आपस में फाइनल के लिए मैच खेलेंगी. जो जीतेगा वह फाइनल में जाएगा और जो हारेगा वह आराम से घर बैठकर फाइनल का मजा लेगा.


फाइनल: आईपीएल 5 के फाइनल में क्वालिफायर 1 की विजेता टीम और क्वालिफायर 2 की विजेता टीम उस आकर्षक ट्रॉफी के लिए मैच खेलेंगी जिसके लिए यह लगभग 2 महीने का महासमर चल रहा है.



Read Some interesting articles of IPL 5: यह है गेल का खेल

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग