blogid : 355 postid : 53

Sachin -“Superman” of Cricket

Posted On: 25 Feb, 2010 Others में

थोडा हल्का - जरा हटके (हास्य वयंग्य )Shayri, jokes, chutkale and much more...

jack

248 Posts

1194 Comments


जी हां सही सुना आपने. कार्टुन की दुनिया में सबसे पहले सुपरमैन ने एक बडे हीरो की तरह Entry की थी, उसके लिए कोई काम मुश्किल नहीं था. ठीक उसी तरह क्रिकेट के खेल में सचिन के लिए कोई स्कोर बनाना मुश्किल नही है.कल ग्वालियर के मैदान में सचिन ने जो किया वह वनडे इतिहास के 40 साल के सफर में कभी नहीं हुआ था. 50 ओवरों के सीमित खेल में 175-190 रन तक तो कई खिलाडी पहुचे थे मगर उनके दिमाग में 200 का आंकडा शायद ही कभी आया होगा.
100224172854_Sachin_466x262_ap

वनडे इतिहास का पहला दोहरा शतक. वाकई इस बुम बुम धमाके में सब था जैसे 200 रन, 25 दनदनाते चौके, 3 छक्के और कई बेहतरीन दौडें.

कुछ हल्का जरा हट्के
चलिए यह तो पुरानी बाते मैंने तो यह सब कुछ हटके लिखने के लिए लिखा है. आप जानते है यह शायद संयोग ही थी :

तारीख़ 21 मई 1997, चेन्नई में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच. भारत की कमान थी सचिन तेंदुलकर के हाथों में और पाकिस्तान के कप्तान थे रमीज़ राजा.

अनवर ने इसी मैच में 194 रनों की पारी खेली थी और ये संयोग ही है कि वो तेंदुलकर की गेंद पर गांगुली के हाथों कैच आउट हुए थे.

कल लगभग 13 साल बाद सचिन तेंदुलकर ने वो रिकॉर्ड बड़ी ही ख़ूबसूरती से तोड़ दिया.

इस तरह सचिन ने इस पारी के ज़रिए एक पारी में सर्वाधिक चौके जड़ने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. उन्होंने 200 रनों में से 100 रन तो चौकों की मदद से ही बनाए.

कभी दहशत की वजह से सचिन तेंदुलकर को सपने में देखने वाले पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न इस बात से ख़ुश थे कि सचिन की 200 रनों वाली पारी में उन्हें गेंदबाज़ी नहीं करनी थी .
तो ऑरिजनल लिटिल मास्टर गावस्कर ने यहां तक कह दिया कि वह सचिन के चरण स्पर्श करना चाहते हैं.
रिकार्ड के नए माउंट एवरेस्ट पर पहुंच कर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के रिकार्ड बुक के इतिहास को नए सिरे से लिख दिया है। –राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल

लेकिन हमारी नजर में तो सचिन सिर्फ सचिन ही हैं जो दिन ब दिन रन बनाते जा रहे है और जिस तरह से वह पिछले 8 महीनों से खेल रहे है लगता नहीं कि उनकी उम्र 36 की हैं.
चकिए उम्मीद करते है कि आगे भी सचिन धमाका जारी रहेगा और जल्द ही यह दोहरे शतक का रिकार्ड कोई भारतीय खिलाडी जैसे सहवाग या युवराज तोड दे ,,,आखिर रिकार्ड बनते ही टुटने के लिए है .

और आखिर में इस सचिन द सुपरमैन को मेरी तरफ से शुभकामनाएं और आप लोगों के लिए सवाल :

1. अब आगे और क्या चाहते है 5 फीट 5 इंच के सचिन से दुबारा दोहरा शतक या ..?

2. क्या लगता है कौन तोडेगा इस दोहरे शतक के रिकार्ड को ?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग