blogid : 249 postid : 302

[Bollywood Movie Previews] बॉलीवुड सिनेमा के नए तराने

Posted On: 22 Jul, 2010 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

फिल्मों के रिलीज़ और निर्माण के मामलों में आज बालीवुड ने हालीवुड को भी पछाड़ दिया है. ड्रामा, एक्शन और थ्रिलर से लेकर विज्ञान गल्प सभी विषयों में आज बालीवुड में काम चल रहा है और फिल्में बनायी जा रही हैं. हर वर्ष बालीवुड में सैकड़ों की तादात में फिल्म रिलीज़ होती है, हाँ वह बात अलग है कि सिर्फ कुछ ही को सफलता मिलती है. इसी पंक्ति में आने वाले समय में कुछ बड़ी फिल्में बाक्स आफिस में अपना जलवा दिखाने को तैयार हैं. इन्हीं कुछ फिल्मों का पूर्वावलोकन लेकर हम आपके समक्ष प्रस्तुत हैं.

165018,xcitefun-peepli-live-posterपीपली लाइव

निर्माता : आमिर खान, किरण राव
निर्देशक : अनुषा रिज़वी
कलाकार : ओंकार दास माणिकपुरी, रघुवीर यादव, मलाइका शिनॉय, नवाजुद्दीन सिद्दकी, शालिनी वास्ता, फारुख जफर
संगीत : इंडियन ओशन, राम संपत, नगीन तनवीर प्रीतम, शानी
रिलीज डेट : अगस्त 13, 2010
कामेडी / ड्रामा


दर्शकों को आमिर खान की फिल्मों का हमेशा से ही बेसब्री से इंतजार रहता है और उनकी अधिकांश फिल्म हिट भी होती है. “थ्री इडियट्स” की सफलता के बाद आमिर खान एक बार फिर अपनी नई फिल्म पीपली लाइव के साथ प्रस्तुत हैं. हालांकि इस फिल्म में आमिर ने कोई भूमिका नहीं निभाई है परन्तु निर्माता होने के कारण उनकी छाप इस फिल्म में ज़रूर देखी जा सकती है.


पीपली लाइव की कहानी छत्तीसगढ़ के एक छोटे से गांव पीपली पर आधारित है जहॉ नत्था नामक गरीब किसान अपने परिवार के साथ रहता है. उसकी जमीन सरकार छीन रही है क्योंकि वह सरकार द्वारा दिया गया लोन चुकाने में असमर्थ है. एक तरफ जहाँ उसकी जमीन छीनी जा रही है तो दूसरी ओर सरकार उन किसानों के परिवारों की आर्थिक मदद कर रही है जिन्होंने आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या कर ली. नत्था का भाई बुधिया चाहता है कि नत्था आत्महत्या कर ले ताकि उनके परिवार को मुआवजा मिल जाए, लेकिन नत्था इसके लिए तैयार नहीं है. कुछ दिनों बाद चुनाव होने वाला है और पीपली गाँव अचानक चर्चित हो जाता है. नेता, अफसर, मीडिया के लोग इस गाँव में डेरा डाल देते हैं. नत्था मरेगा या नहीं? यह मुद्दा बन जाता है, लेकिन किसी को नत्था के दर्द की परवाह नहीं है.

फिल्म में किशन द्वारा की जाने वाली आत्महत्या को एक नाटकीय रूप में प्रस्तुत किया गया है. साथ-साथ नेताओं और मीडिया की भूमिका पर भी कटाक्ष किया गया है.

1खट्टा मीठा : भ्रष्टाचार और रिश्वत के बीच सचिन

निर्देशक : प्रियदर्शन
कलाकार : अक्षय कुमार, त्रिशा कृष्णन, राजपाल यादव, मकरंद देशपांडे, नीरज वोरा, अरुणा ईरानी, उर्वशी शर्मा, कुलभूषण खरबंदा, जॉनी लीवर
संगीत : प्रीतम, शानी
रिलीज डेट : जुलाई 23, 2010
कामेडी / ड्रामा

कामेडी और ड्रामा के गुरु प्रियदर्शन एक बार फिर सचिन टिचकुले (अक्षय कुमार) के साथ आपको गुदगुदाने आ रहे हैं. महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव में रहने वाला मराठी मानुस सचिन टिचकुले (अक्षय कुमार) एक रोड कांट्रेक्टर है. रिटायर्ड जज माकांत टिचकुले (कुलभूषण खरबंदा) का बेटा सचिन अपने पिताजी की नज़र में निकम्मा है. सचिन का सपना है कि वह खूब पैसा कमाए, बड़ा आदमी बने, लेकिन दूर-दूर तक इस सपने के पूरे होने के आसार नजर नहीं आते हैं. दरअसल उसका काम ही ऐसा है जहाँ रिश्वत के बिना काम नहीं होता. बेचारे सचिन के पास रिश्वत देने के लिए पैसे नहीं हैं.


बात तब और बिगड़ जाती है जब म्यूनिसपल कमिश्नर के रूप में गहना गनपुले(त्रिशा कृष्णन) की नियुक्ति हो जाती है. गहना बेहद सख्त मिजाज है जिसे रिश्वतखोरी से सख्त नफरत है. गहना गनपुले को एक और चीज़ से भी नफरत है वह है सचिन टिचकुले क्योंकि वह उसकी एक्स गर्लफ्रेंड थी.

सिस्टम में भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी को दर्शाती इस फिल्म में कामेडी का तड़का भी है. राजपाल यादव, मकरंद देशपांडे और जॉनी लीवर आपको इस फिल्म में अलग-अलग भूमिका में दर्शकों को हंसाते दिखेंगे.

c0140757_23201715वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई

निर्माता : एकता कपूर, शोभा कपूर
निर्देशक : मिलन लुथरिया
कलाकार : अजय देवगन, कंगना, इमरान हाशमी, प्राची देसाई, रणदीप हुड़ा, गौहर खान
संगीत : प्रीतम चक्रवर्ती
रिलीज डेट : जुलाई 30, 2010
ड्रामा / थ्रिलर

70 के दशक में मुंबई के अंडरवर्ल्ड के बदलते हुए चेहरे को बयां करती है “वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई” की कहानी. 1970 में मुंबई में सुल्तान (अजय देवगन) का उदय हुआ. अंडरवर्ल्ड की दुनिया में वह तेजी से उभरा और मुंबई में उसका राज चलने लगा. शोएब (इमरान हाशमी) कभी उसके साथ काम करता था, लेकिन यही शोएब अब सुल्तान के प्रभुत्व को चुनौती देने लगा ताकि मुंबई पर केवल उसका राज हो जाए.
इस फिल्म में अजय देवगन का किरदार काफ़ी हद तक हाज़ी मस्तान से प्रेरित है. फिल्म के गाने काफ़ी हिट हो रहे हैं.


This blog is about the movie previews of upcoming Bollywood movies. The First film that is going to be released on 23rd July is Priyadarshan “Khatta Meetha” starring Akshay Kumar and Trisha Krishnan. This film is a comedy film about the life of a Road Contractor (Sachin Tichkule). Second Film on the block is Ajay Devgan Starrer “Once Upon A Time in Mumbai”. The film is about the changes that Mumbai Underworld witness in 70’s and is going to be released in 30th July. On 13th August Aamir Khan produced Movie Peepli Live will be released. Plotted in the small village of Chhattisgarh Peepli this movie is about an issue of Suicide committed by Villagers.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग