blogid : 249 postid : 584

फिल्म समीक्षा : चिल्लर पार्टी (Movie Review: Chillar Party)

Posted On: 8 Jul, 2011 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments


‘दबंग’ और ‘रेडी’ की सफलता के बाद सलमान खान अब निर्माता की भूमिका में अपनी पहली फिल्म लेकर हाजिर हैं. अभिनेता के तौर पर लगातार धूम मचा रहे सलमान खान की इस पारी का आगाज भी लगता है बहुत ही शानदार होगा. ‘चिल्लर पार्टी’ के लिए सलमान ने प्रमोशन में कोई कसर नहीं छोड़ी, हर मौके पर उन्होंने अपनी फिल्म का प्रमोशन किया. आइफा में फिल्म का पहला शो करवाया, फिल्म को टैक्स फ्री करने के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी को भी दिखाया. यानि सलमान जो कर सकते थे, उन्होंने किया. अब देखना है यह फिल्म कितना दम दिखा पाती है.

फिल्म का नाम: चिल्लर पार्टी (Movie Name: Chillar Party)

मुख्य कलाकार: इरफान खान (Irfan khan), सनथ मेनन (Sanath Menon), रोहन ग्रोवर, नमन जैन, श्रेया शर्मा (Shreya Sharma,) और कई छोटे बच्चे.

निर्देशक: विकास बहल (Vikas Bahl), नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari)

निर्माता: रोनी स्क्रूवाला (Ronnie Screwvala), सलमान खान (Salman Khan)

संगीत: अमित त्रिवेदी (Amit Trivedi)

स्टार : ***

chilar9-1_1309527032_lफिल्म की कहानी (Story of Chillar Party)

चिल्लर पार्टी एक आम शहर में रहने वाले बच्चों की कहानी है. चंदनपुर नगर कॉलोनी के बच्चों के गैंग के इर्द-गिर्द घूमती है चिल्लर पार्टी. मस्ती और उमंग से भरपूर बच्चों के इस गैंग में दो नए सदस्यों ‘फटका’ और ‘भीडु’ (कुत्ता) का प्रवेश होता है. दोनों जल्दी ही गैंग के अहम सदस्य बन जाते हैं. बच्चों के उत्साही गैंग में तब हलचल मच जाती है, जब एक राजनेता के कारण भीडु (कुत्ता) के जीवन में भूचाल आता है क्यूंकि वह राजनेता शहर से आवारा कुत्तों को भगाने का आदेश देता है. भीडु (कुत्ता) के साथ मिलकर बच्चों का गैंग राजनेता के खिलाफ जंग का ऐलान कर देता है. नन्हें बच्चों का ये समूह इस बात को साबित कर देता है कि छोटे बच्चे भी पहाड़ हिला सकते हैं.

फिल्म की समीक्षा

कहानी छोटी जरूर है पर यह आपके दिल को छू जाएगी. इससे पहले आमिर खान (Aamir Khan) ने फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में बच्चों के जीवन को कैमरे में सफलतापूर्वक कैद किया था और इस बार सलमान खान (Salman Khan) ने बच्चों के शरारती और करुणामयी पक्ष को पर्दे पर बखूबी उतारा है. फिल्म में बच्चे बहुत ही मस्ती करते दिखते हैं. फिल्म के ट्रेलर में जो कुछ देखा है उससे कहीं ज्यादा मजा और धमाल फिल्म में है.
फिल्म का संगीत (Music) भी मनोरंजक है. फिल्म में कुल आठ गाने हैं जिससे बच्चे अपनी मस्ती पूरी तरह दर्शा पाए हैं साथ ही इसमें रणबीर कपूर का एक आइटम नंबर (Item number) भी है जो फिल्म की रिलीज से पहले ही हिट हो चुका है. फिल्म के डायलॉग (Dialogue) में भी बच्चों की शरारत देखने को मिलती है. बच्चों के नाम भी आपको हंसाने के लिए काफी हैं पर डायलॉग का तड़का लगा कर निर्देशक विकास बहल ने शमां ही बांध दिया है.

अगर आपके घर में बच्चे हैं या आप बच्चों की भावनाओं को समझना चाहते हैं तो ‘चिल्लर पार्टी’ आपके लिए एक आदर्श फिल्म है. पिछले काफी समय से पर्दे पर कोई ऐसी फिल्म नहीं आई है जिसे आप फैमिली के साथ बैठकर आराम से देख सकें तो ऐसे में ‘चिल्लर पार्टी’ आपके साप्ताहांत को खुशनुमा बना सकती है.

[flv]http://cdn.marcellus.tv/2962/flv/75719214506252011174252.flv[/flv]


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग