blogid : 249 postid : 376

गुज़ारिश (फिल्म पूर्वालोकन)

Posted On: 11 Nov, 2010 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments


Guzaarishनिर्माता : संजय लीला भंसाली

निर्देशक : संजय लीला भंसाली

कलाकार : ऋतिक रोशन, ऐश्वर्या राय, आदित्य रॉय कपूर, मोनिका, कंगना दत्त, रजनीत कपूर, सुहेल सेठ, नफीसा अली.

संगीत : संजय लीला भंसाली

रिलीज डेट : 19 नवम्बर, 2010

ड्रामा

हम दिल दे चुके सनम, देवदास, और ब्लैक यह कुछ ऐसी हिंदी फिल्में हैं जो हिंदी सिनेमा जगत में निर्देशन की एक मिसाल प्रस्तुत करती हैं. लेकिन इससे बढ़कर इन फिल्मों में जो समानता है वह यह है कि इन तीनों फिल्मों के निर्देशक संजय लीला भंसाली हैं. Sanjay Leela Bhansaliआज बालीवुड में संजय लीला भंसाली का नाम उन निर्देशको में शामिल है जो जानते हैं कि एक औसत फिल्म और एक बढ़ियां फिल्म में क्या अंतर है.

एक बार फिर 19 नवम्बर को संजय लीला भंसाली अपनी नई फिल्म गुजारिश के साथ आ रहे हैं. मर्सी किलिंग या दया मृत्यु पर आधारित फिल्म गुज़ारिश में मुख्य भूमिका ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने निभाई है. इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म में गीत खुद संजय लीला भंसाली ने दिया है जो दर्शकों को बहुत पसंद आ रहा है.

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी गोवा में सेट है. एथन मस्कारेनहास की भूमिका निभा रहे ऋतिक रोशन इस फिल्म में एक जादूगर के रूप में दिखेंगे और जादूगर भी कोई ऐसा-वैसा नहीं अपने समय का सबसे अच्छा जादूगर. लेकिन एक जादू का खेल दिखाते समय एथन मस्कारेनहास बुरी तरह से घायल हो कर पैराप्लेजिया से ग्रसित हो जाता है. लेकिन पक्षाघात से ग्रसित एथन हार नहीं मानता. जीवन में कुछ करने की उसकी ललक उसको रेडियो जिंदगी का रेडियो जाकी बना देती है. रेडियो जाकी बनने के बाद उसका जादू उसकी बातों से फैलने लगता है. वह कभी लोगों को हँसाता है तो कभी उलझनों को सुलझाता है. और उसके जीवन को देख कोई भी नहीं कह सकता कि यह व्यक्ति पिछले 14 वर्षों से व्हील चेयर पर है.

फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन ने सोफिया डिसूजा की भूमिका निभाई है जो एथन मस्कारेनहास की नर्स है. पिछले 12 साल ने सोफिया एथन के साथ है जो मस्कारेनहास की सेवा उसकी परछाई बनकर करती है और समय के साथ-साथ दोनों में प्यार भी पनपने लगता है. लेकिन अपनी दुर्घटना के चौदहवें सालगिरह पर वह कोर्ट में दया मृत्यु के लिए अपील करता है.

फिल्म में नया मोड़

guzaarish-movieतभी एथन के जीवन में इंट्री होती है ओमर सिद्दीकी (आदित्य कपूर) की जो एथन की जादुई कला से बहुत प्रभावित है और उससे जादू सीखना चाहता है. ओमर की जादू के प्रति लगन देख एथन भी अपनी जादुई विद्या ओमर को सिखाना चाहता है. लेकिन तभी फिल्म में आता है एक नया मोड़ क्योंकि एथन मस्कारेनहास की जिंदगी में वापसी होती है उसकी एक्स लवर एस्टेला फ्रांसिस की.

नैतिकता, क्रूरता दयालुता और भावनाओं का बवंडर है गुज़ारिश. लेकिन क्या संजय लीला भंसाली की यह गुज़ारिश लोग स्वीकार करते हैं या काइट्स की तरह गुज़ारिश की भी डोर कट जाएगी यह तो 19 तारीख को पता चलेगा.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (3 votes, average: 4.67 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग