blogid : 249 postid : 389

हैरी पॉटर एंड द डैथली हॉलोज (फिल्म पूर्वालोकन)

Posted On: 18 Nov, 2010 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments


Harry Potter and the deathly hallows निर्माता : रोलिंग्स, डेविस हेमैन, डेविड बैरोन

निर्देशक : डेविड येट्स

लेखक : स्टीव क्लोवस

कलाकार : डेनियल रेडक्लिफ, रूपर्ट ग्रिंट, एम्मा वाटसन

रिलीज डेट : 19 नवम्बर, 2010

11 वर्षों से दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बनाने वाला हैरी पॉटर अब एक बार फिर रुपहले पर्दे पर अपना जादू बिखेरने आ रहा है अपनी नई फिल्म “हैरी पॉटर एंड द डैथली हॉलोज – भाग 1” के साथ. यह हैरीपॉटर सीरीज की सातवीं फिल्म होगी जो दो भागो में रिलीज होगी. पहला भाग 19 नवम्बर को रिलीज हो रही है, जबकि दूसरा भाग अगले साल गर्मियों में आएगा.

कहानी

हाफ ब्लड प्रिंस में हमने देखा था कि दुनिया को लॉर्ड वॉल्डमॉर्ट से बचाने के लिए डम्बलडोर अपने प्राणों की आहुति दे देता है और हैरी के पास रह जाता है हॉरक्रुक्स लाकेट जिसमें लिखा है आर.ए.बी.


अब सातवें भाग की पहली किश्त में दिखाया गया है कि हाफ ब्लड प्रिंस (प्रोफेसर स्नेप) द्वारा डम्बलडोर को मारने के बाद हैरी पॉटर जादुई स्कूल हॉगवर्ड छोड़ शैतान जादूगर लार्ड वॉल्डमॉर्ट को मारने के लिए रॉन और हरमाइनी के साथ एक ऐसे सफर पर चल पड़ता है जिसमें हैरी या वॉल्डमॉर्ट में से कोई एक ही जिंदा रह सकता है. इन तीनों का मुख्य मकसद वॉल्डमॉर्ट को हॉरक्रुक्स पाने से रोकना है. हॉरक्रुक्स वही सात चीजें हैं जिनके द्वारा वॉल्डमॉर्ट अमर हो सकता है. हॉरक्रुक्स पाने की इसी दौड़ में हैरी और उनके दोस्तों का सामना होता है डैथली हॉलोज से.

Harry Potter deathly hallows part oneफिल्म हॉरर, रोमांच, जादू, छल-कपट और एक्शन से भरपूर है. फिल्म देखते समय आपको हर पल रोमांच महसूस होगा. फिल्म में स्पेशल इफेक्ट्स का खासा ध्यान रखा गया है.

अभी तक सभी हैरी पॉटर मूवीज़ ने लोगो का अपना दीवाना बना दिया है. हर फिल्म एक से बढ़कर एक है. इन सभी फिल्मों को देख ऐसा लगता है कि हमने हैरी को अपनी आँखों के समक्ष बढ़ते देखा है. हमने उसकी हर जीत पर खुशी मनाई है. लेकिन अब खेल खतरनाक हो गया है क्योंकि इस फिल्म में होने जा रहा है हैरी का सामना डैथली हॉलोज से.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग