blogid : 249 postid : 267

"Hollywood Movie Previews" [फिल्म पूर्वावलोकन]

Posted On: 16 Jul, 2010 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

हमेशा से फिल्में मनुष्य जीवन का अभूतपूर्व अंग रही है. यह आपको तनाव और भीड़भाड़ की जिंदगी से निजात दिलाते हुए शांति के कुछ पल मुहैया कराती हैं. लेकिन मनुष्य प्रवृत्ति के अनुसार हम वही पसंद करते हैं जो हमें अच्छा लगे, जिसमें कोई “मसाला हो” या उसका विषय “ज़रा हट के हो” फिर चाहे वह फिल्म ही क्यों न हो. आपकी इन्हीं ज़रुरतों के मद्देनज़र हम लाएं हैं कुछ उन फिल्मों को जो कुछ समय पश्चात थिएटर में आएंगी.

द सोर्सरर्स अप्रेन्टिस

the-sorcerers-apprentice-nicolas-cage-alfred-molinaनिर्देशक : जॉन टर्टलटॉब
कलाकार : निकोलस केज, जे बरुचेल, टेरेसा पामर, मोनिका बेलुसी, अल्फ्रेड मोलिना
रिलीज डेट : जुलाई 14, 2010
एक्शन / फैन्टसी / ड्रामा / ऐड्वेन्चर / विज्ञान गल्प

द सोर्सरर्स अप्रेन्टिस में निकोलस केज आपको एक बार फिर एक्शन हीरो के रोल में दिखेंगे जो इस फिल्म में एक जादूगर की भूमिका निभा रहे हैं और जो अपने शिष्य जे बरुचेल को शक्तिशाली विरोधी (अल्फ्रेड मोलिना) से न्यूयॉर्क की रक्षा करने के लिए जादू सिखा रहे हैं.

आधुनिक दिन के मैनहट्टन में रहने वाला बल्थाज़र ब्लेक (निकोलस केज) एक मास्टर जादूगर है परन्तु वह जानता है कि वह अकेले अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी मैक्सिम होरवाथ (अल्फ्रेड मोलिना) को नहीं हरा सकता अतः वह डेव स्टुटलेर (जे बरुचेल) को अपना शिष्य बनाता है. डेव स्टुटलेर एक औसत आदमी प्रतीत होता है परन्तु उसके अंदर छुपी हुई प्रतिभा है जो उसको दूसरों से अलग बनाती है. बल्थाज़र ब्लेक डेव स्टुटलेर को जादू और विज्ञान के कई पाठ सिखाता है जिससे वह दोनों मिलकर काले जादू को रोक सकें.

अब देखना होगा कैसे बल्थाज़र ब्लेक और उनका अप्रेन्टिस डेव स्टुटलेर मिलकर न्यूयॉर्क को बचाते हैं. इससे पहले निकोलस केज ने फिल्म नेक्स्ट में भी जादूगर की भूमिका निभाई थी जो भविष्य देख सकता था.

इन्सेप्शन

inceptionनिर्देशक : क्रिस्टोफर नोलन
कलाकार : लियोनार्डो डिकैप्रियो, ऐलन पेज, मारियोन कोटिलार्ड, सिलियन मर्फी, टॉम हार्डी, केन वाटानाबे.
रिलीज डेट : जुलाई 16, 2010
विज्ञान गल्प / एक्शन

इन्सेप्शन में डोम कोब (लियोनार्डो डिकैप्रियो) एक कुशल चोर की भूमिका में नज़र आएंगे जो अपनी कला में निपुण हैं. डोम कोब के पास एक खतरनाक कला है जिसके द्वारा वह स्वप्न के दौरान, जब मन अपनी सबसे कमजोर अवस्था में होता है, लोगों के मन से मूल्यवान रहस्य चोरी कर सकता है. डोम कोब की यह दुर्लभ क्षमता उसे कॉर्पोरेट जगत में जासूसी का प्रतिष्ठित खिलाड़ी बना देती है. परन्तु कोब के हालात बदलते हैं जिससे वह अपना सब कुछ खो देता है और एक अंतरराष्ट्रीय भगोड़ा बन जाता है.

भगोड़ा घोषित होने के बाद कोब को अपनी जिंदगी सुधारने का एक मौका पेश किया जाता है. आखिरी जॉब के तहत कोब और उसके विशेषज्ञों की टीम को एक असंभव सा कार्य करना है. अब कोब को कोई रहस्य नहीं चुराना है बल्कि एक विचार को दुश्मन के मस्तिष्क में स्थापित करना है. क्या कोब अपने कार्य में सफल हो पाएगा और क्या उसकी जिंदगी सवर पाएगी इसका पता तो 16 तारीख को चलेगा.

साल्ट

salt-movie-posterनिर्देशक : फिलिप नॉयस
कलाकार : एंजेलीना जोली, किवेटेल एजिओफर, लीव स्क्रिबर
रिलीज डेट : जुलाई 23, 2010
ड्रामा / थ्रिलर / जासूसी

एक सीआईए अधिकारी के रूप में, एवलिन साल्ट (एंजेलिना जोली) कर्तव्यनिष्ठा, देश की सुरक्षा और सम्मान की कसम खाती है. उसकी वफादारी का परीक्षण किया जाना है जिसके तहत उसे रूसी जासूस कहा जाता है. साल्ट अपने आपको निर्दोष साबित करने के लिए वहाँ से भाग जाती है परन्तु जितना कोशिश वह करती है उतना फंसती जाती है और दूसरे अधिकारी भी उसकी मंशा पर शक करते हैं. इसके बाद जैसे-जैसे वह साल्ट की पहचान के पीछे की सच्चाई को उजागर करने में लगते हैं उनका शक और बढ़ता जाता है और एक सवाल सबके मन में घूमने लगता है. कौन है साल्ट?

इन फिल्मों के साथ-साथ आने वाले समय में “स्टेप अप” का तीसरा पार्ट “स्टेप अप 3-डी”, “द एक्स्ट्रा मैन”, “साल्ट आफ थिस सी”, “एनीमल किंगडम”, “द एक्सपेंडेबल” फिल्में आने वाली हैं.


तो अब तैयार हो जाइए खूब मस्ती, ड्रामा, एक्शन और रोमांस के लिए.

This blog is about the movie previews of upcoming Hollywood movies. Starting with The sorcerer’s apprentice poster starring Nicolas Cage the film is going to be released on 14th of July. Next film on the radar is Inception in which we can see Oscar award winner actor Leonardo DiCaprio as a thief that can steal human’s secrets. The film is going to be released on 16th of July. Angelina Jolie is coming as a CIA officer in her upcoming movie salt which is a drama thriller movie. It is releasing on 23rd July.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग