blogid : 249 postid : 959

क्या मरने के बाद भी दुश्मनों को मात दे पाएगा बॉंड: स्काइ फॉल (फिल्म रिव्यू)

Posted On: 3 Nov, 2012 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

james bondआइ एम बॉंड, जेम्स बॉंड, जी हां एक बार फिर लौट आया है आपका चहेता और पसंदीदा एक्शन स्टार जेम्स बॉंड. इस बार फिल्म में एक्शन के कुछ नए आयाम तो देखने को मिलेंगे ही साथ ही बॉंड किस तरह अपने दुश्मनों को धूल चटाते हुए किस तरह मौत के मुंह से बाहर निकलता है यह प्रकरण भी बहुत दिलचस्प लगेगा. खैर हाल ही में रिलीज हुई बॉंड सीरीज की अगली फिल्म स्काइ फॉल पर्दे पर आ चुकी है.. वैसे तो जेम्स बॉंड दुनियां के सबसे बेहतरीन फिल्मी जासूस में से एक है लेकिन इस बार इस फिल्म में आपके लिए क्या खास है हम आपको बता देते हैं.


Read – यह चिकन मसालेदार तो नहीं है !!


कलाकार: डेनियल क्रेग, नाओमी हैरिस, जेवियर बर्डम, जूडी डेंच


निर्माता: माइकल जी. विल्सन, बारबरा ब्रॉकली


निर्देशक: सैम मेंडिस


संगीत: थॉमस न्यूमैन


Read – तो क्या वाकई कैट्रीना को पीटता है दबंग !!


अवधि: 142 मिनट


रेटिंग: *** ½


फिल्म समीक्षा

कहानी: जेम्स बॉंड (डेनियल क्रेग) को फिर से एक बार दुश्मनों से घिरी अपनी एजेंसी एमआई -6 और अपनी खड़ूस और गुस्सैल बॉस एम को बचाने का काम सौंपा गया है. जेम्स बॉंड अपने काम और अपने बॉस के लिए हमेशा वफादारी निभाता है और इस फिल्म में भी बॉंड को यही करना है. एक बेहद सीक्रेट ऑपरेशन के चलते बॉंड अपने ही साथी की गोली का शिकार हो जाता है और इस बीच उसके मरने की खबर फैल जाती है. जैसे ही जेम्स के मरने की खबर फैलती है दुश्मन एमआई-6 को तबाह करने के लिए खड़े हो जाते हैं. बॉंड भले ही मरा नहीं था लेकिन वह गंभीर रूप से घायल है. ऐसे हालातों में वह कैसे अपनी एजेंसी को दुश्मनों से बचाता है यही है फिल्म की कहानी.


अभिनय: बॉंड के किरदार में डेनियल क्रेग ने फिर से अपने अभिनय में जान फूंकी है. डेनियल एक बेहतरीन एक्टर हैं. डेनियल के इस बदले अंदाज को देखने के बाद जो लोग उनके अभिनय की आलोचना करते थे उन्हें भी अगली जेम्स बॉंड फिल्म में डेनियल ही पसंद आएंगे. विलेन सिल्वा (जेवियर) इस बार डरावने नहीं बल्कि सहज और स्वाभाविक लगे हैं. जूडी को दिए गए इमोशनल सींस उन पर खूब फबे हैं.

Read – न्यूड फोटो खींचना शौक है मेरा !!

Read – जब शाहरुख की वजह से बंट गया था बॉलिवुड


निर्देशन: सैम मेंडिस ने निर्देशन और स्क्रिप्ट के साथ बहुत हद तक इंसाफ किया है. डेनियल क्रेग पर फिल्माए गए दृश्यों में सैम ने बहुत मेहनत की है जो साफ दिखती है. शुरू से लेकर अंत तक यह फिल्म दर्शकों को अपनी सीट से उठने नहीं देगी. मकाऊ, इस्तांबुल और लंदन की लोकेशंस आपको बहुत आकर्षित भी करेंगी. सिनेमाहॉल से बाहर आने के बाद भी आपको ब्रास बैंड टीम द्वारा तैयार बेहतरीन बैकग्राउंड म्यूजिक, ट्रेन और बाइक के एक्शन रेसिंग सीन अच्छे से याद रहेंगे.


अगर आप जासूसी और एक्शन को पसंद करते हैं तो यह फिल्म आपके लिए बहुत अच्छी है.


Read more – मेरे बच्चे में शैतान की आत्मा का वास है…..!!


Tags : james bond, james bond skyfall, hollywood movies, action movies, dainel kreg, जेम्स बॉंड, हॉलिवुड, डेनियल , जेम्स बॉंड स्काइ फॉल



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग