blogid : 249 postid : 902

क्या रिवायत पर भारी पड़ेगा राज का काला जादू – Film preview

Posted On: 6 Sep, 2012 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

Emraan Hashmi, Bipasha Basu and Isha gupta in film Raaz 3

इस सप्ताह सिनेमाघरों में दो बेहतरीन बॉलिवुड फिल्में रिलीज होने वाली हैं. कल यानि कि सात सितंबर को जहां एक ओर विक्रम भट्ट निर्देशित फिल्म राज-3 में मौजूद हॉरर और सस्पेंस दर्शकों को अपनी सीट से उठने नहीं देगा तो वहीं दूसरी फिल्म रिवायत, जो कन्या भ्रूण हत्या और महिलाओं के प्रति होते अत्याचार जैसे मार्मिक विषय पर आधारित है, एक फैमिली ड्रामा है जो दर्शकों के आंखों में आंसू ले आएगी. एक फिल्म में जहां बिपाशा बासु (Bipasha Basu) और ईशा गुप्ता (Isha Gupta)  जैसी हॉट अभिनेत्रियों के साथ सीरियल किसर इमरान हाशमी हैं वहीं रिवायत के साथ ज्यादा बड़े नाम तो नहीं जुड़े हैं लेकिन यह फिल्म  जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट अपकमिंग फिल्म के अलावा, मोनाको चैरिटी फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड ऑफ मेरिट जैसे पुरस्कार हासिल कर चुकी है. खैर जो भी है दर्शकों को यह दोनों फिल्में कितनी पसंद आती हैं यह बस कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगा. हम तो बस फिल्म के सदस्यों को ऑल द बेस्ट ही कह सकते हैं.


राज -3: डर, दहशत और काला जादू का तड़का – Raaz 3 movie review


raaz 3फिल्म की कहानी: मैथिली (Bipasha Basu) एक सफल अभिनेत्री है. उसके पास, पैसा, शोहरत और प्रसिद्धि के साथ-साथ बड़ा पुरस्कार भी हासिल है. हैंडसम और अमीर निर्देशक आदित्य (Emraan Hashmi) के साथ मैथिली का प्रेम संबंध भी है. लेकिन एक नई अभिनेत्री संजना (Isha Gupta) के आने से मैथिली के जीवन में भूचाल आ जाता है. सभी बड़े निर्देशक और निर्माता केवल संजना के साथ ही काम करना चाहते हैं, जिसके चलते मैथिली के कॅरियर में गिरावट आने लगती है. आदित्य भी संजना के साथ ही काम करना चाहता है. वह मैथिली को छोड़कर संजना के पास चला जाता है. अपना सब कुछ वापस पाने और संजना को बरबाद करने के लिए मैथिली (Bipasha Basu) काले जादू का सहारा लेती है और फिर शुरू होता है फिल्म में डर और दहशत का माहौल.


Read – राज -3 : भूतहा कहानी और स्स्पेंस का तड़का


बैनर: विशेष फिल्म्स, फॉक्स स्टार स्टूडियो


निर्माता: महेश भट्ट (Mahesh Bhatt),  मुकेश भट्ट (Mukesh Bhatt)


निर्देशक: विक्रम भट्ट(Vikram Bhatt)


संगीत: जीत गांगुली, रशीद खान


कलाकार: इमरान हाशमी, बिपाशा बसु, ईशा गुप्ता


रिलीज डेट: 7 सितंबर, 2012


फिल्म की यूएसपी: बिपाशा बासु (Bipasha Basu) के साथ-साथ फिल्म में हॉरर (Horror) की मौजूदगी राज-3 की यूएसपी है. यह फिल्म 3डी वर्जन में रिलीज होंगी जो फिल्म का एक प्लस प्वॉइट है.


रिवायत: पुराने विषय पर नया प्रयोग – Rivayat Film Review


riwayatफिल्म की कहानी: बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म मातृभूमि में भी हम कन्या भ्रूण हत्या जैसा कॉंसेप्ट देख चुके हैं लेकिन निर्माता संजय पटोले और अजय राणे एक बार फिर घरेलू हिंसा और कन्या भ्रूण हत्या (Female foeticide) जैसे विषय को दर्शकों के सामने लेकर आए हैं. रिवायत अनीता नामक महिला की कहानी है जो बच्चों से जुड़ी एक गैर सरकारी संस्था के लिए कार्य करती है. एक दिन उसे अपनी नौकरानी राधा के साथ हुई घरेलू हिंसा के बारे में पता चलता है. राधा की दो बेटियां है और उसके ससुराल वाले उसे अपने तीसरे बच्चे को गिराने के लिए जोर डाल रहे हैं. अनीता राधा के हक में आवाज उठाती है और कन्या भ्रूण हत्या का विरोध करती है.


बैनर: होराइजन प्राइवेट लिमिटेड


निर्माता: संजय पटोले, अजय राणे


निर्देशक: विजय पाटकर


संगीत: सुशील लालजी


Read – बॉलिवुड का सीरियल किसर अब करेगा मैराथन किस


कलाकार: संपिका देबनाथ, अचिंत कौर(Achint Kaur), सलिल अंकोला (Salil Ankola), खालिद सिद्दिकी, सौरभ दुबे, गौरी कुलकर्णी, आदित्य लाखिया, नरेन्द्र झा


फिल्म की यूएसपी: हालांकि फिल्म के साथ कोई लोकप्रिय नाम नहीं जुड़ा है लेकिन हो सकता है दर्शकों को कन्या भ्रूण हत्या जैसा विषय पसंद आए. वैसे भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह फिल्म काफी चर्चित है.


Post Your Comment: क्या आपको लगता है बॉलिवुड निर्माता अच्छी हॉरर फिल्म बनाने में सक्षम हैं या फिर यह फिल्में सिर्फ हिरोईनों के दम पर ही चलती है?



Tags: bollywood new releases, raaz 3 preview, riwayat movie, female foeticide, bipasha basu, emraan hashmi, isha gupta, बिपाशा बासु, ईशा गुप्ता, इमरान हाशमी, महेश भट्ट, राज 3 फिल्म रिव्यू.



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग