blogid : 249 postid : 517

सात खून माफ़ (समीक्षा)

Posted On: 18 Feb, 2011 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

saat khoon maafनिर्माता : रॉनी स्क्रूवाला ,विशाल भारद्वाज
निर्देशक : विशाल भारद्वाज
कलाकार : प्रियंका चोपड़ा, नील नितिन मुकेश, जॉन अब्राहम, नसीरूदीन शाह, विवान शाह, अन्नू कपूर, इरफ़ान खान
संगीत : विशाल भारद्वाज
रिलीज डेट : 18 फरवरी 2011

डॉर्क कॉमेडी

रेटिंग : **** चार स्टार

किसी कहानी को चित्रात्मक रूप से पेश करना है तो निर्देशकों को विशाल भारद्वाज से सीख लेनी चाहिए. ओथेलो और मैकबेथ को सफलता पूर्वक भारतीय परिवेश में ढालने के बाद विशाल भारद्वाज लाए हैं रस्किन बाण्ड की किताब सुज़ेनाज 7 हसबैंड के फ़िल्मी रूपान्तरण “सात खून माफ़” के रूप में.

फिल्म की कहानी

‘सात खून माफ़’ सुजैना (प्रियंका चोपड़ा) की कहानी है. फिल्म डार्क कॉमेडी है जहां 65 वर्षीय सुजैना की सात बार शादी हो चुकी है लेकिन सातो बार उसके पतियों की रहस्यमय तरीके के मौत हो गई. सभी को शक सुजैना पर है. लेकिन शक के आधार पर किसी को कातिल नहीं ठहराया जा सकता.

Saat-Khoon-Maafसुजैना के सात पति

1. पहले पति नील नितिन मुकेश एक मेजर
2. दूसरे पति रॉकस्टार जॉन अब्राहम
3. तीसरे पति कवि इरफ़ान खान
4. अलेक्जेंडर डेचेंको
5. पुलिस ऑफिसर अन्नू कपूर
6. नसीरुद्दीन शाह एक डॉक्टर और
7. विवान शाह सबसे कम उम्र के पति

समीक्षा

दमदार पटकथा, उच्च श्रेणी का निर्देशन और सभी कलाकारों का ज़ोरदार अभिनय सात खून माफ़ को एक सफल फिल्म बनाती है. फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने शायद अपने कैरियर का अब तक का सबसे अच्छा अभिनय किया है. फिल्म की खास बात यह है कि सात खून करने के बाद भी आप सुजैना से नफ़रत नहीं बल्कि आपको उससे सहानभूति होगी. फिल्म का क्लाइमेक्स काफी चौंका देने वाला है जो दर्शकों को अंत तक बांधे रखता है.

Saat-Khoon-Maafकुछ समय से लीग से हटकर काफ़ी फिल्में आई जिन्हें आलोचकों ने काफ़ी सराहा लेकिन दर्शक इन फिल्मों से प्रभावित नहीं हुए लेकिन शायद सात खून माफ़ दर्शकों पर अलग असर डाल सके.

फिल्म के विषय के बारे में अगर हम सोचें तो यह फिल्म संवेदनशील लगती है लेकिन फिल्म में कॉमेडी है जो फिल्म में तड़के का काम करती है. फिल्म के संवाद और संगीत काफ़ी प्रभावशाली हैं, कुछ समय के लिए जो दर्शकों में अच्छा खासा प्रभाव डाल सकते हैं.

प्रियंका का दमदार अभिनय और विशाल भारद्वाज का शानदार अभिनय सात खून माफ़ को एक सफल फिल्म की श्रेणी में खड़ा करने के लिए काफ़ी होगा.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 4.80 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग