blogid : 249 postid : 873

रिश्तों की अनोखी खिचड़ी: Story of Cocktail

Posted On: 12 Jul, 2012 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

Cocktailइसको उससे प्यार, उसको इससे और इसे किसी और से प्यार – प्यार की कुछ ऐसी ही खिचड़ी इस हफ्ते शुक्रवार को सिनेमाघरों में परोसी जाएगी. यूं तो इस खिचड़ी को नाम दिया गया है “कॉकटेल”. फिल्म “कॉकटेल” बिलकुल एक कॉकटेल की तरह है जहां विभिन्न तरीके के फ्लेवर मिलकर एक अनोखा टेस्ट देते हैं. फिल्म की कहानी जानकर आपको समझ आ ही जाएगा कि इसे “कॉकटेल” नाम क्यूं दिया गया.

Bol Bachchan Movie Review

Songs of COCKTAIL



फिल्म का नाम: कॉकटेल

बैनर: इरोज इंटरनेशनल, इल्यूमिनाती फिल्म्स

निर्माता: दिनेश विजान, सैफ अली खान, सुनील ए. लुल्ला, एंड्रयू हेफेरनन

निर्देशक: होमी अदजानिया

संगीत: प्रीतम चक्रवर्ती

कलाकार: सैफ अली खान, दीपिका पादुकोण, डायना पेंटी, डिम्पल कपाडिया

रिलीज डेट: 13 जुलाई 2012


कॉकटेल  की कहानी

फिल्म “कॉकटेल” में इश्क का कॉकटेल मौज-मस्ती और हल्के-फुल्के तरीके से दिखाया गया है. फिल्म में गौतम खन्ना (सैफ अली खान), वेरोनिका डिकोस्टा (दीपिका पादुकोण) और मीरा गुप्ता (डायना पेंटी) मुख्य किरदार हैं साथ ही जर्मी (रणदीप हुड्डा) का एक छोटा सा रोल भी है.

भारत में रहने वाले गौतम की ख्वाहिश है कि उसे लंदन में एक जॉब मिल जाए और उसकी यह ख्वाहिश पूरी भी हो जाती है. लेकिन उसकी मां नीता (डिम्पल कपाडिया) की शर्त है कि लंदन जाने के पहले गौतम अपनी शादी के लिए लड़की फाइनल करे. इसकी वजह से गौतम को कुछ दिन भारत में ही रुकना पड़ता है. इसी बीच मीरा में नीता को एक परफेक्ट इंडियन बहू के लक्षण दिख जाते हैं. वह मीरा को गौतम के लिए चुन लेती है लेकिन यह बात न तो वह गौतम को बताती है और मीरा के माता-पिता से भी कह देती है कि इस बारे में वे मीरा को भी कुछ नहीं बताएं.

मीरा को अपनी कंपनी की ओर से एक असाइनमेंट पूरा करने के लिए तीन दिन के लिए लंदन जाना है. जब यह बात नीता को पता चलती है तो वह एक प्लान बनाती है. वह गौतम को लंदन जाने की इजाजत देती है. साथ ही मीरा को अपनी सहेली की बेटी बताते हुए वह मीरा को भी लंदन साथ ले जाने के लिए गौतम से कहती है.

फ्लाइट में मीरा और गौतम की मुलाकात होती है और दोनों अच्छे दोस्त बन जाते हैं. लंदन जाकर मीरा अपना असाइनमेंट पूरा करने में जुट जाती है पर किसी कारणवश वह इसे पूरा नहीं कर पाती. इस वजह से उसकी नौकरी चली जाती है. नौकरी जाने के गम में मीरा बुरी तरह डूब जाती है. उसका यह हाल देख गौतम उसे एक पार्टी में ले जाता है जहां उनकी मुलाकात वेरोनिका डिकोस्टा (दीपिका पादुकोण) से होती है.  वेरोनिका बिंदास लड़की है और जो चाहती है वह करती है.

वेरोनिका, गौतम और मीरा में अच्छी पटने लगती है. वेरोनिका की खूबसूरती और अदाओं पर गौतम मर मिटता है, लेकिन उसे यह पता नहीं है कि वेरोनिका तो जर्मी को प्यार करती है. मामला पेचीदा तब और हो जाता है जब मीरा भी चुपके-चुपके गौतम को चाहने लगती है.  इधर वेरोनिका के मिजाज की वजह से जर्मी के दिल में वेरोनिका के प्रति अब प्यार नहीं रहा है. वह मीरा को चाहने लगता है.

अब परिस्थिति कुछ इस तरह की है कि गौतम चाहता है वेरोनिका को, वेरोनिका चाहती है जर्मी को, जर्मी चाहता है मीरा को और मीरा चाहती है गौतम को यानि प्यार की फुल पुंगी. एक बेहतरीन कॉकटेल में घुली कहानी.


Movie Preview: फिल्म का पूर्वालोकन

फिल्म को युवाओं के टेस्ट का बनाया गया है. निर्देशक होमी अदजानिया ने आजकल की युवा मानसिकता को बड़ी बारीकी से दिखाने की कोशिश की है. फिल्म में आजकल के युवाओं का टी-ट्वेंटी प्यार दिखाया गया है जहां युवा आज किसी और को दिल दे जाते हैं और कल किसी और को.

फिल्म का संगीत फिल्म आने से पहले ही सुपरहिट हो चुका है. अभी तक के ट्रेलर में सभी कलाकारों की अदाकारी भी सही लग रही है. अब इंतजार है तो बस शुक्रवार को फिल्म की रिलीज का.


Bollywood romantic comedy film, cocktail movie, cocktail film, cocktail film preview


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग