blogid : 249 postid : 845

अंडरवर्ल्ड और पुलिस के बीच भागदौड़ दिखाती फिल्म डिपार्टमेंट [फिल्म पूर्वालोकन]

Posted On: 17 May, 2012 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

departmentरियल लाइफ अंडरवर्ल्ड पर अब तक कई फिल्में बन चुकी हैं. शूटआउट एट लोखंडवाला, वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई आदि ऐसे ही सफल फिल्मों के नाम हैं जिनकी पटकथा गुनाहों की काली दुनियां पर आधारित थी. अकसर विवादों में रहने वाले राम गोपाल वर्मा की अगली प्रस्तुति डिपार्टमेंट भी अंडरवर्ल्ड की सच्चाई और कुछ जाबांज अफसरों की कहानी है. कल रिलीज होने वाली इस फिल्म में अमिताभ बच्चन फिर एक बार मजबूत भूमिका में नजर आएंगे.


निर्माता-निर्देशक: रामगोपाल वर्मा

संगीत धरम संदीप, बप्पा लाहिरी, विक्रम नागी

कलाकार अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, राणा दग्गुबती, अंजना सुखानी, मधु शालिनी, नतालिया कौर


movieफिल्म की कहानी

सर्जेराव (अमिताभ बच्चन) एक ऐसा इंसान है जिसकी सत्ता हेरफेर और धोखेबाजी के सहारे चलती है. शिवनारायण (राणा दग्गुबती) एक ऐसा पुलिस अफसर है जो गोली पहले मारता है और बात बाद में करता है. लेकिन जिन लोगों की वह इज्जत करता है उनकी हर बात वह मानता भी है. अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार के उच्च अधिकारी जिनमें गृह सचिव, गृहमंत्री और डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस शामिल हैं, एक सीक्रेट मीटिंग के बाद एक नया डिपार्टमेंट बनाते हैं जिसे वे ‘द डिपार्टमेंट’ नाम देते हैं. बस यहीं से शुरू होती है फिल्म की असली कहानी.


डिपार्टमेंट फिल्म चार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पुलिसवालों के आसपास घूमती है. चारों किरदार दया नायक, विजय सालस्कर, प्रदीप शर्मा और सचिन वाजे जैसे असल जीवन के पुलिसवालों से प्रेरित हैं. राम गोपाल वर्मा ने अमिताभ बच्चन और संजय दत्त जैसे किरदारों को बेहद सशक्त भूमिका सौंपी है. पुलिस तंत्र की अंदरूनी राजनीति और अंडरवर्ल्ड का मेल फिल्म को बेहद रोचक बना देता है. कंपनी जैसी स्टोरी पर बनी फिल्म डिपार्टमेंट कितनी सफल हो पाएगी यह तो रिलीज के बाद ही पता चलेगा.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग