blogid : 249 postid : 1061

Yeh Jawaani Hai Deewani: एक लड़का था दीवाना सा …

Posted On: 30 May, 2013 Others में

Entertainment BlogAll about movies and reviews!

Movie Reviews Blog

217 Posts

243 Comments

‘ये जवानी है दीवानी’फिल्म रणबीर कपूर और दीपिका के ब्रेकअप के बाद की पहली फिल्म है जिसमें दोनों के बीच काफी हद तक रोमांस दिखाया गया है. ये जवानी है दीवानी फिल्म की कहानी कुछ इस तरह है. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) बनी नाम के एक हंसमुख लड़के का रोल निभा रहे हैं जिसे एडवेंचर काफी पसंद  होता है. बनी दुनिया की कोई भी ऐसी जगह छोड़ना नहीं चाहता है जो उसने ना देखी हो. फिल्म की कहानी में कुछ ऐसी परिस्थितियां बनती हैं जिसके कारण बनी सपनों के पीछे भागते हुए लड़के से एक ट्रेवल शो के मेहनती वीडियोग्राफर में तब्दील हो जाता है. बनी अपनी जिंदगी में एक ही नियम मानता है कि वो कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहता है जो उसे अपनी ही नजरों में छोटा बना दे.

कुछ यूं बीती पहली रात


Yeh Jawaani Hai Deewani: Ranbir And Deepika

अब बात करते हैं दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की. ‘ये जवानी है दीवानी’ (Yeh Jawaani Hai Deewani) फिल्म में दीपिका (Deepika Padukone) नैना नाम की लड़की का किरदार निभा रही हैं. नैना एक सुशील और सरल स्वभाव वाली लड़की होती है जो खुद पर लगे प्रतिबंधों से परेशान हो गई होती है. डॉक्टर बनना नैना का सपना होता है. अपने सपने के पीछे भागना छोड़कर वह कुछ दिनों का ब्रेक लेने के लिए मनाली ट्रिप पर निकलती है और वहीं उसकी मुलाकात बनी से होती है. जब नैना बनी और उसके दोस्तों का जिंदगी जीने का तरीका देखती है तो वो अपनी जिंदगी वैसी ही बना लेना चाहती है.

इश्क इतना कमजोर नहीं जो याद ना आए !


Yeh Jawaani Hai Deewani: Love Story In Hindi

आदित्य रॉय कपूर ‘ये जवानी है दीवानी’ (Yeh Jawaani Hai Deewani) फिल्म में अवि नाम का किरदार निभा रहे हैं. अवि बेपरवाह, खुशमिजाज लड़का है और बनी का सबसे अच्छा दोस्त है पर उसे शराब से भी प्यार होता है. अवि वर्तमान को खुशी से जीना जानता है और अपनी जिंदगी में किसी भी नियम को लागू नहीं करता है. फिल्म की कहानी में बनी के दो दोस्त होते हैं एक तो अवि और दूसरी अदिति. अदिति नाम का किरदार कल्कि कोचलिन निभा रही हैं. अदिति बेशर्म, तेज बोलने वाली और उधमी लड़की होती है और वो अपने आप को लड़कों से अलग नहीं मानती है. फिल्म यह ‘ये जवानी है दीवानी’ की कहानी काफी दिलचस्प है पर फिल्म की कहानी में नया मोड़ तब आता है जब चारो दोस्त शादी करने का फैसला लेते हैं.


Yeh Jawaani Hai Deewani

रिलीज डेट : 31 मई, 2013

निर्माता: करण जौहर

निर्देशक: अयान मुखर्जी

बैनर: धर्मा प्रोडक्शन्स, यूटीवी मोशन पिक्चर्सranbir and deepika

संगीत: प्रीतम चक्रवर्ती

कलाकार: रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, कल्कि कोचलिन, आदित्य रॉय कपूर, कुणाल रॉय कपूर

मेहमान कलाकार: माधुरी दीक्षित


रांझना करते-करते दिल हार गई


Tags: yeh jawaani hai deewani, yeh jawaani hai deewani movie, love stories in hindi, love stories, hindi movies, ranbir kapoor, deepika padukone, ranbir and deepika, love story, love story in hindi , Yeh Jawaani Hai Deewani, Deepika Padukone, Ranbir Kapoor, Ranbir And Deepika,Love Story In Hindi, ये जवानी है दीवानी, रणबीर कपूर, दीपिका, रणबीर दीपिका

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग