Menu
blogid : 357 postid : 120

अभी वक्त है संभल जाओ फिर मौका नहीं मिलेगा

जय गुरुदेव
जय गुरुदेव
  • 44 Posts
  • 54 Comments

जय गुरुदेव,

वर्तमान में विश्वस्तर पर भारी उथल पुथल वाली खबरे चर्चा में हैं।

मिस्र में एक छोटी से घटना से जागा जनता के अन्दर सत्तारूढ़ शासन के विरुद्ध आक्रोश ने न केवल मिस्र बल्कि आस पास के सभी देशो को प्रभावित किया है. यह घटना एक 26 वर्षीय गरीब पढ़े लिखे युवक की है जो मिस्र के एक शहर में सब्जी की दूकान लगाकर विधवा माँ और परिवार का खर्चा चलता था. परिवार पहले से गरीबी के कारन कर्जे के भोझ से दबा हुआ था. मीडिया की खबरों के अनुसार पुलिस प्रशाशन और सरकार द्वारा परेशान किये जाने पर उस नवयुवक ने सरकारी दफ्तर में ही आत्मदाह कर लिया. खबरों के अनुसार मिस्र में महगाई, भ्रस्टाचार, बेरोज़गारी की वजह से जनता परेशान हो चुकी थी और नवयुवक द्वारा किये गए आत्मदाह ने जनता को विद्रोहात्मक बना दिया.

उधर आस्ट्रेलिया जैसे विकसित देश में ‘यासी’ नामक भयानक तूफ़ान ने कहर बरपा रखा है। 300 कि. मी. प्रति घंटे कि रफ़्तार से चलने वाले इस तूफान ने आस्ट्रेलिया जैसे विकसित देश के जन जीवन को अस्त व्यस्त कर दिया. आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड नामक स्थान में दस हज़ार से अधिक लोग बेघर हो गए और दो लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। वहां के उम्रदराज़ लोगो का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन काल में ऐसे भयावह कुदरती प्रकोप नहीं देखा।

परम पूज्य स्वामीजी महाराज कई दशको से मनुष्य जाति को अपने खान-पान, रहन-सहन को लेकर आगाह करते रहे हैं। इमानदारी, धर्मनिष्ठां, प्रेम और सौहार्द को यदि प्रत्येक मानव अपने जीवन का मूल मंत्र बना ले तो धरती पर जीवन कि दिशा और दशा दोनों ही बदल सकती है. परम पूज्य स्वामीजी महाराज ने कई दशको पहले ही सतयुग के आने का आवाहन किया था और अब जब कलयुग अपने चरम पर है हमें समय रहते संभल जाना चाहिए।

वो भाई बहन जिन्होंने अभी तक परम संत बाबा जय गुरुदेव जी महाराज को नहीं समझा और जान कर भी अनदेखा किया उनके पास अभी भी मौका है. आप सभी भाई बहन वक्त के संत सद्गुरु को और उनके वचनों को समझ कर अपने जीवन में उतार कर अपने जीवन को सार्थक बनाये। परम पूज्य स्वामीजी महाराज पहले ही मानव जाति पर मंडराते हुए खतरे के बारे में इशारा कर चुके हैं उनके आदेशो को जानने कि लिए आप उनके पुराने वचनों को पढो. उन वचनों को आप अपने जीवन में उतारकर एक अद्भुत सुख और संतुष्टि का अनुभव करेंगे.

जय गुरुदेव नाम प्रभु का

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh