blogid : 8248 postid : 3

गुदगुदाने वाला सीरियल एफआईआर

Posted On: 12 Jan, 2012 Others में

खास बातजिंदगी की जद्दोजहद पर आधारित विचार

Jamuna

14 Posts

51 Comments

fir sabसब चैनल पर दिखाया जाने वाला एफआईआर कार्यक्रम अपने आप में एक अनोखा कॉमेडी सीरियल है. मेरे ख्याल से इस पर दिखाई जाने वाली कॉमेडी एक तो हेल्दी है साथ ही गुदगुदाने वाली भी. ऐसा हो ही नहीं सकता कि आप यह सीरियल देखने बैठते हों और आपके चेहरे पर मुसकान न आए. इसके हरेक पात्र को इस तरह से गढ़ा गया है मानो एक धागे में मोती जिसमें एक मोती यदि कम हो गया तो पूरे कार्यक्रम की व्यवस्था चरमरा जाएगी.


इसमें आपको हर जगह अनोखी कॉमेडी देखने को मिलेगी. गुलगुले जहां अपने बड़बोले और बिंदास आवाज के लिए जाना जाता है वही गोपी बेवकूफी की सारी हदें पार करने वाला दिखावटी बुद्धिमान जैसा हवलदार लगता है. गोपी और गुलगुले की इरिटेट करने वाली एक ही तरह की कॉमेडी दर्शकों को काफी हंसाती है. मैडम चौटाला की तरफ से गुलगुले को पड़ने वाला जोरदार तमाचा गुलगुले के लिए भूचाल होता है जो याद दिलाता है कि वह इस पुलिस चौकी में एक पुलिस है.


इसमें हर नए एपिसोड में एक ही पात्र को अलग तरीके से दिखाया जाता है. इन सभी पात्रों का अपना ही महत्व है. पुलिस चौकी में हर तरह के केस आते हैं जिसमें केस के हिसाब से ही सभी पात्रों के रंग रूप को गढ़ा जाता है. इन पात्रों को एक फिक्स संवाद दे दिया जाता है. यह पात्र इसी के हिसाब से अपने संवाद बोलते हैं. सब कोई अपना काम बखूबी से निभाता है. सबको अपने संवाद बोलने के लिए पर्याप्त मौका दिया जाता है. इसमें दर्शकों के लिए मजेदार बात यह होती है कि यह पात्र अपने संवाद के साथ कॉमेडियन भाव देते हैं जिसको देखकर दर्शक हंसे बिना रह ही नहीं सकता.


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग