blogid : 18440 postid : 1149615

'बालिका वधू' फेम प्रत्यूषा बनर्जी ने क्यूँ की आत्महत्या ...

Posted On: 2 Apr, 2016 Others में

jay mata di 2Just another Jagranjunction Blogs weblog

juranlistkumar

8 Posts

5 Comments

anandi

कलर्स टीवी के मशहूर धारावाहिक ‘बालिका वधू’ में ‘आनंदी’ का किरदार निभाकर शोहरत हासिल करने वाली प्रत्यूषा बनर्जी ने खुदकुशी कर ली. शुक्रवार को वह अपने घर में फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली. प्रत्यूषा की मौत के बाद एक ही सवाल सबके सामने था कि आखिर इस कामयाब अभिनेत्री ने जान क्यों दी.
छोटे पर्दे की दुनिया में कदम रखने वाली हर अभिनेत्री की ख्वाहिश होती है कि लोग उसे उसके काम और नाम से पहचाने. उसे वो बुलंदियां हासिल हों कि लोग हर तरफ उसकी चर्चा करें. कुछ ऐसा ही हुआ था 24 साल की प्रत्यूषा के साथ. जब उसे ‘बालिका वधू’ के लोकप्रिय किरदार ‘आनंदी’ के लिए चुना गया तो प्रत्यूषा को भी अंदाजा नहीं था कि दर्शक उसे इतना पंसद करेंगे.
‘आनंदी’ के किरदार ने प्रत्यूषा को शोहरत की नई बुलंदियों पर पहुंचा दिया था. बस वहीं उसकी दुनिया बदल गई. कामयाबी के साथ साथ उसे बहुत सारे फैंस भी मिल गए. जो उसकी अदाओं के दिवाने थे. इसी दौरान जमशेदपुर में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रत्यूषा की मुलाकात राहुल राज सिंह से हुई. राहुल एक निर्माता और अभिनेता हैं. बस वहीं से दोनों की आंखें चार हुई और प्यार हो गया.
इस दौरान दोनों कई मौकों पर साथ-साथ देखे जाने लगे थे. दोनों का प्यार दिन-ब-दिन परवान चढ़ रहा था. टीवी इंड्रस्टी में भी दोनों के प्यार की चर्चा जोरों पर थी. खबरें यहां तक आई थीं कि दोनों कुछ वक्त बाद शादी करने वाले हैं. और दिसंबर 2015 में इस बात पर खुद दोनों ने सहमति भी जताई थी.
लेकिन अचानक राहुल और प्रत्यूषा के रिश्ते में दरार पड़ने लगी. जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच खींचतान होने लगी थी. इसी दौरान एक दिन राहुल और प्रत्यूषा के बीच जमकर कहासुनी हुई थी. और उसी के कुछ दिन बाद राहुल राज सिंह ने अपनी प्रेमिका प्रत्यूषा पर ही धोखाधड़ी का इल्जाम लगा दिया. मामला पैसों के लेन देन से जुड़ा था. लिहाजा दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया था
इसके बाद से ही प्रत्यूषा की जिंदगी में एक बड़ा तूफान आ गया. उसकी परेशानियां बढ़ती जा रही थी. उनके करीबियों के मुताबिक इन दिनों उसका व्यवहार भी बदलता जा रहा था. वो चिड़चिड़ी होती जा रही थी. बीते जनवरी माह के दौरान प्रत्यूषा ने चार पुलिस वालों पर जबरन उनके घर में घुसने और बदतमीजी करने का इल्जाम भी लगाया था.
राहुल से पहले प्रत्यूषा का अपने ब्‍वॉयफ्रेंड मकरंद मल्होत्रा से ब्रेकअप हो चुका था. विवाद इतना बढ़ा था कि उस वक्त उसने मकरंद के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. प्रत्यूषा ने मकरंद पर उनसे और उनके पिता से गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था. बताया जाता है कि उनका दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाना मकरंद को पसंद नहीं था. मकरंद एक बिजनेसमैन था. बाद में मकरंद ने भी उसी पुलिस स्टेशन में प्रत्युषा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. दोनों नवंबर 2011 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे.
विवाद के चलते ही राहुल ने अब प्रत्यूषा से किनारा कर लिया था. बताया जाता है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह अब किसी और को डेट कर रहा था. और यही बात प्रत्यूषा को अंदर से खाए जा रही थी. बताया जा रहा है कि विवाद, अनबन और अनदेखी के चलते ही प्रत्यूषा ने अपनी जिंदगी को खत्म करने का फैसला किया.
शुक्रवार की शाम करीब पांच बजे प्रत्यूषा अंधेरी वेस्ट इलाके में अपने घर पर ही थी. तभी उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस को प्रत्यूषा के घर से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. प्रत्यूषा अपने दोस्तों के साथ रहती थी. पुलिस प्रत्यूषा के दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है. इस मामले में अभी तक राहुल की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.
ईश्वर उनकी आत्मा को शांती प्रदान करे l …………

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग