Menu
blogid : 14483 postid : 689901

सोमवार को होगी राहुल गांधी कि परीक्षा

Vo Subah Kabhi To Ayegi.....B.D. Khambata
Vo Subah Kabhi To Ayegi.....B.D. Khambata
  • 16 Posts
  • 4 Comments

जिस तरह राहुल गांधी जी ने कांग्रेस पार्टी को जिताने कि जिम्मेदारी एक नए जोशीले युवा के रूप में फिर से सम्भाली है, उसका स्वागत है। गैस सिलेंडर कि संख्या 9 से 12 करने को कहना यही दिखाता है कि केंद्र शासन को राहुलजी के अनुसार काम करना है। लेकिन अब केंद्र शासन के प्रत्येक गलत कदम के लिए भी उन्हें ही जवाबदार माना जायेगा और उनकी पहली परिक्षा सोमवार को होने वाली है।
सोमवार से अरविन्द केजरीवालजी केंद्र शासन नियंत्रित दिल्ली पुलिस विभाग के खिलाफ आंदोलन प्रारम्भ कर रहे हैं। हो सकता है कि आम आदमी पार्टी के मंत्रियों ने कुछ ज्यादा ही जोश दिखाया हो लेकिन यह भी सच है कि दिल्ली कि जनता पुलिस के काम से नाराज है। राहुलजी, उन्हें जनता के प्रति ज्यादा संवेदनशील बनाया जाना अति आवश्यक है।
इसी तरह आम आदमी पार्टी ने भी जल्दबाजी न करते हुए थोडा धैर्य से काम करना चाहिए वर्ना जनता में गलत सन्देश जायेगा। मंत्री रहते हुए आंदोलन में सम्मिलित होना उचित नहीं है क्योंकि इससे अव्यवस्था फैलेगी। आप में बहुत योग्यता है जिसका उपयोग करते हुए पहले संगठन को मजबूत बनायें। अभी न तो आपके पास सिद्धांतवादी कार्यकर्त्ता हैं और न ही कोई संगठन। जो भी पार्टी में आ रहे है उनका उद्देष्य केवल लाभ उठाना है। आने वाला समय आप कि भी परीक्षा का है। कटु सच्चाई को स्वीकार करें क्योंकि कमजोर नीव पर बहुमंजिला भवन बनाने का प्रयास करने पर वह स्थाई नहीं होता।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply