blogid : 11804 postid : 11

महिलाओं को अपनी सुरक्षा का बीड़ा स्वंम उठाना पड़ेगा

Posted On: 20 Dec, 2012 Others में

kishanchopal.blogspot.comJust another weblog

kuldeepbnt

17 Posts

3 Comments

आज के समय में बलात्कार की बढती घटनाओं को ध्यान में रखकर ये पोस्ट कर रहा हूँ कि जब सरकार , प्रशासन और पुलिस महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रही है तो ऐसे में स्वंम महिलाओं को ही अपनी सुरक्षा का बीड़ा उठाना पड़ेगा इसलिए मेरी सभी माताओं, बहनों और भाइयों से प्रार्थना है के वे इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें इसे अमल करें और दुसरो को भी जागरूक करें (share)

जैसी की वास्तविकता है के सभी लड़कियां /महिलाएं अपनी आत्मरक्षा/अस्मितारक्षा हेतु न तो martial arts सीख सकती है और न ही पिस्तौल ,रिवोल्वर आदि हथियार अपने पास रख सकती हैं किन्तु थोड़ी सी सूझ बुझ और सावधानी से इस प्रकार के अपराधो से खुद को बचा जरूर सकती हैं !

1. रात 9 -10 बजे के बाद अकेले घर से बाहर जाने से बचें .
2. देर रात तक की जाने वाली नौकरियों से बचें .
3. किसी ऐसे वाहन में चढ़ने से बचें जिसमे ड्राईवर व कंडक्टर के अतिरिक्त कोई न हो या जिसमे सिर्फ 5 -7 पुरुष यात्री ही हों अर्थात केवल उसी सार्वजानिक वाहन में सफ़र करें जिसमे काफी सवारी हों तथा महिला सहयात्री भी हों .
4. देर रात तक अपने पुरुष या स्त्री मित्र के साथ पार्कस, बगीचे आदि में बैठने या सुनसान सडको पर घुमने से बचें .
5. दिन हो या रात सैदेव सार्वजानिक या अपने निजी वाहनों में ही यात्रा करें व् किसी भी अनजान व्यक्ति से लिफ्ट न मांगे न सवीकार करें .
6. ज्यादा बढ़काऊ, छोटे या पारदर्शी वस्त्रों के स्थान पर सादे व सम्मानजनक वस्त्र पहने .
7.अपने अधिकारों के साथ-साथ अपनी मर्यादा व् कर्तव्यों का भी बोध रखें .

8.भगवान न करे के आप कभी किसी मुसीबत में पड़ें किन्तु फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से सैदेव अपने पास pepper spry (काली मिर्च का स्प्रे ) रखें जो आपको किसी भी chemist shop आदि से मात्र 500/- या 550/- Rs. में आसानी से मिल जाएगा .
इस स्प्रे की प्रभावी पहुच (effective range ) 7 फीट तक होती है और इस स्प्रे की सहायता से आप आसानी से 5 -7 बदमाशों को बेबस कर सकती हैं
(ये स्प्रे काली मिर्च के पाउडर कुछ रसायन और गैस का मिश्रण होता है इसका पर्योग जिस व्यक्ति पर किया जाता है (खासकर आँखों और नाक पर ) वो व्यक्ति इसके प्रभाव से तुरंत बेबस हा जाता है व अस्थायी रूप से नेत्रहीन हा जाता है उसे साँस लेने में तकलीफ होती है व आँखों में असहाय जलन होती है )
इसलिए सभी कामकाजी महिलाएं / कॉलेज /इंस्टिट्यूट आदि जाने वाली कन्यायें ये स्प्रे आज ही अपने किसी भी निकट के chemist shop आदि से ये स्प्रे खरीद कर सैदेव अपने पास रखें व् मेरे सभी भाई व् मित्र भी ये स्प्रे खरीद कर अपनी बहनों,सह्पठिनो,मित्रो आदि को दें

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग