blogid : 313 postid : 3444

आपके लिए कौन सा रंग ‘लकी’ है इस होली पर

Posted On: 26 Mar, 2013 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

पूरे एक साल के इंतजार के बाद होली का त्यौहार फिर पूरे जोश के साथ आपके दरवाजे पर आ खड़ा हुआ है. यूं तो होली के रंगीन मौसम में रंगों के साथ भेदभाव करना अन्याय है और वो भी तब जब हर रंग अपने आप में खास है. लेकिन ज्योतिष के अनुसार अगर राशि को ध्यान में रखकर होली के रंगों का चयन किया जाए तो यह आपके लिए खुशहाली और गुडलक लाता है. वैसे तो ज्योतिष एक ऐसा विषय है जो अच्छे-अच्छों में दिलचस्पी पैदा कर दे इसीलिए जाहिर सी बात है कि यह सब पढ़ने के बाद तो आपकी जिज्ञासा बढ़ने लग गई होगी कि आपके लिए कौन सा रंग लकी है और कौन सा अनलकी.


Read – बाप बड़ा ना भैया, लड़कियों के लिए तो सबसे बड़ा रुपैया

वैसे तो कुछ लोग यह बात जानते होंगे कि लाल रंग जोश और जुनून को दर्शाता है और काला बुरे समय का प्रतीक है. लेकिन ज्योतिष में इनके मायने थोड़े अलग हो जाते हैं और जब बात राशि की आती है तो यह किस राशि वाले पर कैसा प्रभाव डालेंगे यह बात भी अंतर करती है. तो लीजिए हम आपको बताते हैं किस दिन पैदा हुए लोगों के लिए इस बार कौन सा रंग गुडलक लेकर आने वाला है:


Read – मेरा पति बहुत परेशान करता है….


मेष (21 मार्च-20 अप्रैल): इस राशि के के लोगों के लिए इस बार की होली अगर लाल और पीले रंग से खेली जाए तो उनके जीवन में खुशहाली आने की पूरी संभावना है. उन्हें काले रंग से दूर रहना चाहिए.



Read – इसे दोस्ती नहीं शारीरिक आकर्षण कहते हैं


वृष (21 मार्च-20 मई): नारंगी, बैंगनी और गुलाबी यह रंग आपके लिए बिल्कुल फिट हैं. वैसे होली खेलने का मजा भी इन्हीं रंगों से ही है.


Read – मुझसे बेहतर कोई मिले तो बताना


मिथुन (21 मई-21 जून): इस राशि के जातक अगर बैंगनी, नारंगी रंग का प्रयोग होली के लिए करेंगे तो आपके आगामी जीवन पर भी इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. आपका जीवन खुशहाल बनेगा और परिवार में भी खुशियां आएंगी.


कर्क (22 जून-22 जुलाई): नीला, लाल और हरा यह रंग आपके लिए अच्छे हैं. इन तीनों रंग के गुलाल का प्रयोग आपके लिए फायदेमंद सिद्ध होगा.


Read – अगर ‘उनके’ दिल में है कोई और !!!


सिंह (23 जुलाई-23 अगस्त): इस राशि के जातकों के लिए चमकीले ऑरेंज़ और नीले रंग का प्रयोग फलदायक साबित होगा. आप चमकीले की जगह साधारण नारंगी रंग से भी होली खेल सकते हैं.


कन्या (24 अगस्त-23 सितंबर): कन्या राशि वालों के लिए हरा और बैंगनी रंग उपयुक्त है. डार्क रंगों के साथ होली खेलेंगे तो जीवन में खुशियां ही खुशियां बनी रहेंगी.


तुला (24 सितंबर-23 अक्टूबर): केसरी, नारंगी और इस श्रेणी के अन्य रंगों के साथ अगर तुला राशि के लोग होली का आनंद उठाएंगे तो उनके लिए खुशहाली का द्वार खुल जाएगा.


वृश्चिक (24 अक्टूबर-22 नवंबर): वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए इस बार होली खुशियां लेकर आएगी अगर वह होली खेलते समय बैंगनी और हरे रंगा प्रयोग ज्यादा करें. आप खुद भी इन्हीं रंगों से खेलें और दूसरों को रंगें भी तो इन्हीं रंगों से.


धनु (23 नवंबर-21 दिसंबर): इस राशि के लोगों के लिए लकी रंग है लाल और डार्क पीला है. आप इन रंगों का ही प्रयोग करें.


मकर (22 दिसंबर-20 जनवरी): इस राशि वाले लोगों के लिए लकी रंग पीला और लाल है. आप चाहे तो गुलाबी रंग का भी प्रयोग कर सकते हैं.


कुंभ ( 22 जनवरी-19 फरवरी): इस राशि वाले लोगों को लाल और नारंगी के अलावा और कोई रंग सूट नहीं करेंगे.


Read – कहीं आपका साथी ‘गे’` तो नहीं !!


मीन (20 फरवरी-20 मार्च): नारंगी, लाल और हरा, यही तीन रंग आपके लिए उपयुक्त हैं.



वो तुमसे ज्यादा बेहतर था !!!

अगर ‘उनके’ दिल में है कोई और !!!

अरे, हमें भी हक है डायटिंग करने का !!



Tags: colours of holi, holi, holi festival, colours of holi festival, festival, फेस्टिवल, होली का त्यौहार, रंगों का त्यौहार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग