blogid : 313 postid : 3364

उस ‘खास’ दिन को बनाए और खूबसूरत !!

Posted On: 10 Dec, 2012 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

brideकिसी भी व्यक्ति के लिए उसका विवाह बेहद खास महत्व रखता है. उसके जीवन की एक नई शुरुआत जो हो रही होती है. खैर यहां हम किसी गंभीर मसले पर बात नहीं करने वाले हम तो बस आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने इस खास मौके को अपनी खूबसूरती के साथ और भी खास बना सकते हैं. वैसे तो विवाह ऐसा अवसर है जिसे लेकर पुरुष भी बहुत ज्यादा उत्साहित रहते हैं लेकिन महिलाओं की उत्सुकता के तो कहने ही क्या. मेक-अप से लेकर ड्रेसेज तक सब में उन्हें बेस्ट चाहिए. शादी मौका ही ऐसा होता है जब आपको बेस्ट दिखना होता है आखिरकार सभी की नजरें आप पर ही तो टिकी होती हैं. दुल्हन का मेक-अप ठीक प्रकार से हो इसके लिए कुछ विशेष बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए. अगर आप भी चाहती हैं कि वह खास दिन दुनिया सिर्फ आपको ही देखे तो निम्नलिखित मेक-अप टिप्स आपके लिए बहुत सहायक सिद्ध हो सकते हैं:





Read – दिल में प्यार हो भले ही जेब खाली रहे !!

1. अपने विवाह से 4-5 सप्ताह पहले ब्राइडल बुकिंग करवा लें ताकि सौंदर्य विशेषज्ञ आपकी त्वचा की कमियों और खूबियों को ठीक प्रकार से समझकर ही मेक-अप करे.


2. आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि मेक-अप की आवश्यकता सुंदरता को निखारने के लिए होती है  न कि स्वाभाविक खूबसूरती को दबाने के लिए.


3. मेक-अप से पहले यह जरूर ध्यान रख लें कि शादी दिन में है या रात में. इसके अलावा कितने गेस्ट आएंगे इसके अनुसार ही मेक-अप होना चाहिए क्योंकि दिन की शादी और कम मेहमानों के बीच भड़काऊ मेक-अप बहुत अजीब लगता है.


4. मेक-अप से पहले फेस ट्रीटमेंट अवश्य लें.


5. अपनी स्किन टोन और ड्रेस को ध्यान में रखते हुए ही मेक-अप करें.

Read – खूबसूरत महिलाओं के पास वाकई दिमाग नहीं होता !!

6. आंखों पर फाउंडेशन लगाएं इससे आंखें बहुत खूबसूरत लगती हैं.


7. लिप मेक-अप करने के लिए सबसे पहले लिप बेस लगाएं और उसके बाद लाइनर के लिए शेड को पूरे लिप एरिया में फैला लें. उसके बाद शाइनर या लिप-ग्लॉस का प्रयोग करें. इससे होंठ और खास लगेंगे.


8. फाउंडेशन लेते समय यह ध्यान रखें कि फाउंडेशन आप अपनी स्किन टोन से एक टोन हल्का ही हो.


9. पलकों पर ट्रांसपैरेंट मस्कारा लगाने से आंखें और अधिक खूबसूरत लगती हैं.


10. सबसे जरूरी बात आप अपने मेक-अप, ज्वेलरी और ड्रेस में तालमेल जरूर रखें. मेक-अप का बेस उसी या फिर मेल खाते रंग का हो जिस रंग की ड्रेस आप पहनने वाली हैं.


11. मेक-अप से पहले आप अपने चेहरे पर बर्फ लगा सकती हैं और बाद में ट्रांसलुसेंट पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इससे मेक-अप लंबे समय तक टिका रहता है.


12. चेहरे की बनावट को ध्यान में रखते हुए मेक-अप करें.


13. मेक-अप करते समय अपने हाथ-पैर पर भी ध्यान दें. गंदे हाथ-पैर आपके चेहरे की खूबसूरती को समाप्त कर सकते हैं.



Read – पैसे के आगे क्यों कमजोर पड़ जाता है प्यार !!


14. आइब्रोज का मेक-अप सबसे अंत में करें.


15. पार्लर से तैयार होने के बाद अपने पास ड्रेस से मैचिंग लिपस्टिक रख लें ताकि अगर आपकी लिपस्टिक खराब हो जाए तो आप उसे ठीक कर सकें.


Read


फ्लर्ट तो करें पर कैसे !!

उन कड़वी यादों को भूल जाएंगे !!

यह ऑफिस है आपका घर नहीं….!!


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग