blogid : 313 postid : 3169

गुप्त रोमांस का नया आइडिया

Posted On: 26 Aug, 2012 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

affairआपको कैसा लगेगा अगर आपकी पत्नी या पति आपको यह कहें कि ‘आप जहां चाहो वहां रोमांस कर सकते हो और जरूरी नहीं कि आप मेरे साथ वफादार रहो’. यह लाइन अपने पार्टनर से सुनने के बाद शायद आपको अजीब लगेगा और हो सकता है आपको यह भी लगे कि आपका पार्टनर आप से यह बात इसलिए बोल रहा है क्योंकि वो शायद आपके साथ और नहीं रहना चाहता है. पर ऐसा कुछ भी नहीं है. आज का सच यह है कि अगर आप अपना दांपत्य जीवन बचाना चाहते हैं तो थोड़ी बेवफाई जरूरी है. विवाहेत्तर संबंध हमेशा से ही लोगों के बीच चर्चा का हॉट टॉपिक रहा है. तेजी से बदलते दौर में अब विवाह के दायरे से बाहर यौन-संबंध बनाए जाने के पक्ष में भी आवाज सुनाई देने लगी है.


एक समाजशास्‍त्री का मानना है कि ब्रिटेन में  अच्छे रिश्तों के लिए गुप्त रोमांस को स्वीकार किया जाना चाहिए. फ्रांस में शिक्षित एक ब्रिटिश समाज विज्ञानी ने अपनी नई किताब में यह बात कही है. उन्होंने कहा कि “वफादारी एक पिंजरा है, जो लोगों कोपिंजरे में बंदजानवर बना देता है.


Read: हमबिस्तर होने में देरी या जल्दी……


कैथरीन हाकिम ने अपनी नई किताब ‘द न्यू रूल्स ऑफ मायरेज इंटरनेट डेटिंग, प्लेफेयर्स एंड इरोटिक पावर’ में लिखा कि बेवफाई से ब्रिटेन का परिवार कमजोर हो गया है और एक-दूसरे को तलाक देने के लिए प्रोत्साहित होता है. समाचार पत्र डेली मेल के मुताबिक हाकिम ने कहा कि बेवफाई पर सख्त और माफ नहीं करने का विचार रखने से अच्छा यह है कि अपने जीवन साथी के साथ अधिक उदार रहा जाए.


लेखक ने कहा कि अपने जीवनसाथी के साथ रात का भोजन करने की तरह एक समानांतर गुप्त सम्बंध भी होना चाहिए. लेखक ने कहा कि विवाहित युगलों को स्थायी वैवाहिक सम्बंध का रहस्य जानने के लिए फ्रांस की ओर देखना चाहिए. उन्होंने कहा कि फ्रांस के लोग प्रेम विद्या में निपुण होते हैं और बेवफाई के प्रति दार्शनिक भाव रखते हैं और अपने जीवनसाथी को दाम्पत्य की सीमा लांघने की अनुमति देते हैं.


क्या सच में आज के लोग अपनी सोच को इतना व्यापक बना चुके हैं कि उन्हें अब कोई फर्क नहीं पड़ता है कि उनका पार्टनर बेवफा है या वफादार. वो बस अपनी स्वतंत्रता का अहसास करना चाहते हैं. पार्टनर को बेवफाई करने की छूट देने का मतलब कहीं अपने आप को बेवफाई की छूट देना तो नहीं है.


Read: अगर आप सेक्सी लगना चाहते हैं तो…..



Tags: women and romance,men and women in love, marriage, why marriages break,  women and sexi, women and sex, woman scratching men, men and women, marriage and love, marriage and love affairs, extramarital affairs tips, good marriage advice, marriage tips, marriage tips for men, marriage tips for women,


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (4 votes, average: 3.75 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग