blogid : 313 postid : 1289256

अब करोड़ों की मालकिन हैं अभिनेत्री असिन, पहनती हैं 6 करोड़ की रिंग

Posted On: 26 Oct, 2016 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

बॉसे शुरू हुई प्रेम कहानी

असिन और अक्षय अच्छे दोस्त हैं और जब राहुल ने अपनी कंपनी शुरू की थी उस दौरान अक्षय और उनकी पत्नी ने राहुल का साथ दिया था ऐसे मे राहुल अक्षय के करीबी दोस्त थे. अक्षय ने ही राहुल औऱ असिन को मिलवाया था और दोनों की प्रेम कहानी शुरू करवाई थी. दोनों ने दो साल डेट करने के बाद शादी की.

6 करोड़ की रिंग पहनती हैं असिन

राहुल ने असिन को शादी के लिए 20 कैरट का सोलीटेयर रिंग देकर प्रपोज किया था. इसकी कीमत लगभग 6 करोड़ है. राहुल ने यह अंगुठी बेल्जियम में अपने एक दोस्त से कस्टमाइज कराई थी.

माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा ने अपनी इस मशहूर कंपनी माइक्रोमैक्स की नींव साल 2000 में रखी थी. 38 साल के राहुल मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्स इन्फॉरमैटिक्स के सह-मालिक हैं. पिछले साल ही बॉलीवुड और साउथ की एक्ट्रेस असिन थोट्टूमकल के साथ उन्होंने सात फेरे लिए थे. राहुल और असिन एक-दूसरे से कैसे मिले, साथ ही कितने करोड़ के मालिक हैं राहुल आज हम आपको बताएंगे.


asin rahul1



कौन हैं राहुल शर्मा

राहुल शर्मा फिलहाल माइक्रोमैक्स के सीईओ हैं. मोबाइल फोन बनाने वाली माइक्रोमैक्स कंपनी आज टीवी के अलावा कई उपकरण भी बनाती है. 38 साल के राहुल इतनी कम उम्र में एक सफल बिजनेसमैन साबित हुए हैं.


Rahul-Sharma


कभी पैसे-पैसे को थे मोहताज

एक वक्त ऐसा भी था, जब राहुल एक रॉक कॉन्सर्ट अटेंड करने के लिए 14 किलोमीटर तक पैदल चले थे. उस समय उनके पास कैब करने तक के पैसे नहीं थे, उस दौरान वह 15 साल के थे.


INDIA MICROMAX


इस मोबाइल कंपनी के लिए कर चुके हैं काम

राहुल अपनी कंपनी शुरू करने से पहले मशहूर कंपनी नोकिया के लिए काम कर चुके हैं. राहुल नोकिया मोबाइल के डिस्ट्रीब्यूटर हुआ करते थे. राहुल ने अपनी कंपनी साल 2000 में शुरू की थी.


rahulsharma


दुनिया की टॉप 10 स्मार्टफोन कंपनी है माइक्रोमैक्स

भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स दुनिया की टॉप 10 स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों में शामिल है. गार्टनर की रिपोर्ट के अनुसार टॉप 10 स्मार्टफोन निर्माताओं की लिस्ट में माइक्रोमैक्स ने अपना नाम दर्ज करवाया है. 2014 में माइक्रोमैक्स का रेवेन्यू 10 हजार करोड़ रुपए था.


Micromax co-founder Rahul Sharma at the launch of CyangennMod powered phone Yu in New Delhi, on Dec 18, 2014. (Photo: IANS)

Read: 36 करोड़ की दौलत बेचकर सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, 6 महीने से हैं घर से बाहर


ग्लोबल पावर अवॉर्ड जीत चुके हैं राहुल

2013 में राहुल को जीक्यू मैन का भी अवॉर्ड मिल चुका है. इसके अलावा 2014 में फार्च्यून मैगजीन में ग्लोबल पावर लिस्ट ऑफ 2014 में अंडर 40 लिस्ट में शामिल चार भारतीयों में राहुल शर्मा शामिल थे.


awards rahul


कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी

असिन और अक्षय अच्छे दोस्त हैं और जब राहुल ने अपनी कंपनी शुरू की थी उस दौरान अक्षय और उनकी पत्नी ने राहुल का साथ दिया था, ऐसे में राहुल अक्षय के करीबी दोस्त थे. अक्षय ने ही राहुल और असिन को मिलवाया था और दोनों की प्रेम कहानी शुरू करवाई थी. दोनों ने दो साल डेट करने के बाद शादी की.


asin cover

6 करोड़ की रिंग पहनती हैं असिन

राहुल ने असिन को शादी के लिए 20 कैरट का सोलीटेयर रिंग देकर प्रपोज किया था. इसकी कीमत लगभग 6 करोड़ है. राहुल ने यह अंगुठी बेल्जियम में अपने एक दोस्त से कस्टमाइज कराई थी…Next


Read More:

भारत के सभी नोट पर हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति की ये है सैलरी

कहीं 300 करोड़ तो कहीं 500 करोड़ खर्च हुए इन शादियों में, ये हैं भारत की सबसे महंगी शादियां

ये है दुनिया की पहली कार वेंडिंग मशीन जिससे होगी कारों की डिलीवरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग