blogid : 313 postid : 2311

घर पर ही मनाएं इस बार क्रिसमस पार्टी

Posted On: 24 Dec, 2011 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

christmas partyदोस्तों और परिवार वालों के साथ के बिना क्रिसमस की खुशियां अधूरी रहती हैं. इसीलिए ज्यादातर लोग इस दिन अपने नजदीकी लोगों को आमंत्रित कर डिनर या लंच का आयोजन करते हैं. लेकिन इस बार अगर आप अपने घर में एक छोटी सी पार्टी का आयोजन कर अपने प्रियजनों को अपने घर बुलाएंगे तो उन्हें भी एक बहुत अच्छा सरप्राइज मिलेगा साथ ही अपनों के साथ एक मनोरंजक और रोमांचक समय व्यतीत कर आपको भी बहुत अच्छा लगेगा.


अगर इस बार क्रिसमस किसी होटल या बैंक्वेट में ना मनाकर आप अपने घर में ही महफिल जमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको देर नहीं करनी चाहिए. अभी से तैयारी शुरू कर दीजिए. निम्नलिखित सुझावों के आधार पर आप अपनी क्रिसमस पार्टी को यादगार बना सकते है:


बजट पहले से ही तय कर लें

पार्टी से जुड़ी कोई भी योजना बनाने से पहले आपको अपना बजट सुनिश्चित कर लेना चाहिए ताकि बेवजह के खर्च और अत्याधिक खर्च से बचा जा सके. उसके बाद उन दोस्तों या परिवार वालों की सूची बना लें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं. इसके बाद अब समय आता है पार्टी के दौरान आप कौन-कौन सी एक्टिविटी करना चाहते हैं ताकि आपके मेहमानों का मनोरंजन हो सके. लास्ट मोमेंट पर शॉपिंग से बचने के लिए गिफ्ट,  कपड़े और खाने-पीने के सामान पहले ही खरीद लें.


क्रिसमस में कैरल का बहुत महत्व होता है. प्रार्थना करने के बाद गेम्स, डांस व मेहमानों की मौज-मस्ती का पूरा ध्यान रखें.

Christmas Cake recipe in Hindi: क्रिसमस केक


क्रिसमस थीम का रखें ध्यान

वैसे तो आजकल पार्टी प्लानर्स की मांग बढ़ती जा रही है. लेकिन यह अत्याधिक महंगा पड़ सकता है. आप खुद भी अपनी पार्टी को अच्छी तरह से आयोजित कर सकते हैं. पार्टी को अगर किसी थीम के अनुसार आयोजित किया जाए तो यह और ज्यादा मनोरंजक बन सकती हैं. क्रिसमस पार्टी में परिवार और दोस्त सभी शामिल होते हैं इसलिए पार्टी की थीम सोच-समझकर रखनी चाहिए.

क्रिसमस स्पेशल : क्यों मनाते हैं क्रिसमस


क्रिसमस गिफ्ट को यादगार बनाएं

वैसे तो अगर आप अपने प्रियजनों को अपने हाथों से बना उपहार देते हैं तो उसका कोई अन्य विकल्प नहीं हो सकता. लेकिन आज इतना समय किसी के पास नहीं है. इस क्रिसमस पर आप हाथ से बनाए गए सामान या कार्ड दे सकते हैं. बच्चों या युवाओं को आप वीडियो गेम्स, आई पॉड, फनी कैप, सांताक्लाज के कपड़े और खाने-पीने का समान गिफ्ट कर सकते हैं. बड़ों के लिए आप वाइन की बोतल, क्रिसमस केक, कुकीज, कपड़े आदि का चुनाव कर सकते हैं.

Christmas Celebrations At Home How To Arrange Christmas Party At Home

Merry Christmas wishes: देखो स्वर्ग से कोई फरिश्ता आया है

25 December

मां होकर भी वह मां नहीं है…आखिर ऐसा क्यों?

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग