blogid : 313 postid : 1292134

डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ कोर्ट में 3,500 केस! इतनी बार कर चुके हैं शादी

Posted On: 8 Nov, 2016 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

डोनामिस यूनिवर्स और मिस यूएसए प्रतियोगिताओं को डोनाल्ड ने साल 1196 में अपने अडंर कर लिया क्योंकि उन्हें लगता था कि एनबीसी (NBC) अच्छा काम नहीं कर रही है. 2006 में मिस यूएसए जीती हुई प्रतिभागी ड्रग्स के ट्रेस्ट में पॉजीटीव पाया गया था जिसके बाद बहुत विवाद हुआ था.
इस बयान पर हुआ था विवाद
डोनाल्ड ने मिस यूएसए प्रतियोगिताओं को लेकर एक विवादित बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘मैं महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद करता हूं लेकिन जब वो एक बार सफल हो जाती हैं तो वो मुझे भूल जाती हैं और मेरा मजा खत्म हो जता है.’ इस बयान के बाद भारी विवाद हुआ था.

डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे हैं. चुनाव के नतीजे आने में अब कुछ ही समय बचा है, ऐसे में सबकी नजर इसी पर है कि आखिर कौन बनेगा सबसे ताकवतर देश का राष्ट्रपति. जहां एक तरफ डोनाल्ड हैं वहीं दूसरी तरफ उनके साथ मैदान में हैं हिलेरी क्लिंटन. ऐसे में ये मुकाबला दिलचस्प होगा. वहीं डोनाल्ड ट्रम्प के निजी जीवन के कुछ किस्से सामने आ रहे हैं, जो उनकी एक अलग छवि को दिखाते हैं.


pic58


2000 में राष्ट्रपति के लिए लड़ना चाहते थे चुनाव

जी हां, इससे पहले भी डोनाल्ड राष्ट्रपति के पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते थे. रिफार्म पॉलिटिकल पार्टी के जरिए वो 2000 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन कुछ निजी कारणों ने उन्हें इस चुनाव से दूर कर दिया.


TRUMP 2000


2012 में वापस आए राजनीति में

डोनाल्ड एक बार फिर से 2012 में चुनावी मैदान में आए और बराक ओबामा को चैलेंज किया, लेकिन उस वक्त ऐसी खबरें आई कि वो यूनाइटेड स्टेट में नहीं जन्मे थे इसलिए उन्हें कई लोगों ने खारिज कर दिया.


trumoss


2015 में बने राष्ट्रपति पद  के उम्मीदवार

सालों से राजनीति में आने का इंतजार कर रहे डोनाल्ड का रास्ता 2015 में साफ हो गया. 16 जून 2015 को उन्हें आधिकारिक तौर पर रिपब्लिक पार्टी की तरफ से टिकट मिला और वो चुनाव में खड़े हो पाए.


Donald-



Read: शादी में खर्च किए इन्होंने 253 करोड़, जानें विश्व की 6 सबसे महंगी शादी


बैंकरप्ट हो गए थे डोनाल्ड

डोनाल्ड भले ही एक सफल बिजनेसमैन हों, लेकिन एक दौर वो भी था जब वो बैंकरप्ट हो गए थे. 1990 में डोनाल्ड के पास पैसे नहीं थे कि वो बैंको से लिया गया लोन वापस कर सकें और इसलिए उन्हें खुद को बैंकरप्ट दिखाना पड़ा था. हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होंने बिजनेस में अच्छा मुनाफ कमाया और खुद को अमीरों की लिस्ट में लाया.


dd

3,500 केस चल रहे हैं डोनाल्ड पर

जी हां, एक राष्ट्रपति के उम्मीदवार पर इतने केस होना थोड़ा हैरान कर देता है और बात जब अमेरिका की हो तो ये बातें और हैरान कर देती है. 1,900 केस डोनाल्ड की कंपनी पर किए हैं. वहीं करीब 150 उनके बैंकरप्ट होने के दौरान किए थे. 169 केस में खुद डोनाल्ड का नाम है जो अदालतों में लंबित है. ये केस करीब 1983 से फ्लोरिडा की अदालत में चल रहे हैं.


Donald-Trump-


तीन बार कर चुके हैं शादी

डोनाल्ड ने तीन बार शादी की है. उनकी पहली पत्नी इवाना से उन्होंने 1991 में तलाक लिया और 1993 में मशहूर एक्ट्रेस मरला मेलप्स से दूसरी शादी की, लेकिन ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और आखिरकार 2005 में डोनाल्ड ने तीसरी शादी मॉडल मेलानिया से की. डोनाल्ड के कुल पांच बच्चे हैं.


trump-wives1


मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन के बने मालिक

मिस यूनिवर्स और मिस यूएसए प्रतियोगिताओं को डोनाल्ड ने साल 1996 में अपने अडंर कर लिया, क्योंकि उन्हें लगता था कि एनबीसी (NBC) अच्छा काम नहीं कर रही है. 2006 में मिस यूएसए जीती हुई प्रतिभागी ड्रग्स के टेस्ट में पॉजीटिव पाई गई, जिसके बाद बहुत विवाद हुआ था.


ap-pageant11

इस बयान पर हुआ था विवाद

डोनाल्ड ने मिस यूएसए प्रतियोगिताओं को लेकर एक विवादित बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘मैं महिलाओं को आगे बढ़ने में मदद करता हूं लेकिन जब वो एक बार सफल हो जाती हैं तो वो मुझे भूल जाती हैं और मेरा मजा खत्म हो जता है.’ इस बयान के बाद भारी विवाद हुआ था…Next


Read More:

भारत के सभी नोट पर हस्ताक्षर करने वाले व्यक्ति की ये है सैलरी

आज के युग की अप्सरा, 61 की उम्र में दिखती हैं 30 की

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग