blogid : 313 postid : 1268952

ये हैं भारत के अरबपतियों की ग्लैमरस बेटियां, जानें कैसी है इनकी लाइफ

Posted On: 12 Oct, 2016 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

दे

देश में अरबतियों की कमी नहीं है, टाटा, बिड़ला, अंबानी समेत कई सारे अरबति भारत में सबसे अमीर लोगों की सूची में आते हैं. यही नहीं ये अरबपती दुनिया के सबसे अमीर और ताकवतर लोगों में भी अपनी पहचान रखते हैं. इनकी लग्जरी लाइफस्टाइल से भी तो सभी वाकिफ है. लेकिन आज हम आपको मिलवाएंगे भारत के अरपतियों के बेटियों से आइए जानते हैं कैसी है उनकी लाइफ.


bussiness girl


1. ईशा अंबानी

ईशआ मुकेश अंबानी की बेटी हैं, मुकेश के दो बेटे और एक बेटी है. ईशा को महज 16 साल की उम्र में मशहूर मैगजिन फोर्ब्स ने सबसे अमीर बच्चों में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ था. ईशा को उनके पिता ने न केवल जियो बल्कि रिलायंस ग्रुप के फैशन पोर्टल एजीओ डॉट कॉम का भी डायरेक्टर नियुक्त किया है. उनकी रिलायंस इंडस्ट्री में 800 लाख डॉलर की हिस्सेदारी है.


isha


2. अनन्या बिड़ला

बिड़ला ग्रुप अपने आप में बहुत बड़ा है, कुमार मंगलम की बेटी अनन्या बिड़ला ने जल्द ही बिजनेस में कदम रखा है. अनन्या बिड़ला माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड बनाई है. उनका यह कारोबार देश के 2 राज्यों में फैला है.


ananya birla

3. जयंती चौहान

बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर और रमेश चौहान की इकलौती बेटी जयंती अपने पिता का करोबार संभाल रही है. रमेश की इकलौती बेट हैं जयंती और उन्होंने अपना कारोबार जयंती को ही सौंपा हुआ है. बिसलेरी इंटरनेशनल का ब्रांड करीब 1,000 करोड़ रुपए का है.


jayanti


Read: भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए


4. राधा कपूर

यस बैंक देश का चौथा सबसे बड़ा प्राइवेट बैंक है. यस बैंक के सीईओ राना कपूर की बड़ी बेटी राधा कपूर ने पित के बैंक में अपना रूझान नहीं दिखाया है. राखी अपना खुद का कारोबार कर रही हैं. राधा कपूर के पास प्रो कबड्डीि में दबंग दिल्ली टीम है.


radha



5. रोशनी कपूर

रोशनी यस बैंक के सीईओ राना कपूर की सबसे छोटी हैं. फिलहाल रोशनी पढ़ाई कर रही हैं. वहीं उनकी सबसे बड़ी बहन राखी कपूर अपने पिता के कारोबार को संभाल रही हैं.


rrakhee_kapoor

राखी की शादी हो चुकी है. वहीं रोशनी और राधा फिलहाल शादी से दूर हैं. राधा अपना खुद का कारोबार करती हैं…Next


Read More:

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

20 करोड़ का मंडप, हीरे के जेवरों से लदी दुल्हन : ये थी 55 करोड़ की शादी

धोनी और शाहरुख से महंगी घड़ी पहनते हैं विराट, जानें कैसी घड़ी पहनते हैं स्टार्स

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग