blogid : 313 postid : 756700

रंगीन दुनिया की इस काली हकीकत को जिसने भी जाना उसके होश उड़ गए, जानिए ऐसा क्या करती हैं ये हसीनाएं

Posted On: 20 Jun, 2014 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

छरछरी काया वाली हॉट मॉडल्स को देखकर आपका मन भी उनके जैसी फिगर पाने के लिए ललचाता होगा. आप चाहते हुए भी अपना ध्यान उनकी पतली कमर से हटा नहीं पाते लेकिन अफसोस जब खुद का वजन कम करने की बात आती है तो उस पतली कमर और हॉट बॉडी का सपना, बस एक सपना बनकर बहुत ही जल्द आंखों से ओझल हो जाता है. सच बताएं तो जितनी जल्दी आप उस सपने को देखना बंद कर दें और हकीकत की दुनिया में वापस आ जाएं वहीं आपके लिए अच्छा है क्योंकि जिन मॉडल्स की फिगर को देख आप ललचाने लगते हैं असल में वह सिर्फ और सिर्फ फोटोशॉप का कमाल है.



शायद आप हमारी बातों पर यकीन ना करें लेकिन सच यही है कि हॉलिवुड एक्ट्रेसेज और मॉडल्स जिनकी फिगर की तो बॉलिवुड परियां भी फैन हैं, इतनी पतली और कुपोषित होती हैं कि उनके शरीर पर थोड़ा सा मांस दिखाने के लिए भी फोटोशॉप की सहायता लेनी पड़ती है.


models

प्रख्यात लाइफस्टाइल मैगजीन कॉस्मोपॉलिटन की पूर्व संपादक लीया हार्डी का कहना है कि कई मॉडल्स तो इतनी पतली होती हैं कि उन्हें देखकर भी डर लग जाता है. इतना ही नहीं जब सेहत की बात आती है तो खाना ना खाने या नाममात्र का खाना खाने की वजह से कुछ मॉडल्स की हालत, उनका स्वास्थ्य बहुत ज्यादा बिगड़ा हुआ होता है.


models

ब्रिटेन की टॉप सेलिंग हेल्थ मैगज़ीन के संपादक का भी यही कहना है कि मॉडल्स को मोटा और स्वस्थ दिखाने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती है. वोग मैगेजीन के क्रिएटिव डायरेक्टर रॉबिन डेरिक का कहना है कि पहले वो अपने फोटोग्राफर्स को मॉडल्स को पतला दिखाने के लिए कहते थे और अब जब मॉडल्स इतनी पतली होती जा रही हैं तो फोटोग्राफरों को उन्हें मोटा दिखाने के लिए कहा जाता है.


health

सही भी है क्योंकि अगर आप पहले की अभिनेत्रियों और मॉडल्स को देखेंगे और उनकी तुलना आज की जीरो साइज या माइनस जीरो साइज फिगर वाली मॉडल्स से करेंगे तो आपको भी फर्क साफ समझ आ जाएगा. आपको शायद पता ना हो लेकिन हॉलिवुड मॉडल्स और अब कुछ हद तक इंडियन मॉडल्स सिर्फ इस डर से कि वे मोटी ना हो जाएं, खाने में सिर्फ टिश्यू पेपर का सहारा लेती हैं.

Read: कमसिन लड़कियों की टोली ने अपने पैर किराए पर दे दिए, लेकिन कैसे, यह और भी मजेदार है


जी हां, जब उन्हें भूख लगती है तो वे टिश्यू पेपर खाती हैं. मैगजीन के कवर पेज पर या अन्य जगह प्रयोग की जाने वाली उनकी तस्वीरों में उन्हें परफेक्ट दिखाने के लिए तकनीकों का जी भर कर प्रयोग किया जाता है. जिस मॉडल की कमर सिर्फ 22 इंच होती है उसे पर्दे पर देखकर आप आकर्षित तो नहीं होंगे, आपके मुंह से बस यही निकलेगा ‘ये कुछ खाती-पीती भी है या नहीं’.

models



अगर आपको लगता है कि ये हालात पाश्चात्य देशों के हैं तो यहां आप गलत हैं क्योंकि टिश्यू पेपर खाने जैसी बात जो हमने आपको बताई है वो भारतीय मॉडल्स पर भी सटीक बैठती है. वो भी अब पतले रहने के लिए टिश्यू खाती हैं, अरे भई, करीना कपूर तो जीरो साइज फिगर तक भी पहुंच गई थीं. अब सोच लीजिए आपको पतला होना है या हेल्दी रहना है. फिट रहने और दुबले-पतले होने के बीच बहुत बड़ा अंतर होता है. खुद को फिट रखना अच्छी बात है लेकिन छरछरी काया पाने के लालच में खाने को बिल्कुल बाय-बाय कहना आपका डिपार्टमेंट नहीं है क्योंकि आप एक आम भारतीय हैं, कोई हॉलिवुड मॉडल नहीं.


Read More:

इंडिया में लेफ्ट हैंडेड लोगों के दर्द को बयां करता है ये आर्टिकल, कोई जल्दी मर जाता है तो कोई शराबी बन जाता है

बलात्कार करने का ऐसा कारण आपने पहले कभी सुना नहीं होगा, पढ़िए एक रेपिस्ट की चौंकाने वाली दास्तां

अगर आप पिता हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें, कम से कम तीन साल अपने बच्चे से दूर रहें ताकि……


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग