blogid : 313 postid : 748975

आखिर कौन है जो ट्विटर पर लोगों को मुफ्त में बांट रहा है पैसे, जानिए आखिर क्यों?

Posted On: 3 Jun, 2014 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

विदेशी ऑनलाइन साइट्स पर आ रही खबरों के अनुसार ट्विटर पर इस सप्ताह का बिग हिट है ‘घर बैठे थोड़ा दिमाग लगाकर पैसे कमाना’. कई विदेशी साइट्स पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि एक अनजान बिजनेसमैन सोशल मीडिया (ट्विटर) पर एक पिक्चर क्लू का सही-सही पता लगाने वालों को लिफाफे में 50 डॉलर 300 डॉलर तक पैसे दे रहा है. मात्र 6 दिनों में इसके 85000 फॉलोअर बने. अब तक इसके फॉलोवरों की संख्या एक लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है. लोगों में इसे लेकर उत्सुकता है लेकिन उस आदमी के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है.



Twitter viral post




सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के अनुसार यह किसी बिजनमैन द्वारा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए किया गया प्रयोग है. यह लोगों में खासा पॉपुलर हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं. @hiddencash_UK द्वारा ट्विटर पर दिए गए इस मैसेज में एक फोटो और उसके साथ उसका पता ढूंढ़ने के लिए कुछ क्लू दिया गया है जैसे ‘आपको वहां एक सफेद स्वान मिलेगा आदि. सही पता समझने वालों को तस्वीर में दी गई जगह पहुंच जाने पर ईनाम के रूप में वहां एक बंद लिफाफा मिलने की बात भी कही गई है जिसमें कई डॉलर तक रुपए होंगे.



@HiddenCash clues


Read More: इस भयंकर रोग से पीड़ित पूरी दुनिया में केवल नौ लोग हैं, सावधान हो जाएं इससे पहले यह आपको शिकार बनाए


पहले लोगों को यह फेक लगा लेकिन कई लोगों ने जब लिफाफा मिलने और उसमें पैसे होने की बात भी कही तो और भी लोगों का ध्यान इस पर गया. अब तक यह लीड्स, मैनचेस्टर, शेफील्ड में आयोजित किया जा चुका है और अब लंदन और ब्राइटन में इसे आयोजित करने का प्लान किया जा रहा है.



HiddenCash Twitter



ईनाम पाने वाले को पीले रंग का एक लिफाफा जिस पर ईनामी लिफाफे तक पहुंचने के लिए उन्हें बधाई देते हुए लिफाफा खोलने के लिए कहा गया होता है. पैसों का जो लिफाफा मिलता है उस पर कंपनी का नाम (@hiddencash_UK) के साथ हैशटैग ‘#कैशटैग (#cashtag)’ का प्रयोग कर ट्विटर पर इसे और आगे बढ़ाने की बात लिखी होती है. जिन लोगों को ईनाम की राशि मिली है उन्होंने उसी जगह लिफाफे और उसके साथ मिले पैसों के साथ अपनी तस्वीरें भी ट्विटर पर डाली हैं. लोगों से अपील की गई है कि हैश टैग का प्रयोग करते हुए लोगों को आगे इसे पाने में मदद करें.



@HiddenCash



Read More: आप तो आइपीएल देखने में मस्त हैं, कभी सोचा है ऐसे में आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड आपके पीठ पीछे क्या कर रही होंगी?


हालांकि इसे इसे चलाने वाले वाले ‘मिस्ट्री मैन’ इसके पीछे किसी मार्केटिंग ट्रिक होने से इनकार करते हुए केवल मानवता की सेवा करने का उनका अनोखा तरीका बताते हैं लेकिन इस पर यकीन करना वास्तव में मुश्किल है.


Read More:

खुलासा: एक साइलेंट किलर जो कहीं भी कभी भी आपको शिकार बना सकता है, बचने का बस एक ही रास्ता है, जानिए वह क्या है

सांपों के जहर से बनी एक मांसाहारी शराब, हिम्मत है तो ट्राय करके देखिए यह स्नेक वाइन

क्रूरता की सारी हदें पार कर वह खुद को पिशाच समझने लगा था, पढ़िए अपने ही माता-पिता को मौत के घाट उतार देने वाले बेटे की कहानी


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग