blogid : 313 postid : 782977

पढ़िए अपने साथी की वफादारी जांचने के कुछ आसान तरीके

Posted On: 10 Sep, 2014 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

क्या आपको अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड पर शक है? क्या आपको लगता है कि आपकी पत्नी या गर्लफ्रेंड अब आप पर ध्यान नहीं दे रही है? लेकिन इसका क्या कारण हो सकता है? क्यों ऐसा हो रहा है? इसका जवाब ढूंढ़ना कई बार मुश्किल सा हो जाता है. ऐसे में रोज-रोज के झगड़े व नोक-झोक शुरु हो जाती है जो खत्म होने का नाम ही नहीं लेती, क्या इसके बाद दोनों में प्यार पनप पाता है? जानिए ऐसे क्या कारण है जो आपका साथी आपसे दूर जा रहा है व आप कैसे पता लगा सकते हैं इस बदलाव के बारे में.


670px-Know-if-a-Guy-Is-Cheating-on-You-Step-3


कुछ तो बदल गया है…


प्यार का रिश्ता विश्वास, आपसी समझ व भरोसे पर टिका होता है, इस प्यार की डोर का एक भी धागा यदि कच्चा पड़ जाए तो इसे टूटने से बचाना मुश्किल हो जाता है और अगर यह टूट गया तो इसे गांठ बांधकर जोड़ तो दिया जाएगा लेकिन वो गांठ सदा के लिए रिश्ते की डोर में एक समझौते के रूप में बंध जाती है. जब आपका साथी दिन प्रतिदिन बदल रहा है और आपको इसका एक भी कारण समझ नहीं आ रहा, तो एहसास होता है कि कुछ तो गड़बड़ है और ऐसे में शक की सुई चारों ओर घूमने लगती है व आपकी चिंता भी बढ़ जाती है.


670px-Find-out-if-Your-Boyfriend-Is-Cheating-on-You-(for-Girls)-Step-3


Read More: कमसिन लड़कियों की टोली ने अपने पैर किराए पर दे दिए, लेकिन कैसे, यह और भी मजेदार है


कैसे पता लागाएं कि क्या चल रहा है


ऐसे कई कारण होते हैं जब आपको खुद ही यह आभास होने लगता है कि आपका पति या पत्नी किसी और में दिलचस्पी रखने लगा/लगी है. लेकिन ऐसी कौन सी  चीजें है जिससे हम पता कर सके कि सचमुच में कहीं न कहीं गड़बड़ है. कई बार व्यक्ति का व्यवहार ही उसके मन में चल रहे तूफान की कहानी को बयां कर देता है.


हम आपको बताते हैं कि पति या ब्वॉयफ्रेंड के दूसरी लड़की के साथ कोई चक्कर हैं या नहीं इसे कैसे पुख्ता करें.


  • आपका पति या ब्वॉयफ्रेंड आजकल आपसे कम बात करता है. वो जब भी आपके साथ भी होता है तो उसका ध्यान आपके अलावा आसपास के सभी चीजों पर होता है.

  • आजकल वह अपनी लुक्स पर कुछ ज्यादा ही ध्यान दे रहा है, यह भी चिंता का कारण है. अकसर महिलाओं का कहना होता है कि उनका ब्वॉयफ्रेंड जो पहले साधारण बनकर रहता था वो अब अपने पहनावे, अपने चलने के ढंग व अपनी बॉडी के बारे में चिंता करने लगा है, इतना ही नहीं वो अकसर इन्हीं बातों पर चर्चा भी करता है.


Read More: आखिर कौन है जो ट्विटर पर लोगों को मुफ्त में बांट रहा है पैसे, जानिए आखिर क्यों?


670px-Find-out-if-Your-Boyfriend-Is-Cheating-on-You-(for-Girls)-Step-1


  • शायद अब उसे आपके अंदर दिलचस्पी नहीं. अक्सर ऐसा होता है कि वो इंसान जो पहले शारीरिक संबंध बनाने से पीछे नहीं हटता था, और हरदम उसके लिए तैयार रहता था, वो अब इसके बारे में बात भी कम करता है. यही नहीं, यदि आप भी पहल करें तो उसे औपचारिक रूप से निभाता है.

  • ऐसा भी हो सकता है कि आपका पति या ब्वॉयफ्रेंड आपके साथ अचानक से कुछ ज्यादा ही अच्छा व्यवहार कर रहा है. ऐसा तब होता है जब वो आपके साथ कोई धोखा कर रहा है और उसे उसका मन ही मन पछतावा भी हो रहा है. इसलिए मन को तसल्ली देने के लिए वो आपको खुश करता चाहता है.

धोखा देने में लड़कियां भी पीछे नहीं है


जी हां, आजकल तो कलयुग का जमाना है, जहां हर एक पत्नी माता सीता के रूप में नहीं है और ना ही हर एक गर्लफ्रेंड राधा जैसी अच्छी प्रेमिका है. तो जानिये कैसे पत्नियां या गर्लफ्रेंड दे रही हैं आपको धोखा.


girlfriend cheating on you


  • वो अचानक से बात कम करने लगती है और अपने ऐसे व्यवहार को छिपाने के लिए सौ बहाने बनाती है. उसका अपनी ओर पहले से भी अधिक ध्यान देना व रोज अपना रंग-रूप संवारने के लिए पार्लर जाना इस बात का संकेत देता है कि शायद वह किसी और को लुभाने के लिए ऐसा कर रही है.
  • कुछ बातें लड़का और लड़की दोनों के लिए एक जैसी होती हैं जैसे कि जब वह किसी और को पसंद करने लगे हैं तो आपसे कम मिलेंगे, बात कम करेंगे, झगड़ा हद दे ज्यादा करेंगे व साथ ही आपके अंदर ढेर सारी कमियां भी निकालेंगे.


Read More: मृत्यु से कुछ घंटे पहले क्या सोचता है इंसान? पढ़िए एक हैरान करने वाला खुलासा


girlfriend is cheating


  • शारीरिक संबंध बनाने में अकसर लड़कियां आनाकानी करती हैं लेकिन यदि वह ऐसा करने में मानसिक रूप से पहले से तैयार हो जाएं तो कोई दिक्कत नहीं होती. पर इसके बावजूद भी यदि वह इन बातों के लिए मना करे या बहाने बनाए तो इसका मतलब है कि वह आपके पास नहीं आना चाहती बल्कि दूरियों को बढ़ावा देना चाहती है.
  • जन एक लड़की किसी लड़के साथ संबंध बनाती है तो भविष्य की तैयारी भी शुरु कर देती है लेकिन यदि आपकी गर्लफ्रेंड आपके साथ शादी की बात नहीं करती या फिर आपके बोलने पर भी अटपटे से जवाब के साथ उसे टाल देती है तो मामला गंभीर है.


Read More: दिखने में वो किसी डाइनोसॉर से कम नहीं लेकिन फिर भी लोग उसके हुस्न के दीवाने हैं, मिलिए दुनिया की एक और अजीबोगरीब शख्सियत से


trust


कैसे पता लगाएं असलियत का…


अब पारा सिर से ऊपर चढ़ गया है और आपके सब्र का बांध टूट गया है तो ऐसे में आप क्या करें कि आपके साथी का पर्दाफाश हो जाए? क्या आप सीधा उनसे पूछेंगे? लेकिन इसका क्या फायदा, वो फिर कोई बहाना लेकर आएंगे. या फिर आप उनकी जासूसी करेंगे? तरीके तो बहुत हैं लेकिन सबसे अच्छा व बेहतरीन तरीका यही है कि उन्हें वक्त दीजिए, उन्हें समझिए, रिश्ते को प्यार व स्नेह से मजबूत बनाइए व सबसे पहले तो शक करना बंद कीजिए, यही बढ़िया तरीका है इस दुविधा से बचने का.


Read More: मूड कैसा भी हो…ये सब तो करना ही है, जानिए लड़कियों के सिर पर कौन सा भूत अक्सर सवार होता है


आपका वजन कम करने का यह तरीका भी हो सकता है बेकार, जानिए क्या है वो उपाय जो करेगा आपकी मदद


बड़े-बड़े स्टार्स का ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ भी आपके सामने फीका पड़ सकता है यदि आपके अंदर ये गुण हों…

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 2.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग