blogid : 313 postid : 644297

खा-पीकर करें वजन कम!!

Posted On: 12 Nov, 2013 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

healthy soupबेस्ट दिखने के लिए वजन नियंत्रित रखना, बॉडी को टोन रखना बहुत जरूरी होता है. युवाओं से लेकर हर उम्र के लोग अपनी फिजीक को लेकर काफी जागरुक हो गए हैं इसलिए जिम और वर्कआउट क्लासेस जैसे बिजनेस चलाने वालों की तो चांदी ही हो गई है. कुछ लोग पैसे खर्च करके अपने आप को स्वस्थ और फिट रखने की कोशिश में लगे हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो डाइटिंग करके, खुद को भूखा रखकर वजन कम करते हैं. यकीन मानिए आजकल स्मार्ट और आकर्षक दिखने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार है लेकिन जरा सोचिए ऐसे में खा-पीकर वजन कम करने का आइडिया आपको कैसा लगेगा? अरे नहीं, हम किसी भी तरह का कोई भी मजाक नहीं कर रहे हैं बल्कि हम तो आपको कुछ ऐसे टेस्टी और हेल्दी सूप के बारे में बता रहे हैं जो उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी सिद्ध हो सकते हैं जिनका उद्देश्य अपना वजन कम करना है:




प्यार के लिए चार पल कम नहीं हैं…..


वेजिटेबल सूप: पचाने और बनाने में सबसे आसान यह सूप आपके शरीर में लगभग सभी जरूरी तत्वों को पहुंचाने का काम करता है. आप इसमें हरे मटर, गाजर, पालक आदि जैसी सब्जियां डाल सकते हैं और यह सूप बीटा केरोटीन, पोटैशियम और फाइबर का बेहतर स्त्रोत साबित हो सकता है और वह भी मामूली कैलोरी के साथ.


माइनस्ट्रोन सूप: आलू, गाजर और कॉर्न से बने इस सूप में कैलोरी और कार्बोहाइड्रेट्स की मात्रा बहुत कम होती है साथ ही पचाने में उपयोगी फाइबर की अधिकता होती है. घर में बनाने के लिए यह सूप बहुत आसान है.


गर्लफ्रेंड थप्पड़ नहीं मारेगी तो क्या करेगी!!


चिकन और वेजिटेबल सूप: वजन कम करने के लिए यह सूप सबसे अधिक उपयोगी है. आपके पाचन तंत्र को यह सूप सक्रिय रखता है. अगर आप रेगुलर बेसिस पर इस सूप को पीते हैं तो आप अपेक्षाकृत जल्दी अपना वजन कम कर सकते हैं.


टोमैटो सूप: आहार के तौर पर आप दोपहर या फिर रात में टोमैटो सूप को पी सकते हैं और यह आपके शरीर में ज्यादा कैलोरी भी नहीं जाएगी.


ये मेरी पसंद नहीं हो सकता !!


हरे पत्तेदार सब्जियों वाला सूप: हरे पत्तेदार सब्जियों में कैलोरी और कॉलेस्ट्रॉल की मात्रा बहुत कम होती है और यह पूरी तरह फैट-फ्री भी होते हैं. हरी सब्जियों में विटामिन सी,के,ई, आइरन और कैलशियम की मात्रा बहुत ज्यादा होती है.



अब वजन कम करने की नो टेंशन

आज मैंने ब्रेक-अप की पार्टी रख ली है

यार, तेरी बीवी तो बहुत खूबसूरत है



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग