blogid : 313 postid : 693439

बड़े काम की है गर्लफ्रेंड की सहेली के साथ डेटिंग

Posted On: 26 Jan, 2014 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

एक दौर था जब यह कहा जाता था कि प्रेम संबंध में अगर कोई धोखा देता है तो वह हैं पुरुष. लड़के प्रतिबद्धता में विश्वास नहीं रखते इसलिए उनके लिए विश्वासघात करना बहुत आसान होता है. इतना ही नहीं हम तो यह भी मानते हैं कि उन्हें इस बात से कोई फर्क भी नहीं पड़ता कि उनके इस विश्वासघात से उनकी पत्नी या प्रेमिका कितनी आहत होंगी. खैर यह तो रही गुजरे जमाने की बात क्योंकि अब तो धोखा देने या एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर जैसे संबंधों में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने लगी हैं. हां, अगर कुछ फर्क है तो वो बस इतना कि पति या ब्वॉयफ्रेंड के धोखे से महिलाएं इतनी आहत हो जाती हैं कि वह उन्हें पलटकर जवाब देना तक जरूरी नहीं समझतीं, वहीं पुरुष अपनी महिला साथी की बेवफाई का जवाब हर हाल में देना चाहते हैं. उसे यह जताना चाहते हैं कि उस एक गलती ने उनके संबंध को किस हद तक प्रभावित किया है.



cheaterअगर आपकी महिला साथी ने आपके साथ भी विश्वासघात किया है या आपको उनके विवाहेत्तर संबंध का अंदाजा है तो आप निम्नलिखित टिप्स की सहायता से उन्हें इस बात का एहसास करवा सकते हैं कि आपको पता है कि वह आपके पीठ पीछे क्या कर रही हैं:



बीवी को खुश रखने के लिए बेहद कारगर टिप्स


उनपर ध्यान देना बंद कर दें: किसी भी व्यक्ति को अवॉइड करने या उससे यह जताने का कि वो जरूरी नहीं है, का सबसे आसान तरीका होता है उसपर ध्यान देना पूरी तरह बंद कर दें. उनकी बातों को अनसुना कर दें, उनकी मांगें पूरी करनी बंद कर दें और अगर आपके अंदर आए इस बदलाव की वो शिकायत करें तो भी उसे इग्नॉर ही कर दें.



उनके साथ आना-जाना बंद कर दें: जब तक आपको अपनी पत्नी या प्रेमिका की धोखाधड़ी का अंदाजा नहीं था तब तक आप उनके साथ घूमने-फिरने, शॉपिंग आदि का प्लान बना लेते थे. लेकिन अब आप इस बात से बेखबर नहीं हैं कि आपकी पत्नी ने आपके साथ विश्वासघात किया है तो जाहिर सी बात है आप उनके साथ सामान्य तरीके से व्यवहार नहीं कर पाएंगे. इसलिए अगर वह आपके साथ कहीं आने-जाने का प्लान करती हैं तो आप उसे कैंसल कीजिए. उन्हें यह जता दीजिए कि अब पहले जैसा कुछ नहीं रहा. उनके साथ कहीं बाहर जाने से अच्छा आप अपने दोस्तों या फिर रिश्तेदारों के साथ प्लान करें.



अब डायबटीज से घबराना कैसा!!


बेकार के बहाने बनाएं: हो सकता है पहले आप उनके साथ घूमने जाने, उनके मिलने के लिए बहाने बनाते हों लेकिन अब आप खुद को उनसे दूर रखने, उनके साथ कहीं आने-जाने से बचने के लिए बहाने बनाने की जरूरत है. आप कोई बेकार का बहाना बनाकर भी खुद को उनसे दूर रख सकते हैं.वैसे एक बात आपको बताएं कि सिली एक्सक्यूज ही उन्हें यह समझा सकते हैं कि उन्होंने आपके साथ गलत किया है.



उनके बिना भी जिन्दगी है: लड़का हो या लड़की, बहुत बार लोगों को यह गलतफहमी हो जाती है कि उनके बिना उनके साथी की जिन्दगी बेमानी है. अगर आपकी महिला साथी भी कुछ ऐसा ही सोचती हैं तो उनकी इस गलतफहमी को दूर करना आपकी जिम्मेदारी है. पहले जिन-जिन स्थानों पर आप अपनी महिला साथी के साथ घूमते थे वहीं अब अपने दोस्तों के साथ वहां जाने का प्लान बनाएं और मस्ती से अपनी जिन्दगी जिएं.


बीवी से ‘ये’ छिपाना पड़ सकता है महंगा!!


उनकी फ्रेंड के साथ डेटिंग: लड़कियों को कभी यह बात रास नहीं आती कि उनका एक्स ब्वॉयफ्रेंड उनकी सहेली को डेट करें. लेकिन अगर आप वाकई उन्हें उनकी गलती का एहसास दिलवाना चाहते हैं तो आप उनकी किसी क्लोज फ्रेंड को डेट कर सकते हैं या फिर उसे अहमियत देकर भी अपना काम निकलवा सकते हैं.



बड़े काम की है चेहरे पर एक मुस्कान

अब पता चलेगा पतिदेव क्यों झूठ बोल रहे हैं!!

जब शादी करना मजबूरी बन जाए तो…..


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग