blogid : 313 postid : 611

रूठे यार को कैसे मनाएं

Posted On: 16 Oct, 2010 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

रब दी सौ, तू रूठी तो मैं मनाऊंगा,

गिफ्ट्स से नहीं मानी तो प्यार है से तुझे मनाऊंगा



रूठे यार नु मना ले कमलियां रब आपै मन जाएगा

Lifestyle Blogकहते हैं जहाँ प्यार होता है वहां तकरार होता है. कभी ऐसा नहीं होता कि आप एक-दूसरे से हमेशा प्यार ही करते रहें, प्यार के साथ तकरार होती है. साथी रूठता है तो उसे मनाना भी पढ़ता है और शायद इन सब अटखेलियों से ही प्यार और बढ़ता है. रूठे हुए साथी को मनाने का भी अलग ही मजा है. लेकिन इन सब से बीच इस बात पर ध्यान दें कि उन्हें इस तरह से मनाएं कि लंबे समय वह भी याद रखें कि वह किस बात से रूठ बैठे थे और किस तरह से मान गए थे.

याद रखें कि आप अपने साथी के रूठने को मोहब्बत बढ़ाने का अवसर माने. क्योंकि अंदर जितनी ज्यादा मोहब्बत होगी उतनी ही निकलकर बाहर आती है. इसके लिए आप साम, दाम, दंड, भेद सभी नीतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं बशर्ते सामने वाला आपसे गुस्सा हो जाए, ऐसे जुमले न आजमाएँ.

वैसे आजकल तो एसएमएस का ज़माना है तो प्यार भरे एसएमएस का सहारा लें. आमतौर पर दिन में 2-4 एसएमएस तो आपने उन्हें भेजे ही दीजिए. और हो सके तो इतने भेजिए की इस उनका पूरा इन बॉक्स आपके मैसेजेस से ही भरा जाए. इसके अलावा आप ईमेल के थ्रू ग्रीटिंग्स भी भेज दीजिए और इसके लिए तो आज आपको वेबसाइट्‍स ढूडने के लिए मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी.

लेकिन इन सब से ऊपर यह ध्यान दें कि दिल की भाषा का ईमानदारी से इस्तेमाल करें. क्योंकि दिल की बात जुबाँ तक आएगी तो सामने वाले के दिल तक जरूर पहुँचेगी.

गिफ्ट्स का करें प्रयोग

चोकोलेट, टैडी बीयर जैसे गिफ्टक इतने उनके हैंडबैग में भर दें ‍कि सबसे पहले आपका गिफ्ट ही उनके हाथ में आए बाद में कोई दूसरा सामान. ऐसा माहौला बनाएं कि वह जहाँ भी निगाह उठाएँ तो आपका ही ख्यालल आए.

इसके अलावा आप अपने साथी को कोई रोमांटिक डेट पर भी लेजा सकते हैं. क्योंकि कुछ हो ना हो प्यार भरा माहौल से तो सभी पिघल जाते हैं.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग