blogid : 313 postid : 1244138

पहले थी स्कूल टीचर, आज 3 लाख की चाय और 40 लाख की साड़ी पहनती हैं नीता अंबानी

Posted On: 7 Sep, 2016 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

दुनिया की सबसे अमीर महिलाओंं में शामिल नीता अंबानी को आज पूरी दुनिया जानती है. उनके पति मुकेश अंबानी भारत के सबसे मशहूर और अमीर उद्योगपतियों में शामिल हैं. ऐसे में आज हम आपको बताएंंगे कैसी है नीता अंबानी की लाइफ.

nita ambani


पहले कैसी थी नीता की लाइफ

नीता अंबानी एक साधारण परिवार में पली बढ़ी हैं. 5 साल में भरत नाट्यम सीखने वाली नीता की मां एक फोक डांसर और छोटा भाई सिंगर था. भरत नाट्यम सीखी हुई नीता कई सारे स्टेज शो में हिस्सा लेती थी और यहींं पर मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी ने उन्हें पसंंद किया था.


nita



कैसे पसंंद आई नीता धीरूभाई अंबानी को

धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी के साथ एक कार्यक्रम में गए हुए थे, जहां पर उन्होंने नीता का भरत नाट्यम डांस देखा था. और उस डांस से दोनों इतने प्रभावित हुए कि नीता को अपने घर की बहु बनाने के लिए तैयार हो गए.


Dhirubhai-Ambani-



धीरूभाई अंबानी का नीता ने काटा था फोन

नीता जब अपना कार्यक्रम करके घर वापस आई तो उनके घर पर धीरूभाई ने फोन किया. लेकिन नीता को लगा कि कोई उनसे धीरूभाई अंबानी बनकर बात कर रहा है और नीता ने गुस्से में फोन काट दिया. आखिरकार तीसरी बार में नीता ने उनसे बात की और धीरूभाई ने उन्हें मिलने के लिए घर बुलाया.


ambani


Read: ये हैं दुनिया की सबसे कम उम्र की अरबपति, इनके शौक भी हैं नवाबी


स्कूल में बतौर टीचर काम कर रही थीं

जब मुकेश अंबानी से नीता की शादी की बात चल रही थी, तब वह एक स्कूल में बतौर टीचर काम कर रही थीं. उन्होंने मुकेश के सामने सिर्फ यही शर्त रखी थी कि शादी के बाद उन्हें नौकरी छोडऩे के लिए नहीं कहा जाएगा.


neeta ambani



ट्रैफिक सिंग्नल पर किया था प्रपोज

नीता और मुकेश एक दूसरे से अक्सर मिलते रहते थे. ऐसे में एक दिन दोनों घूम रहे थे तभी मुकेश ने रेड लाइट पर गाड़ी रोकी और पूछा ‘मुझसे शादी करोगी’ नीता की तरफ से जवाब नहीं मिलने पर मुकेश ने गाड़ी आगे नहीं बढ़ाई. सिग्नल खुल चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, लेकिन मुकेश नीता के हां का इंतजार कर रहे थे. आखिरकार नीता ने उनसे गाड़ी चलाने की गुजारिश करते हुए कहा, ‘हां में तुमसे शादी करूंगी, आई विल…’


Mukesh-Ambani-



नीता के साथ मुंबई की बीएसटी बस में किया मुकेश ने सफर

नीता एक आम लड़की थी और वो चाहती थी कि मुकेश उनकी इस जिंदगी को करीब से देखे. एक दिन नीता ने मुकेश से कहा कि ‘अगर वाकई तुम मुझसे शादी करना चाहते हो ते मेरे साथ मुंबई की बीएसटी बस में सफर करो. मुकेश तैयार हो गए और दोनों ने डबल डेकर बस में साथ सफर किया था.


mukesh--nita--wedding



कुछ ऐसी है नीता की लाइफस्टाइल

1. नीता अपने दिन की शुरुआत 3 लाख की चाय के साथ करती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में चाय पीती हैं. नोरिटेक क्रॉकरी सोने से जड़ा होता है और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए है. यानी एक कप चाय की कीमत तीन लाख रुपए हुई.



neeta tea


Read: 36 करोड़ की दौलत बेचकर सोशल मीडिया पर छाया ये कपल, 6 महीने से हैं घर से बाहर


2. नीता अंबानी सैंडल और को जूतों का बहुत शौक है. एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार नीता अंबानी उनके जूते कभी भी रिपीट नहीं होती. उनके पास पेड्रो, गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, मार्लिन ब्रांड के जूते और सैंडल हैं. इन सभी ब्रांड्स के जूतोंं की रेंज एक लाख रुपए या उससे ऊपर है.


neeta shoes


3. नीता अंबानी एक फैशन आईकॉन के रूप में जानी जाती हैं. नीता अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप सीईओ पीरामल नाथवानी के पुत्र की शादी में उन्होंने 40 लाख की डिजाइनर साड़ी पहनी थी, जिसे ‘गिनीज रिकार्ड बुक’ में जगह मिली है. इस साड़ी को चेन्नई के कांचीपुरम की कुशल 36 महिला कारीगरों ने बनायी थी, इस साड़ी का वजन आठ किलो था, जिसे बनाने में पूरा एक साल लगा था.


neeta sare



4. नीता अंबानी के बैग में भी हीरे जड़े होते हैं. दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड्स के हैंडबैग्स जैसे चनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू केरी उनके कलेक्शन में शामिल हैं. ज्यादातर मौकों पर नीता ज्यूडिथ लाइबर के गैनिश क्लच के साथ नजर आती हैं.



neta purse


इन छोटे साइज के क्लच पर हीरे जड़े होते हैं. इनकी कीमत 3 से 4 लाख रुपए से शुरू होती है…Next


Read More:

भारत में है धरती का सबसे महंगा घर, कीमत 67035000000 रुपए

इन 7 भारतीय अरबपतियों के प्राइवेट प्लेन है दुनिया भर में मशहूर, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

जानिये, ये भारतीय उद्योगपति हैं कितने पढ़े-लिखे

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग