blogid : 313 postid : 1151773

आपकी बर्थ डेट मिलवाएगी आपको अपने लाइफ पार्टनर से

Posted On: 9 Apr, 2016 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

अंक विद्या, ‘संख्याओं का विज्ञानं’ ,जिसके द्वारा आप मानव व्यवहार को समझने में सक्षम हो जाते हैं. अंक विद्या आपके फिज़िक नंबर की गणना के अनुसार कार्य करती है. फिज़िक नंबर आपकी विशेषताओं और व्यवहारों को दर्शाती जबकि ‘लाइफ पाथ नंबर’ बताते हैं कि आपकी किस्मत आपको कहाँ ले जायेगी. इसको ज्ञात करना बहुत ही सरल है, अपने जन्मदिन के नम्बरों को जोड़कर आप फिज़िक नंबर पता कर सकते हैं. उदहारण के लिए अगर आपका जन्मदिन 11 जुलाई को होता है, तो आपका फिज़िक नंबर (1+1) = 2 होगा. अपने फिज़िक नंबर की सहायता से अपने भावी प्यार का [पता भी लगा सकते हैं. आइये जानते हैं कौन  सा फिज़िक नंबर क्या कहता है –


Numerolog


नंबर 1 – फिज़िक नंबर 1 के व्यक्ति सूर्य देव द्वारा अनुशासित होते हैं. जो अपने जीवन में ठोस नियमों का पालन करते हैं लेकिन आवश्यकता पड़ने पर दया और परोपकार से भी पीछे नहीं हटते . 2,3 और 9 नंबर के जातकों के साथ प्यार में अनुकूलता रहती है.


नंबर 2 – नंबर 2 के व्यक्तियों पर चन्द्र देव का राज होता है जिससे यह स्वाभाव से शांत और ह्रदय से रोमांटिक टाइप होते हैं. आकर्षक व्यक्तित्व के धनी यह लोग 1,3 और 2 के साथ अपने प्यार की शुरुआत कर सकते हैं.


नंबर 3 –   नंबर 3 के जातकों का स्वामी जुपिटर होता है, ये लोग पूर्ण रूप से स्वतंत्र, अनुशासित और परिश्रमी होते हैं. 12 और 9 नंबर के साथ सम्बन्ध प्रेमपूर्ण और सकारात्मक  रहते हैं.


नंबर 4 – इस नंबर के जातकों पर राहु का राज होने के कारण इनका व्यक्तित्व थोड़ा विद्रोही होता है. रहस्यमयी स्वाभाव  की  वजह से इनको ज़िन्दगी में अनेक उतार चढ़ावों का सामना करना पड़ता है.  5 , 7 और 8 फिज़िक नंबर के साथ आपके संयोग अच्छे बनते हैं.


numerology

नंबर 5 – इस फिज़िक नंबर के जातकों को स्वामी बुध  होता है ,ये लोग बौद्धिक रूप से सर्वश्रेष्ठ और हमेशा क्रियाशील रहते हैं . 1 ,4 और 6 फिज़िक नंबर के धारकों के साथ आपका जीवन सुखद और शान्तिपूर्ण रहेगा .


नंबर 6  – इस नंबर के जातकों का संचालन प्रेम के ग्रह ‘शुक्र’ द्वारा होता है ,आप विनम्र और ह्रदय से रोमांटिक स्वभाव के व्यक्ति हैं. फिज़िक नंबर  4,5 और 8 के साथ आपके संयोग अच्छे बनते हैं.


नंबर 7 – इस नंबर के लोग खुद में मस्त रहने वाले और थोड़े रहस्यमयी स्वभाव के होते हैं. क्रिएटिव होने के साथ-साथ आप थोड़ा मूडी नेचर ,आपके बारे में अंदाज़ा लगाना  मुश्किल होता है . 1 ,  2 और 9 नंबर के साथ आपके अच्छे संबंधों के संकेत मिलते हैं.


नंबर 8 – आप बहुत परिश्रमी और दूरदर्शी स्वभाव के व्यक्ति हैं , शनि का राज होने  कारण आपका अहंवादी होना निश्चित है और कई  बार दूसरे आपको गलत समझते हैं. फिजिक नंबर 1 , 2 के साथ आपका तालमेल अच्छा रहेगा.


नंबर 9 – इस नंबर के धारकों का स्वामी मंगल है. आदर्शवादी लेकिन स्वभाव में रूखापन आपकी विशेषता है . छोटी छोटी बातों पर आप अपना नियंत्रण खो बैठते हैं. 1 , 4 और 5 फिज़िक नंबर के साथ आपके सम्बन्ध अनुकूल और स्थायी रहेंगे …Next


read more:

ये है दुनियां के 10 सबसे महंगे स्कूल, फीस जानकर रह जाएंगे हैरान

कॉलेज लोकल ट्रेन से जाती थी शाही परिवार से नाता रखने वाली यह राजकुमारी

अगर फेसबुक पर आप भी कर रहे हैं ऐसा, तो चल सकता है कानून का डंडा


Tags:       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग