blogid : 313 postid : 687737

क्या आप भी पत्नी की चिक-चिक से परेशान हैं?

Posted On: 16 Jan, 2014 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

husband wifeकहने को तो हम कह देते है कि इस दुनिया में सच्चा प्यार बड़ी ही मुश्किल से मिलता है, कोई आपसे दिल से प्यार करें, आपकी कद्र करें, आपसे बेइंतहा मोहब्बत करें ऐसा इंसान मिलना बेहद मुश्किल होता है. लेकिन सच बात तो यह है कि आपके जीवन में ऐसा कोई व्यक्ति आए और आप उसे अपने पास सहेजकर रखने में कामयाब हो जाएं यह बात ज्यादा मुश्किल है. कई बार आपकी छोटी-छोटी आदतों की वजह से आपका संबंध मुश्किल में पड़ जाता है और आपको ये लगता है कि गलती आपकी नहीं उनकी थी और वे यह समझते हैं कि हर बार आप उन्हें गलत समझ लेते हैं. वैसे आपको बता दें कि महिला-पुरुष के आदतों और उनके स्वभाव में कुछ मौलिक अंतर होता है जो बहुत हद तक उनके संबंध को प्रभावित करता है. चलिए इस लेख के जरिए हम आपको बताते हैं कि आखिर वे कौन सी आदतें हैं जो महिला-पुरुष के विवाहित जीवन में खलबली मचा सकती हैं:



मैं ठीक हूं: लड़कियों की एक खास आदत होती है कि जब वह अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड से बहुत ज्यादा नाराज या अपसेट होती हैं तो वह उनसे सीधे तो कुछ नहीं कहती लेकिन उनका उखड़ा हुआ मूड देखकर उनका साथी यह भांप लेता है कि कुछ ना कुछ गड़बड़ जरूर है. पर जब उनसे इस बाबत सवाल किया जाता है तो उनका जवाब यही होता है कि ‘मैं ठीक हूं’. यकीन मानिए आपका ऐसा जवाब आपके साथी को बहुत परेशान करता है और आपकी यह आदत उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आती क्योंकि पुरुषों का स्वभाव ही ऐसा होता है कि उन्हें सबकुछ स्पष्ट-स्पष्ट समझाया जाए तो ही सही रहता है.

कितना रोमांटिक है आपका ब्वॉयफ्रेंड


बातूनी स्वभाव: लड़कियां स्वभाव से बहुत बातूनी होती है इस बात में कोई संदेह नहीं है लेकिन उनके पुरुष मित्र को उनका यह स्वभाव कुछ ज्यादा रास नहीं आता. आप लगातार बोल सकती हैं लेकिन यह भी ध्यान दीजिए आपके पति ज्यादा देर तक आपकी बात सुन पाने के मूड हैं या नहीं. क्योंकि अगर नहीं हैं तो वह आपके ऊपर बरस सकते हैं.



तुम क्या सोचते हों: महिलाओं की आदत कह लीजिए या उनका स्वभाव वह अपने साथी से यह जरूर पूछती रहती है कि तुम क्या सोच रहे हों, तुम्हें क्या लगता है…वगैरह-वगैरह. भले ही आप ऐसा कहकर अपने पति को महत्व दे रही हों लेकिन उन्हें आपका यह तरीका बहुत इरिटेटिंग लगता है. लिंग भेद होने की वजह से आप दोनों के विचारों और दृष्टिकोण में बहुत बड़ा अंतर होता है यह बात आपको जरूर ध्यान रखनी चाहिए.


अब डायबटीज से घबराना कैसा!!


बात-बात पर रोना: आंसू लड़कियों का एक बहुत बड़ा हथियार होता है. लेकिन हर बार अपने इस हथियार का प्रयोग करना आपके संबंध को घायल कर सकता है. पुरुषों को इमोशनल अत्याचार सहना पसंद नहीं है इसलिए आप अपने रोने-धोने पर नियंत्रण रखें.



मुझे ये लोग नहीं पसंद: लड़कियों को अपने पति के बहुत से दोस्त नहीं पसंद आते और मामला तब ज्यादा बिगड़ता है जब यह दोस्त पति के लिए जरूरी हों. देखिए दोस्त जीवन में बहुत ज्यादा महत्व रखते हैं. अगर आपको उनके दोस्त नहीं पसंद तो आप उनसे अपना वास्ता ना रखें लेकिन अगर आपके पति के वो अच्छे दोस्त हैं तो उन्हें आप दूर करने की कोशिश ना करें. हां, अगर उनकी संगति आपके संबंध को प्रभावित कर रही हैं तो बात अलग है.


बड़े काम की है चेहरे पर एक मुस्कान

अरेंज्ड मैरेज से पहले पार्टनर को समझने के लिए टिप्स

बीवी के साथ-साथ गर्लफ्रेंड का भी शौक है तो…..

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग