blogid : 313 postid : 668515

बीवी के साथ-साथ गर्लफ्रेंड का भी शौक है तो.....

Posted On: 13 Dec, 2013 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

प्रेम संबंधों को सफल बनाने के टिप्स पर तो हम कई बार विचार-विमर्श कर चुके हैं. लेकिन इस बीच हमने इस बात पर ध्यान नहीं दिया ऐसे कौनसे कारण होते हैं जो एक-दूसरे से बेहद प्रेम करने वाले लोगों के दिल में भी पारस्परिक खटास पैदा कर देते हैं? वे लोग जो साथ में जीने-मरने की कसमें खाते हैं उन दोनों के बीच ऐसा क्या हो जाता है जो एक समय बाद वे बात करना तक बंद कर देते हैं? चलिए हम आपको कुछ ऐसे कारण बताते हैं जिन्हें जानने के बाद शायद आप इस बात को समझने लगेंगे कि आपको ऐसा क्या नहीं करना चाहिए या आप दोनों के बीच ऐसा क्या नहीं होना चाहिए जिससे संबंधों में घुली हुई मिठास प्रभावित हो.



coupleनकारात्मक ऊर्जा: प्रेम संबंध हो, दोस्ती हो या फिर पारिवारिक संबंध लेकिन जब किसी भी संबंध में नकारात्मकता हावी होने लगती है तो यह उस संबंध के पतन की दास्तां की शुरुआत होती है. संबंधों के बीच में या शुरुआत में ही आपके दिमाग में अपने साथी या संबंधोत व्यक्ति के लिए नकारात्मक भावनाएं हैं तो उन्हें जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश कीजिए.






हर समय झगड़ा: प्रेम संबंधों में झगड़ा और छोटी-मोटी लड़ाई होना आम बात है लेकिन जब यह झगड़े आएदिन होने लगें. या आएदिन आप एक-दूसरे को परेशान करने लगें तो यह आपके संबंध को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा. इसलिए जरूरी है कि आप दोनों ही एक-दूसरे को समझने और जानने की कोशिश करें ताकि कमसे कम शांतिपूर्वक अपने संबंध का निर्वाह कर सकें.


कहीं आप ऑनलाइन शॉपिंग के बीमार तो नहीं!!


समझौता ना करने की आदत: जब दो लोग एकसाथ रहते हैं तो उन्हें कई बार और नाजाने कितनी बार समझौते करने पड़ते हैं. लेकिन अगर आप बहुत ही ज्यादा आत्मकेंद्रित हैं या अपनी अपेक्षाओं के आगे आप किसी को महत्व नहीं देते तो आपकी यह आदत आपके संबंध पर बुरा प्रभाव डालती है.



साथी से धोखा: वैसे तो धोखाधड़ी जैसे मामले में पुरुष ही ज्यादातर संलिप्त पाए जाते हैं लेकिन आजकल महिलाओं की प्राथमिकताएं भी बदल गई हैं. एक साथी के होते हुए अगर आप किसी अन्य में दिलचस्पी लेते हैं या फिर किसी अन्य से संबंध बनाते हैं तो आप भले ही कितना ही क्यों ना छुपाना चाहें, यह सच आपके संबंध की खुशियों की कब्र खोदता ही है.


5 डेटिंग सुझाव जो कभी फेल नहीं होंगे


समय की कमी: अगर आप किसी संबंध में हैं तो यह उस संबंध की जरूरत बन जाती है कि आप एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम बिताएं. लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते तो यह आप दोनों के बीच पनपने वाले अपनेपन को प्रभावित करता है जोकि किसी भी रूप में सही नहीं है.

क्या आप भी मां नहीं बनना चाहतीं?

अब पता चलेगा ब्वॉयफ्रेंड के दिल में क्या है!!

ब्वॉयफ्रेंड को मैसेज किया तो हो जाएगा ब्रेक-अप


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग