blogid : 313 postid : 3396

नहीं वो मुझे धोखा नहीं दे सकता

Posted On: 17 Jan, 2013 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

प्यार एक बहुत ही खूबसूरत एहसास का नाम है. एक-दूसरे के प्रति विश्वास, आदर और प्यार शायद किसी भी रिश्ते को सफल बनाने के लिए यह तीन चीजें बहुत हैं. लेकिन प्रेम संबंध में ही कई बार हमारे सामने कुछ ऐसे हालात विकसित हो जाते हैं जो यह साफ प्रमाणित करते हैं कि जिस व्यक्ति से हम प्रेम करते हैं वह हमारे भरोसे का कत्ल कर रहा है. हमारे सामने वो प्रेम की कसमें खाता है लेकिन दूसरे उसे धोखेबाज समझते हैं. हालांकि दूसरों के कहने के अलावा भी हमारे सामने भी कुछ साक्ष्य ऐसे होते हैं जो हमें मजबूर करते हैं अपने प्रेमी पर संदेह करने के लिए लेकिन फिर भी ‘प्यार अंधा होता है’ की पुरानी अवधारणा पर चलते हुए हम अपने प्रेमी की सभी गलतियों को नजरअंदाज करते रहते हैं. भले ही वह गलतियां हमें कितना ही कष्ट क्यों ना पहुंचाएं लेकिन हम अपने प्यार के सामने उन्हें महत्व नहीं देते. अगर आप भी कुछ ऐसा ही करते हैं तो संभल जाइए क्योंकि अगर आपका प्यार भी अंधा है तो समझ लीजिए आज नहीं तो कल आपके लिए यह बहुत घातक सिद्ध होने वाला है. प्यार में दिल का हारना तो ठीक है लेकिन दिमाग की हार आपको मानसिक और भावनात्मक दोनों ही रूपों में नुकसान पहुंचा सकती है.


Read – ‘बदलते समय के साथ बदलना जरूरी’


अपने आंख-कान खोलकर रखें: आंख-कान खोलने का यहां अर्थ है आपके आसपास जो भी हो रहा है उस पर ध्यान दें. आपको यह बात समझनी होगी कि ब्लाइंड लव जैसी कोई चीज इस दुनिया में नहीं होती और विश्वास तो वैसे भी एक चुटकी बजाते ही नहीं विकसित हो जाता. भले ही प्यार भावनाओं का रिश्ता है लेकिन इसमें भी आपको थोड़ा व्यावहारिक होना पड़ेगा.

Read – पोर्न फिल्में देखने से दूर होगी सेक्स की बीमारी


खुद को भी महत्व दें: आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे अपने जीवन में महत्व देते हैं, आपका यह स्वभाव आपके संबंध के लिए बहुत सकारात्मक है लेकिन अगर दूसरे को महत्व देते-देते आप खुद की अहमियत को नजरअंदाज कर देते हैं तो यह आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है. खुद को भी महत्व दें और सामने वाले को खुद पर हावी न होने दें. दूसरा खुद को कैसे प्रस्तुत कर रहा है, इससे उसके बारे में राय बनाने में अपने निर्णय पर यकीन रखें. किसी से बहुत ज्यादा प्रभावित ना हों.


Read – अगर बेटा हुआ तो समझ लेना नौकरी गई


प्यार में पड़ने की जल्दबाजी ना करें: यह सोचकर कि मेरे सभी फ्रेंड्स के ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड हैं बस मैं ही अकेला हूं, किसी से प्यार कर लेना गलत है. प्यार भावनाओं का रिश्ता है और इसे तभी स्वीकार करें जब आप वाकई किसी से प्रेम करते हों.


महंगे तोहफों से प्यार को ना तोलें: प्यार का आदान-प्रदान भौतिक वस्तुओं से ना करें. प्यार और भावनाओं के स्थान पर गिफ्ट्स देकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह ना फेरें.


Read – लड़कियों को मनाना आसान नहीं है


मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना न सहें: अगर आपका प्रेमी आपको किसी भी तरह से मानसिक या शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता या करती है जो जितनी जल्दी हो सके ऐसे संबंध से बाहर निकल जाएं.


उन कड़वी यादों को भूल जाएंगे !!

गलती करने पर लड़कों के साथ कमरे में बंद कर दिया जाता है

दर्शक बस ‘सेक्स’ ही देखना चाहते हैं

Tags: break up, cheaters, love and lies, love relationships, mutual relations, girls, emotional girls, boys and girls, love couple, लड़की, प्रेमी जोड़ा, प्रेम संबंध

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग