blogid : 313 postid : 3211

अब आपके स्पर्म पर चलेगी आपकी मल्लिका की हुकूमत

Posted On: 6 Sep, 2012 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

husaband and wife 2‘स्पर्म पर भी आपकी मल्लिका की हुकूमत’ बहुत डरा देने वाली लाइन है. आपने तो कभी भी सोचा ही नहीं होगा कि आपकी पत्नी जो आपकी हर चीज पर अपनी हुकूमत रखती है वो अब आपके स्पर्म पर भी अपनी हुकूमत रखेगी और अगर आपने बगैर अपनी मल्लिका की इजाजत के स्पर्म डोनेट करने के बारे में सोचा तो फिर शायद आप मुश्किल में पड़ जाएंगे.


Read: Sperm Donation in India


स्पर्म है पत्नी की संपत्ति: Sperm in Human Body

एक ब्रिटिश महिला ने ह्यूमन फर्टिलाइजेशन एंड एंब्रयोलॉजी अथॉरिटी (एचएफईए) से स्पर्म (Sperm ) को ‘वैवाहिक संपत्ति’ घोषित करने की मांग की है. दरअसल, महिला के पति ने उसे बगैर बताए एक क्लिनिक में स्पर्म डोनेट किए थे.


ब्रिटिश अखबार ‘डेली मेल’ ने इस महिला की पहचान सार्वजनिक नहीं की है. कहा जा रहा है कि महिला को इस बात का डर है कि पति के स्पर्म से पैदा होने वाले बच्चे उसके बेटे के सौतेले भाई या बहन होंगे और वे एक दिन पति से जुड़ कर उसके परिवार को परेशानी में डाल सकते हैं.


Sperm Donation Rules

महिला ने ह्यूमन फर्टिलाइजेशन एंड एंब्रयोलॉजी अथॉरिटी से स्पर्म डोनेशन के लिए गाइडलाइंस बनाने की मांग की है. वर्ष 2005 में ब्रिटेन की एक कोर्ट ने आदेश दिया था कि एक स्पर्म डोनर सिर्फ 10 परिवारों को ही स्पर्म डोनेट कर सकता है. इतना ही नहीं, यदि डोनर बच्‍चा बालिग होने के बाद अपने बॉयलॉजिकल पिता के बारे में जानना चाहे तो उसे बताना होगा. पिता के बारे में जानना उसका अधिकार होगा. भारत में यदि कोई स्‍पर्म डोनेट करना चाहे तो उसे मात्र दो सौ रुपये ही मिलते हैं, जबकि ब्रिटेन जैसे मुल्‍कों में स्‍पर्म डोनेशन का 2500 रुपये तक मिल जाता है.


Read: क्यूं बढ़ रही है ब्राह्मण स्पर्म डोनरों की मांग


Please post your comments on: आपकी राय में क्‍या स्‍पर्म डोनेशन में पत्‍नी की मर्जी का खयाल रखना जरूरी है और स्पर्म को संपत्ति के रूप में ट्रीट किया जा सकता है?


Tag: Sperm Donation, Sperm Donation in India, Sperm Donation Bank in India, Sperm Donation Bank, Husband and Wife relationship, Love and Relationship, lifestyle, Sperm Donation Article in Hindi


Join us on FACEBOOK

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग