blogid : 313 postid : 1309577

इन 2 ट्रेनों ने दी फ्लाइट को टक्कर, ट्रेन के जितने किराए में मिलेगी प्लेन की सुविधाएं

Posted On: 26 Jan, 2017 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

बचपन में हम आसमान में जब भी प्लेन उड़ते हुए देखते थे, सोचते थे एक दिन इसी प्लेन में हम भी बैठेंगे. वक्त बिता और हम से कुछ लोगों का सपना पूरा हुआ और कुछ का अभी भी अधूरा है. इनमें से ज्यादातर लोग ट्रेन का सफर करना ही इसलिए भी पसंद करते हैं क्योंकि ट्रेन का किराया प्लेन से कम होता है वहीं सहूलियतों में भी ट्रेन कम ही होती है लेकिन अपनी जेब को देखते हुए ये समझौता तो करना ही पड़ेगा. इन सब बातों से परे अगर हम आपसे ये कहें कि दो ट्रेन ऐसी भी हैं जो आपको प्लेन-सा एहसास करवाएगी तो आपको यकीन नहीं होगा.


train 11

दरअसल, इंडियन रेलवे पहली बार शताब्दी और गतिमान एक्सप्रेस के लिए पहली बार पूरी तरह से एसी कोच तैयार किया है. शताब्दी और गतिमान एक्सप्रेस, दोनों को ही लग्जरी ट्रेन अपनी सुविधाओं के लिए जानी जाती हैं. इस फीचर के बाद इन ट्रेनों से यात्रा करने पर एयरलाइन्स का कम्फर्ट मिला करेगा.


gatiman

सबसे खास बात ये है कि जैसे फ्लाइट में अटेंडेंट होते हैं उसी तरह इन दो ट्रेनों में भी आने वाले दिनों में ट्रेन होस्टेज देखने को मिले तो ये इसमें कोई बड़ी बात नहीं होगी. वहीं ट्रेन में आराम की बात करें तो अपनी सीट पर लेटे-लेटे ही आपके लिए सोने की भी पूरी सुविधा है. आप सीट को अपनी लंबाई के अनुसार एडजेस्ट करके सीट को बेड का आकार दे सकते हैं.


gatimaan 3

इसके अलावा ट्रेन में गर्म पानी के लिए हॉट बॉयलर की सुविधा भी है. अगर आपका मन सूप या ग्रीन टी पीने का करे तो आपका अपने साथ छोटा पैकेट लेकर आ सकते हैं बाकी की जिम्मेदारी रेलवे की है. कहने का मतलब ये हैं कि प्लेन की तरह ही इन दो ट्रेनों में आपकी छोटी-छोटी जरूरतों का ख्याल भी रखा जाएगा.

तो देर किस बात की है ट्रेन के किराए में इन ट्रेनों में बैठकर लीजिए प्राइवेट फ्लाइट का मजा…Next

Read More :

इस ट्रेन के लिए 1 करोड़ 20 लाख का लगान आज भी देना पड़ता है भारत सरकार को

ऐसे लटककर चलती है इस शहर में ट्रेन

भारत की इस ट्रेन का किराया शुरू होता है 3 लाख रुपए से, जान लीजिए खास बातें

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग