blogid : 313 postid : 371

कौन से पुरुष करते हैं महिलाओं को आकर्षित

Posted On: 27 Aug, 2010 Others में

जिएं तो जिएं ऐसेरफ्तार के साथ तालमेल बिठाती जिंदगी में चाहिए ऐसे जीना जो बनाए आपको सबकी आंखों का नूर

Lifestyle Blog

894 Posts

831 Comments

Jagran junction Lifestyle blogमहिलाओं में सलमान खान और शाहिद कपूर जैसे हैण्डसम और सेक्सी दिखने वाले युवकों का क्रेज़ तो होता है परन्तु एक अध्ययन से पाया गया है कि जब बात प्यार और रिश्ते की होती है तो वह इन सेक्सी दिखने वाले युवकों से ज़्यादा तरजीह वह उन युवकों को देती हैं जो बौद्धिक प्रवृत्ति के होते हैं. अतः उनका अपने विषय या रूचि के प्रति दिलचस्पी का कोई ठिकाना नहीं होता.

3,000 महिलाओं पर किए गए एक सर्वेक्षण के अध्ययन से पाया गया है कि लगभग 75% प्रतिशत महिलाएं उन पुरुषों के प्रति अधिक आकर्षित होती हैं जो टेक्नोलॉजी और गैजेट्स में रूचि रखते हैं बजाय उनके जो दिन में तीन घंटा अपने आपको फिट रखने में व्यतीत करते हैं.

Jagran Junction Lifestyle Blogसर्वेक्षण में शामिल हुई लगभग 50% महिलाओं ने चाहत जताई कि वह उन पुरुषों को अपना हमसफ़र चुनना चाहेंगी जो टीवी, स्टीरियो या कंप्यूटर को घर में रिपेयर कर सके. आधी से अधिक महिलाओं ने यह कहा कि अगर पुरुष चीजों को ठीक करना जानते हैं तो उन्हें यह लगता है कि वह पुरुष उनकी भी परवाह करेगा.

इस सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि दस में से एक महिला को वह पुरुष ज़्यादा आकर्षित करते हैं जो घर का कार्य करने से ज़्यादा उनके गैजेट्स रिपेयर करने में उनकी मदद करे. बीस में से एक महिला ने यह ज़ाहिर किया कि वह उस व्यक्ति के साथ डेट पर जाना नहीं पसंद करेगी जो उन्हें यह महसूस कराए कि “वह किसी काम का नहीं, इससे बेहतर है मैं खुद ही कार्य कर लूं.”

Jagran Junction Lifestyle blogइस सर्वेक्षण से आश्चर्य की बात यह पता चली कि दस में से नौ वह पुरुष जो अपना खाली समय जिम में बिताते हैं उन्हें बिलकुल आकर्षित नहीं करते जबकि तीन में से एक महिला ने बताया कि वह उन पुरुषों से ज्यादा आकर्षित होती है जिनकी पर्सनैलिटी उसको गर्व महसूस कराए.

इस सर्वेक्षण से यह पता चलता है कि “महिलाएं उन पुरुषों को अधिक रेटिंग प्रदान करती हैं जो उनके व्यवहारिक जीवन में अधिक सक्षम हों, खासकर तब जब बात टेक्नोलॉजी और गैजेट्स की हो रही हो.”

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (6 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग