blogid : 14564 postid : 855376

दैनिक हिन्द गजट कार्यालय में बम पटकेंगे

Posted On: 22 Feb, 2015 Others में

rojnamchaJust another weblog

limtykhare

582 Posts

21 Comments

नवदुर्गा गारमेंट्स से कर्मचारी को निकालकर मारपीट
(अखिलेश दुबे)
सिवनी (साई)। कोतवाली पुलिस की निष्क्रियता से सिवनी शहर में आतताईयों के हौसले इस कदर बुलंदी पर हैं कि शहर के भीड़भाड़ वाले बाहुबली चौक पर आज दस बारह युवकों ने नवदुर्गा गारमेंट्स के कर्मचारी को बाहर निकालकर उसके साथ न केवल मारपीट की वरन् उन्होंने दैनिक हिन्द गजट के कार्यालय के सामने बम पटकने की धमकी भी दी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की शाम को एक सिल्वर रंग की बुलट जिसमें नंबर नहीं था, के द्वारा बाहुबली चौक पर कुछ इस तरह से चलाया जा रहा था कि इसमें से गोलियां चलने जैसी आवाजें आ रही थीं। अपने समीप ही, अचानक इन आवाजों को सुनकर अनेक बुजुर्ग और बच्चियां वाहनों से गिर गईं।
इस मामले में जब कुछ लोगों के द्वारा बुलट वाले को समझाईश दी गई तो बुलट के कथित मालिक द्वारा वहां वाद-विवाद आरंभ कर दिया गया। इसकी सूचना पुलिस को दिए जाने पर पुलिस की पीसीआर भी लगभग आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची, तब तक विवाद करने वाले मौके से कूच कर गए।
इसके बाद रात लगभग पौने ग्यारह बजे फिर उसी बुलट पर सवार होकर तीन लोग सर्किट हाऊस से बाहुबली चौक की ओर, तेज गति में उसी तरह फटाके या गोली चलने की आवाजें निकालते हुए, सरेआम तेज आवाज में गालियां बकते हुए निकल गए। इसकी सूचना जिला पुलिस अधीक्षक को तत्काल दिए जाने के बाद भी पुलिस का दस्ता रात में मौके पर नहीं पहुंचा।
यह मामला यहां रूका नहीं। आज शाम पांच बजे के लगभग दस-बारह लोगों के द्वारा जो नशे मंे धुत बताए जा रहे हैं के द्वारा बाहुबली चौक में रेडक्रॉस काम्प्लेक्स में नवदुर्गा क्लाथ स्टोर्स में काम करने वाले शेख एहसान (24) पिता शेख सुलेमान के साथ दुकान में घुसकर मारपीट की गई और बाहर निकालकर उसे मारा गया। बताया जाता है कि मारपीट करने वालों ने यह भी कहा कि गत रात्रि जो भी वाद विवाद हुआ, उस वाद विवाद में शेख एहसान के द्वारा उन लोगों का नाम उजागर क्योें किया गया।
संस्थान के संचालक इंदु नानकानी ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि शराब के नशे में धुत दस-बारह लोगों के द्वारा दुकान में अंदर घुसकर तोड़फोड़ भी की गई और दादागिरी के साथ यह भी कहा गया कि कौन सा अखबार है जो हमारे खिलाफ छापेगा, उस अखबार वाले को भी बता दिया जाए कि लूघरवाड़ा के पवन बघेल और नीरज बघेल के द्वारा यह मारपीट की गई है।
इसके बाद सभी लगभग एक दर्जन लोग जो तीन मोटर सायकल में बैठकर आए थे, वे बाहूबली चौक की ओर गए एवं जाते-जाते वे लगभग चीखते हुए बोले कि दैनिक हिन्द गजट के कार्यालय में तो बम पटक देंगे। इसके बाद वे महात्मा गांधी स्कूल के सामने से पुराने आरटीओ की ओर तेजी से भाग गए।
जैसे ही यह हादसा हुआ वैसे ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस मामले की सूचना पुलिस अधीक्षक आर.पी.सिंह को दी गई। इसके बाद भी मौके पर पुलिस बल नहीं पहुंचा। इस घटना में घायल शेख एहसान के द्वारा इसकी सूचना पुलिस में दर्ज करवाई गई। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।
आज शाम इस मामले की शिकायत दर्ज कराने के लिए नगर पालिका के उपाध्यक्ष परसू साहू, पार्षद अभिषेक दुबे, भाजपा के नेता नरेंद्र ठाकुर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राज कुमार खुराना, नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष राजिक अकील सहित अनेक दुकानदार भी पहुंचे। मौके पर मीडिया के भी अनेक सदस्य मौजूद थे।
यह घटना घटने के उपरांत शाम लगभग आठ बजे नगर कोतवाल नवीन जैन सदल बल बाहुबली चौक पहुंचे और वहां सड़कों पर खड़े वाहन हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया। इस मामले में लोगों का कहना था कि कोतवाली पुलिस अगर इस तरह की कार्यवाही को लगातार अंजाम देती तो ऐसी अप्रिय घटना को पहले ही रोका जा सकता था।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग