Menu
blogid : 14564 postid : 723418

बत्तियों पर कब लाल पीला होगा प्रशासन!

समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया
समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया
  • 611 Posts
  • 21 Comments

(पीयूष भार्गव)

सिवनी (साई)। राज्य शासन द्वारा लाल, पीली और नीली बत्ती के लिए राजपत्र में अधिसूचना जारी किए जाने के बाद भी सिवनी में इसका असर होता नहीं दिख रहा है। सिवनी में आज भी नियम विरूद्ध तरीके से सरकारी वाहनों पर पीली बत्तियां चमचमा रही हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सरकार के छः मार्च के राजपत्र में लाल, पीली और नीली बत्ती की पात्रता निर्धारित किए जाने के आदेश का प्रकाशन किया जा चुका है। इसके तहत फायर बिग्रेड एवं एंबूलेंस को घूमने वाली नीली बत्ती, व्हीव्हीआईपीज के पायलटिंग में लगे वाहन, अनुविभगीय दण्डाधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, कार्यपालक दण्डाधिकारी को नीली बत्ती की पात्रता दी गई है।

इसके अलावा वाणिज्यिक कर अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी, जिला खनि अधिकारी, प्रवर्तन कार्य में लगे आबकारी अधिकारी, सहित पुलिस के नगर निरीक्षक, पीसीआर वेन, उप परिवहन आयुक्त एवं जिला परिवहन अधिकारी को नीली बत्ती की पात्रता दी गई है। वन विभाग में वन मण्डलाधिकारी, उप वन मण्डलाधिकारी, वन विभाग के परिक्षेत्र अधिकारी और उड़न दस्तों को नीली बत्ती की पात्रता दी गई हैं। ये पात्रताएं सभी अधिकारियों को उनके कार्यक्षेत्र के लिए दी गई हैं।

मध्य प्रदेश के राजपत्र में प्रकाशित इस आदेश के बाद भी सिवनी जिले में वाहनों के अग्रशीर्ष पर लगने वाली बत्तियों के बारे में परिवहन और यातायात पुलिस द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जाना आश्चर्यजनक ही माना जा रहा है। यहां यह उल्लेखनीय होगा कि जिन्हें लाल बत्ती का पात्रता है वे लाल बत्ती और जिन्हें पीली बत्ती की पात्रता है वे तो पीली बत्ती लगा ही रहे हैं लेकिन सिवनी में जिन्हें पीली बत्ती की नहीं वरन नीली बत्ती की पात्रता है, उनके वाहनों पर भी पीली बत्ती ही चमचमा रही है।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply